'सुर्ख' लाल में जंचे दुल्हन का लिबास

चयनिका निगम

20th October 2020

जब बारी दुल्हन के लिए लहंगा खरीदने की होती है तो होने वाली दुल्हन डिजाइनर के पास पहुंच जाती हैं। हमारे पास कुछ ऐसे लहंगा डिजाइन हैं, जिनको देख कर आप इन्हीं में से किसी एक को चुने बिना नहीं रह पाएंगी।

'सुर्ख' लाल में जंचे दुल्हन का लिबास
एक्जोटिक मोटिफ्स, गाढ़े रंगों के शेड और पारंपरिक के साथ आज के जमाने का फैशन। फैशन डिजाइनर रेनू टंडन का सुर्ख कलेक्शन इन्हीं सबमें सिमटा हुआ है। FDCI India Couture Week 2020 में रेयनू टंडन का कलेक्शन सामने लाया गया है। ये एक ऐसा कलेक्शन है, जिसमें लाल रंग के ढेरों शेड मिल जाएंगे। ये कलेक्शन कहता है कि भले ही फैशन में नए से नए प्रयोग हो रहे हों लेकिन हर लड़की दुल्हन के तौर पर खुद को पारंपरिक लिबास और लुक में ही देखना चाहती है, वो खुद को ठेठ दुल्हन के लिबास में देखने के ही सपने बचपन से देखती है। यही वजह है कि सुर्ख कलेक्शन में बेबी पिंक, फ्यूशिया और ढेर सारे लाल रंग के रूपों का इस्तेमाल हुआ है। इसमें अनारकली, शरारा, घरारा, साड़ी, लहंगा जैसे बेहतरीन आउटफिट बनाए गए हैं। 
इन कपड़ों में ऐसे रंगों को मिलाया गया है, जो दिन के किसी भी पहर में पहनें जाएं, दुल्हन पर सूट ही करेंगे। रेनू टंडन कहती हैं कि इस बार का कलेक्शन पूरी तरह से हाथ से बना और इको फ्रेंडली है। इसके साथ इसमें जरी वर्क, ब्लॉक प्रिंटिंग, गोटा पट्टी, जरदोजी और पैच वर्क का इस्तेमाल करके सुंदर डिजाइन पेश किए गए हैं। इस कलेक्शन से जुड़े कुछ ब्राइडल आउटफिट हम ले आए हैं आपके लिए-
हैंड वर्क वाला बेस्ट लहंगा-
इस लहंगे पर हर जगह कढ़ाई की गई है। जारी के काम के साथ इसे बढ़िया लुक दिया गया है। इसके ब्लाउस पर भी हर जगह हैंड वर्क किया गया है। पर चुन्नी के सिर्फ किनारों पर ही काम किया गया है। 
पूरा दुल्हन रूप-
इस लहंगे को पहनते ही मानो हर लड़की दुल्हन दिखने लगेगी। इस लहंगे पर खूब भरा हुआ काम किया है लेकिन ब्लाउज पर उतना काम नहीं है। बस छोटे मोटिफ्स ही बनाए गए हैं। चुन्नी को भी थोड़ा हल्का ही रखा गया है। 
सुंदर साड़ी-सुंदर दुल्हन-
इस साड़ी पर बेलनुमा मोटिफ बनाए गए हैं। जिसकी वजह से ये साड़ी देखने में भले ही भारी लगे लेकिन ऐसा है नहीं। पहनने में ये बहुत सॉफ्ट और हल्की है। इसमें ¾ बाहों पर भी डिजाइन के साथ ब्लाउस को बढ़िया लुक दिया गया है। 
ट्रेडिशनल शरारा-
बिल्कुल ट्रेडिशनल अंदाज में बना ये शरारा गोटा पत्ती के साथ बिलकुल अनोखा लगता है। इसमें रेड एक शेड के साथ गुलाबी रंग का इस्तेमाल हुआ है, जो पहली नजर में ही अच्छा लगता है। 
अनारकली का अनोखा अंदाज-
गोटा पत्ती का काम इस अनारकली पर पूरी तरह से खिल कर आ रहा है। इसमें भरी हुई डिजाइन बनाई गई है। इसलिए पूरी सूट में रंग और गोटा पत्ती के अलावा कुछ नहीं दिखता है। इसके नेहरू कॉलर भी इस पर सूट कर रहे हैं। 
स्टाइलिश गरारा-
इस गरारा ड्रेस में गोटा पत्ती के काम के साथ गले के पैटर्न पर भी मेहनत की गई है। और ये इसके बेहतरीन लुक पर नजर आता है। इस ड्रेस को पहनने के बाद आप पूरी पार्टी की शान बन जाएंगी। 
सुंदर हॉल्टर नेक-
इस ड्रेस में हॉल्टर नेक पैटर्न इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ इस ट्रेडिशनल ड्रेस को थोड़ा मॉडर्न टच भी मिल जाता है। इसके दुपट्टे पर भी अच्छा काम किया गया है।
मॉडर्न लहंगा-
इस लहंगे में आपको मॉडर्न टच जरूर नजर आएगा। साथ में नजर आएगा इसका पैटर्न, जो थोड़ा कॉमन के होने के बाद भी हटकर लगता है। इसके दुपट्टे पर गोटा पत्ती का काम किया गया है। 

 

ये भी पढ़ें-

दुलहन के अलहदा जेवर

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

पार्टी में द...

पार्टी में दिखें आप ही आप

दुलहन के अलह...

दुलहन के अलहदा जेवर

बेस्ट डिशवॉश...

बेस्ट डिशवॉशर को बनाइए किचन का हिस्सा

ब्लश ऑन हो प...

ब्लश ऑन हो पर्फेक्ट तो ब्यूटी भी हो पर्फेक्ट...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

जन-जन के प्र...

जन-जन के प्रिय तुलसीदास...

भगवान राम के नाम का ऐसा प्रताप है कि जिस व्यक्ति को...

भक्ति एवं शक...

भक्ति एवं शक्ति...

शास्त्रों में नागों के दो खास रूपों का उल्लेख मिलता...

संपादक की पसंद

अभूतपूर्व दा...

अभूतपूर्व दार्शनिक...

श्री अरविन्द एक महान दार्शनिक थे। उनका साहित्य, उनकी...

जब मॉनसून मे...

जब मॉनसून में सताए...

मॉनसून आते ही हमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जैसी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription