चुन लीजिए इस बार का करवाचौथ लुक

चयनिका निगम

29th September 2020

करवाचौथ अगले कुछ दिनों में आने ही वाला है। इस दिन आप जरूर बेस्ट दिखना चाहेंगी। लेकिन काऊ-कौन से लुक रहेंगे बेस्ट ये भी जान लीजिए।

चुन लीजिए इस बार का करवाचौथ लुक
त्योहारों का मौसम आ चुका है। अब अगले कई महीने सिर्फ त्योहारों की रौनक ही रहेगी। इन्हीं त्योहारों में से एक है करवाचौथ का त्योहार। ये त्योहार हर सुहागन को बहुत भाता है और वो इसका इंतजार भी खूब करती हैं। इस दिन के लिए वो तैयारियां भी खूब करती हैं और सजने-धजने की प्लानिंग भी। इस त्योहार के ढेरों लुक्स में से कुछ को हम ले आएं हैं। ये लुक आसान भी हैं और बेस्ट भी। इनमें खराब दिखने का तो कोई चांस है ही नहीं। करवाचौथ की तैयारियां शुरू करने से पहले इन लुक्स पर जरा नजर डाल लीजिए और करवाचौथ पर बेस्ट लगना पक्का का लिजिए-
सुंदर बाल, सुंदर चेहरा-
ये लुक उनके लिए सबसे अच्छा है, जिनके बाल बहुत सुंदर, लंबे और घने हैं। इसमें आपको अपने बाल दिखाने का मौका भी मिल जाएगा और सिर से पल्ला रखने में परेशानी भी नहीं होगी। इसमें इयररिंग से लगी लड़ आपके बाल भी संभाले रहेगी, ये आंखों पर बिलकुल नहीं आएंगे। आप अपना बेस्ट लुक कैरी कर पाएंगी। 
मोती वाली माला के साथ-
ये लुक सिर्फ ज्वेलरी लुक कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इसमें मोती वाली माला है तो मांग टीका भी। बड़ी वाली नाथ है तो इयररिंग भी। 
स्टाइल के साथ ट्रेडिशन भी-
करवाचौथ का ये लुक स्टाइल से भरपूर है। लेकिन साथ में लाल रंग ट्रेडिशन भी दिखाता है। इसमें खुले बाल फिल्मी लुक देते हैं। इसके साथ लाल सदी और लाल लिपस्टिक आपके सुहागन होने और इस पर गर्व की बात भी कहते हैं। 
नई दुल्हन लुक-
त्योहार के इस लुक में पहली बार करवाचौथ मना रहीं गृहलक्ष्मियां अच्छी लगेंगी। इसमें बहुत भारी भूरे रंग का लहंगा पहना गया है साथ में क्रीम कलर की चुन्नी भी है। चूंकि लहंगा बहुत भारी है इसलिए ज्वेलरी बस जरूरतभर की ही पहनी गई हैं। आंखों पर डार्क मेकअप भी किया गया है। 
नीली-नीली ब्यूटी-
ये लुक उन लोगों के लिए अच्छा है, जिनको नीला रंग बहुत पसंद है। इसमें मैचिंग का ध्यान रखते हुए नीली ही साड़ी भी पहनी गई है। चूड़ी की जगह हैंड ज्वेलरी भी पहनी गई है। 
पीली साड़ी, काली आंखें-
करवाचौथ पर ऐसा तैयार होने के लिए आपको पीली साड़ी के साथ डार्क आईशैडो लगानी होगी। इसमें ज्वेलरी ज्यादा नहीं पहननी है और बालों को भी बांध कर रखना है। 
सिम्पल है पर्फेक्ट है-
आप अगर ज्यादा मेकअप और ज्वेलरी से दूरी बनाती हैं तो ये लुक आपके लिए ही है। इसमें बस बल खोलने हैं और हल्का मेकअप करना है। इसके साथ ही आप मान लीजिए तैयार हैं। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

आपका अंदाज औ...

आपका अंदाज और ज्वेलरी का साथ

अलहदा ज्वेलर...

अलहदा ज्वेलरी, अलहदा आप

ज्वेलरी के क...

ज्वेलरी के कहने ही क्या

हल्के रंग, ग...

हल्के रंग, गजब अंदाज, पार्टी वियर बेमिसाल...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription