आपका अंदाज और ज्वेलरी का साथ

चयनिका निगम

19th October 2020

ज्वेलरी की बात आए तो हर कोई हटकर डिजाइन चाहता है। लेकिन सबको मिलती नहीं है। डिजाइन को लेकर इसी दुविधा को ध्यान में रखकर हम ले आएं हैं कुछ स्पेशल डिजाइन।

आपका अंदाज और ज्वेलरी का साथ
ज्वेलरी के मामले में ये कहा जा सकता है कि इसके बिना अपने लुक्स की लड़कियां कल्पना भी नहीं कर सकती हैं। लेकिन अगर ज्वेलरी फब न रही हो या फिर दिखने में अच्छी न हो तो इसको पहनने के भी कोई फायदा नहीं होता है। ज्वेलरी तो हमेशा चेहरे पर सूट करने वाली और अलग स्टाइल की होनी चाहिए। ताकि आप सबके साथ होते हुए भी अलग दिख सकें। इस अलग हटकर लुक के लिए अक्सर लड़कियों को दूर-दराज की दुकानों के खूब चक्कर काटने पड़ते हैं। लेकिन डिजाइन और लुक्स नहीं मिलती है। या फिर मिलती है तो भी उसमें कोई कमी तो रह ही जाती है। अगर ऐसा कुछ आपके साथ भी है तो बेस्ट ज्वेलरी हम ले आएं हैं। ये सारे जेवर ऐसे डिजाइन में हैं कि आपको भाएंगे जरूर। सिर्फ आपको ही नहीं देखने वाले की आंखों को भी ये जरूर भाएंगी। इसको देखकर आप भी ऐसी ज्वेलरी बनवाएंगी, ये गारंटी है। चलिए फिर इन पर नजर डालते हैं, ताकि आपका
ज्वेलरी कलेक्शन बढ़िया हो सके-
टेंपल ज्वेलरी का जलवा- इस ज्वेलरी के नेकपीस में एक बड़ा लॉकेट है तो बड़े इयररिंग भी, जो पारंपरिक टेंपल ज्वेलरी का लुक देते हैं। इन सुंदर इयररिंग को झुमकी भी कहा जा सकता है। नेकपीस में सफेद और हरे मोती हैं। ये सारा कॉम्बिनेशन इसे ट्रेडिशनल ज्वेलरी बना देता है। आप इसे कंजीवरम या बनारसी साड़ी के साथ मैच करें, अच्छी लगेंगी। 
जड़ाऊ हैंडकफ से सुंदर कुछ नहीं-
ये हैंडकफ कई सारे नगों से सजा है। इसको पहन कर सामने वाले को पहली बार में लगेगा कि आपने बहुत सारी चूड़ियां पहनीं हैं, वो भी जिसमें अलग-अलग रंग हैं। इसकी कुछ चूड़ियों में प्यारा सा रिज गोल्ड कलर है। सिल्वर और रोज गोल्ड के साथ ये हैंड कफ हर कलर की ड्रेस के साथ मैचिंग किया जा सकता है। ये मॉडर्न डिजाइन वाला सुंदर हैंड कफ है। 
मॉडर्न डिजाइन इयर रिंग-
ये इयररिंग सूई-धागा स्टाइल में बने हैं और इसमें दोनों ओर सुंदर झुमकी लगी हैं। इसके डिजाइन ट्रेडिशनल होते हुए भी मॉडर्न इफेक्ट देता है। इसको पहनकर वेस्टर्न आउटफिट पहनना सही निर्णय नहीं हो सकता है लेकिन मॉडर्न स्टाइल के सलवार सूट इसके साथ अच्छे लगेंगे। आप सूट पहनना चाहती हैं तो थोड़ा अपमार्केट डिजाइन वाला पहनें। 
अनोखी नाथ-
इस नाथ की खासियत किसकी लड़ है, जो बालों में जाकर फंसती है तो कइयों के दिल मानिए ठहर जाते हैं। उस पर भी ये एक लड़ नहीं है बल्कि इसमें दो लड़ लगीं हैं जो चार चाँद लगा देती है। इसका डिजाइन सुंदर है और साथ में अंगूठियों का कॉम्बिनेशन भी बढ़िया लगता है। 
नगों वाली चेन-
इस चेन की खासियत ये है कि ये पार्टी वियरिंग भी है और डेली ऑफिस जाने में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें लगे नग इसे बेहतरीन लुक देते हैं। 
कमल वाले इयररिंग- 
कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए ये इयररिंग बहुत बढ़िया हैं। इसमें कमल का डिजाइन बना है, जो कानों की ओर लोगों का ध्यान खुद आकर्षित कर लेते हैं। इनके साथ आप चाहें जींस पहनें या सूट, अच्छे लगेंगे ही। 
एथनिक कड़े-
ये कड़े पहली बार में पुरानी डिजाइन के लगते हैं लेकिन इनका अम्बी डिजाइन आपको इन्हें पहनने पर मज़बूर कर देगा, आप इन्हें डेली वियर में पहनिए अच्छा रहेगा। 
डबल नेकपीस-
इस ज्वेलरी को पहनने के लिए आपको किसी बड़े फंक्शन का इंतजार करना होगा। क्योंकि ये सच में बहुत हैवी लुक देते हैं। इनमें एक लंबा और एक गले से लगा हुआ नेकपीस है, जिसको आप किसी घरेलू फंक्शन में पहनेंगी तो पूरा परिवार याद रखेगा। 
ज्वेलरी सेट देगा दूसरों को कॉम्प्लेक्स-
ये ऐसा सेट है, जिसके साथ आप हल्के डिजाइन वाले कपड़े भी पहन सकती है तो भारी लहंगा भी। ये न भारी ज्वेलरी है न हल्की। इसको हर तरह की ट्रेडिशनल ड्रेस पर पहनिए, आप अच्छी ही लगेंगी। इसको किसी खास मौके के लिए मत रखिएगा क्योंकि छोटे फंक्शन में भी ये बेहतरीन कम करेगी। 
हरे नाग वाला सोबर सेट-
हरे नगों से सजा ये सेट बहुत सोबर लुक देता है और इसके लिए जरूरी नहीं है कि हरे ये इससे मिलते-जुलते रंग ही पहनें जाएं। इसके साथ आप गोल्डेन, ऑरेंज जैसे रंगों को भी मैच करा सकती हैं। इनके साथ भी ये पर्फेक्ट लगेगा। साथ में मिले इसके इयररिंग आपके लुक को पूरा करेंगे और आप इसे पहन कर सबके बीच बिलकुल अलग लगेंगी। 
हटकर बलियां-
हर लड़की शुरू के दिनों में या बचपन में बलियां जरूर पहनती है। ये बलियां उन दिनों की याद दिलाती है लेकिन फिर भी अलग लुक देती है। इनको आप हॉल्टर नेक टॉप के साथ पहनिए, बहुत अच्छी लगेंगी। या कोई भी ऐसी ड्रेस हो जिसमें कानों पर फोकस हो सके। इसके लिए आप अपने बाल कान के पीछे लगा लेंगी तो अच्छा रहेगा। 
रुद्राक्ष वाला लॉकेट-
इस लॉकेट के साथ आप मोटी नहीं बल्कि पतली चेन पहनेंगी तो अच्छा लगेगा। ड्डाराल इस तरह से लॉकेट फोकस में आ सकेगा। क्योंकि इसका रंग गोल्ड है तो इसको किसी भी रंग की ड्रेस के साथ मैच किया जा सकता है। 
एलिगेन्ट इयररिंग-
ये इयररिंग एलिगेन्ट बहुत हैं। इन्हें सिर्फ पर्पल ड्रेस के साथ नहीं पहनना है बल्कि ये ब्लैक ड्रेस पर भी बहुत अच्छी लगेंगी। इनको किसी खास मौके पर पहनेंगी तो अच्छा रहेगा। ये कभी-कभी आपके चेहरे पर दिखेंगी तो लोगों को भी देख कर अच्छा लगेगा। 
पत्तियों वाला इयररिंग-
इस इयररिंग पर तीन पत्तियां बनी हैं, जो बहुत सुंदर दिखती हैं। साथ में इनके पीछे की डिजाइन भी ऐसा लगता है मानो त्रिमुण्ड बना हो। त्रिमुण्ड यानी वो तीन लाइन जो शिव जी के मस्तक पर दिखती हैं अक्सर उनके भक्त भी इसे लगा लेते हैं। 

ये भी पढ़ें-

दुर्गा शब्द का अर्थ

 

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ज्वेलरी के क...

ज्वेलरी के कहने ही क्या

अलहदा ज्वेलर...

अलहदा ज्वेलरी, अलहदा आप

चुन लीजिए इस...

चुन लीजिए इस बार का करवाचौथ लुक

मॉडर्न और ट्...

मॉडर्न और ट्रेडिशनल कॉम्बो लहंगा कलेक्शन...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription