इन टिप्स के साथ वेक्सिंग होगी बेस्ट

चयनिका निगम

19th September 2020

वेक्सिंग कराने के बाद लंबे समय तक इसका असर महसूस करना है तो कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा।

इन टिप्स के साथ वेक्सिंग होगी बेस्ट
आपका मन था, इसलिए आप सीधे पहुंच गईं ब्यूटीशियन के पास और कराने लगीं वेक्सिंग। अगर आप ऐसा ही कुछ करती हैं तो आप गलत करती हैं। वेक्सिंग के बाद सिल्की स्किन चाहिए तो आपको कुछ बातों का ध्यान भी रखना होगा। ये बातें वेक्सिंग के बाद आपकी त्वचा को बहुत मुलायम महसूस करवाएंगी। इसलिए जब मन किया तब वेक्सिंग कराने से अच्छा है कि कुछ जरूरी टिप्स आजमा लिए जाएं। चलिये इन टिप्स से रूबरू हो लीजिए। टेंशन कि भी बात नहीं है क्योंकि इन टिप्स के लिए कुछ खास मेहनत नहीं करनी है। 
एक्सफोलिएशन है जरूरी-
ये समझ लीजिए कि एक्सफोलिएशन का कोई विकल्प नहीं है। अच्छी त्वचा के लिए आपको एक्सफोलिएशन करना ही है। इसके बिना त्वचा रूखी और बेजान हो सकती है। जानकार मानते हैं कि आपको वेक्सिंग एपोइंटमेंट से कुछ दिन पहले ही एक्सफोलिएशन करते रहना चाहिए। लेकिन हां, ऐसा वेक्सिंग कराने के दिन ही न करें। इससे त्वचा पाए खुजली हो सकती है। एक्सफोलिएशन से त्वचा के डेड स्किन सेल बाहर निकल जाते हैं। वेक्सिंग करने के बाद तुरंत एक्सफोलिएशन करने की कोशिश बिलकुल न करें बल्कि ऐसा कुछ दिन बाद ही करें, वरना त्वचा पर इसका गलत असर पड़ सकता है। याद रहे कि इसके लिए स्क्रब हमेशा त्वचा के हिसाब से ही खरीदें। हाइड्रेट करना है जरूरी-
बॉडी पर वेक्सिंग करने से पहले त्वचा को हाइड्रेट कराना भी जरूरी होता है। देखिये अगर त्वचा हाइड्रेट नहीं होगी तो ये रूखी हो जाएगी, फिर त्वचा पर वेक्सिंग कराना सही नहीं रहेगा। इसलिए समय-समय पर त्वचा को मोइश्चर करते रहना जरूरी हो जाता है। 
हेयर रिमूवल प्रोडक्ट है कौन सा-
हेयर रिम्मोवल करना ही है तो कोई भी क्रीम या स्ट्रिप लेने से पहले इसकी क्वालिटी पर जरूरी ध्यान दें, कोई दूसरा कौन सी क्रीम लगाता है या किसी को क्या सूट करता है से पहले ये देखिए कि आपके लिए क्या अच्छा है। आपकी त्वचा पर क्या अच्छा रहेगा, इन सवालों के जवाब ढूंढ कर ही प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें।
पहले 48 घंटे-
वेक्सिंग के बेहतर रिजल्ट के लिए जरूरी है कि वेक्सिंग के 48 घंटे बाद तक त्वचा को साफ और सूखा रखा जाए। मतलब आपको एक्सफोलिएशन ही नहीं बल्कि कई और चीजों से भी दूरी बनानी होगी। इस दौरान आपको धूप से भी दूर रहना होगा और स्टीम लेने से भी। ये सबकुछ वेक्सिंग से पहले ही करवा लें। 
त्वचा का ख्याल-
वेक्सिंग के कुछ दिन बाद तक हल्के गरम पानी से ही नहाएं साथ में क्रीम लगाना न भूलें। इस तरह से त्वच रूखी नहीं होगी और इसका प्राकृतिक सुरक्षा कवच भी वापस आ सकेगा। 
शेविंग को कहें नो-
देखिए अगर वेक्सिंग करती हैं तो फिर कभी शेविंग ना करें। शेविंग के बाद बाल ज्यादा टाइट निकलने लगते हैं। जबकि वेक्सिंग से ऐसा नहीं होता है। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

घरेलू नुस्खो...

घरेलू नुस्खों से भी हो सकते हैं मुंहासे

कर लें यूं ख...

कर लें यूं खूबसूरती की तैयारी

सेल्फी टिप्स...

सेल्फी टिप्स रखें याद, दिखें बेस्ट, करें...

मेकअप करें प...

मेकअप करें पर ध्यान रखें सेफ्टी रूल्स

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

टमाटर से फेस...

टमाटर से फेस पैक...

 अगर आपको भी त्वचा से संबंधी कई तरह की परेशानी है तो...

पतले और हल्क...

पतले और हल्के बालों...

 तो सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपको कुछ ऐसा बता...

संपादक की पसंद

टीवी की आदर्...

टीवी की आदर्श सास,...

हर शादीशुदा महिला के लिए करवा चौथ का त्योहार बेहद ख़ास...

मैं एक बदमाश...

मैं एक बदमाश (नॉटी)...

आप लॉकडाउन कितना एन्जॉय कर रही है... मेरे लिए लॉकडाउन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription