आप की मौसी इनमें से कौन से प्रकार की है

मोनिका अग्रवाल

12th October 2020

हमारे रिश्तेदारों में जो रिश्ता सबसे चटपटा व प्यारा होता है वह है हमारे साथ हमारी मौसी का रिश्ता। मौसी भी कई प्रकार की होती हैं। कुछ अच्छी तो कुछ बहुत ही खड़ूस स्वभाव की। लेकिन जो भी हो मौसियों हमारे मनोरंजन में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देती हैं।

आप की मौसी इनमें से कौन से प्रकार की है

भारतीय शादियों में जब तक मनोरंजन न हो वह अधूरी रहती हैं। और यह मनोरंजन हमारे रिश्तेदारों के इकठ्ठे होने से होता है। हमारे रिश्तेदारों में जो रिश्ता सबसे चटपटा व प्यारा होता है वह है हमारे साथ हमारी मौसी का रिश्ता। मौसी भी कई प्रकार की होती हैं। कुछ अच्छी तो कुछ बहुत ही खड़ूस स्वभाव की। लेकिन जो भी हो मौसियों हमारे मनोरंजन में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देती हैं। तो आइए जानते हैं मौसियों के विभिन्न प्रकारों के बारे में जो शायद कभी आप ने भी किसी कि शादी में देखी होंगी। 

ग्लैमरस मौसी : इस मौसी को हम मॉडर्न कह सकते हैं। इन मौसी का ब्लाउज हमेशा बैक लेस व फैंसी होता है, मेकअप बिल्कुल चकाचक होता है व साड़ी भी बहुत चमक धमक वाली होती है। यदि कोई छोटा सा फंक्शन भी होता है तो यह बहुत भारी भरकम गहने पहनती हैं। 

बोरिंग मौसी : वह मौसी जो लगभग हर शादी में एक ही साड़ी पहने नजर आती हैं उन्हें हम बोरिंग मौसी कह सकते हैं। या तो उनके पास कोई और साड़ी होती ही नहीं है या फिर उनका एक ही साड़ी के प्रति बहुत गहरा लगाव होता है। 

डांसर मौसी : यह डांसिंग फ्लोर की जान होती है। आप इन्हे किसी भी गीत चाहे वह शीला की जवानी हो या मुन्नी बदनाम हुई पर धरती हिला देने वाला डांस करते देख सकते हैं। 

अधिक उत्साहित मौसी : चाहे आप इनसे पहले मिले हो या ना परंतु फिर भी यह आप से मिलने के बाद आप को इतनी जोर से गले लगाती हैं कि आप की सांसे भी अटक जाती होंगी। 

बहुत हंसने वाली मौसी : कुछ मौसी ऐसी भी होती हैं जिन्हें बात बात पर बहुत हंसी आती है। यह हंसने की दुकान होती हैं। यदि आप को घर में किसी हिस्से से हाहा की आवाज आ रही है तो आप पता लगा सकते हैं कि यह वही मौसी हैं।

चुगलखोर मौसी : यह मौसी उन मौसियों में से होती है जो अपने किसी के साथ भी किसी अन्य के बारे में बात करने के स्वभाव से जानी जाती हैं। इनके पास सभी की खबर होती है। अतः इन्हें हम चुगली खोर मौसी कह सकते हैं।

मुफ्त की सलाह देने वाली मौसी : यह मौसी आप को बहुत इरिटेट भी कर सकती हैं। यह आप को हर काम के बारे में मुफ्त की सलाह देने में आगे रहती हैं मानो इनके पास कोई और काम हैं ही नहीं।

चटोरी मौसी : यह वह मौसी होती हैं जो खाते समय अपनी प्लेट को बिल्कुल फूल रखती हैं। यह दही भल्ले के साथ साथ गोल गप्पे भी खा लेती है। इनका मुख्य काम केवल खाना होता है। 

नराज़ रहने वाली मौसी : हर शादी में एक न एक मौसी इस तरह की तो मिल ही जाती है। वह हर काम करने के लिए पहले उन्हें न्योता मिलने का इंतजर करती हैं। यदि उन्हें कोई काम करने के लिए न टोके तो वह इसमें अपनी बेइज्जती महसूस करती है ।

यह भी पढ़ें-

कंगारू मदर केयर

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

12 मसाले जो ...

12 मसाले जो इम्यूनिटी मजबूत बनाने में आपकी...

भारत के कुछ ...

भारत के कुछ ब्राइडल लुक जो आपको मंत्रमुग्ध...

विदाई के बाद...

विदाई के बाद के रीति रिवाज जब बहू नए घर आती...

भारतीय परिवा...

भारतीय परिवारों की विरासत हमेशा सोने की तरह...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

टमाटर से फेस...

टमाटर से फेस पैक...

 अगर आपको भी त्वचा से संबंधी कई तरह की परेशानी है तो...

पतले और हल्क...

पतले और हल्के बालों...

 तो सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपको कुछ ऐसा बता...

संपादक की पसंद

टीवी की आदर्...

टीवी की आदर्श सास,...

हर शादीशुदा महिला के लिए करवा चौथ का त्योहार बेहद ख़ास...

मैं एक बदमाश...

मैं एक बदमाश (नॉटी)...

आप लॉकडाउन कितना एन्जॉय कर रही है... मेरे लिए लॉकडाउन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription