मॉडर्न और ट्रेडिशनल कॉम्बो लहंगा कलेक्शन

चयनिका निगम

21st October 2020

मॉडर्न और ट्रेडिशनल कॉम्बो लहंगा कलेक्शन
आज के समय की मॉडर्न भारतीय नारी सिर्फ ट्रेडिशनल कपड़े ही नहीं मॉडर्न ड्रेसेज भी बराबरी से पसंद करती है। उन्हें अपने लुक को दोनों तरह से सबके सामने रखना आता है। लड़कियों का फैशन स्टेटमेंट बदला है तो डिजाइनर्स भी पीछे नहीं हैं। यही वजह है कि तकरीबन सभी डिजाइनर अब नए से नए प्रयोग भी कर रहे हैं। फैशन डिजाइनर सुनीत वर्मा भी इन्हीं डिजाइनर्स में से एक हैं। उन्होंने मॉडर्न और ट्रेडिशनल का संगम दिखाने वाली ड्रेसेस पेश की हैं। इन ड्रेस में शीर यानि पारदर्शी कपड़े के साथ लूसिड यानि चमकदार कपड़ों का इस्तेमाल भी किया गया है। जो कलेक्शन की हर ड्रेस को बिलकुल नया कलेवर दे देता है। इन ड्रेस को किसी भी पार्टी में पहनिए, खास आप ही लगेंगी। आपकी ड्रेस किसी की तरह नहीं बल्कि बिलकुल अलग होगी। इनका पैटर्न भी बिलकुल अलग तरह का है, जिनमें नेक डिजाइन तो सच में बिलकुल खास है। इतना ही नहीं इनमें ड्रेप और दूसरी सजावट का भी स्पेशल तरह से इस्तेमाल किया गया है। इन ड्रेस को अगले किसी फंक्शन में आजमाइएगा जरूर। हमारी बात मानिए आपका लुक वो शाम किसी को भूलने नहीं देगा। चलिये फिर इन ड्रेस से रूबरू हो लें-
पहला-
इस ड्रेस की खासियत ये है कि इसमें दो रंगों का इस्तेमाल बहुत खूबसूरती के साथ हुआ है। इसको पहनने के बाद कोई भी लड़की बिल्कुल प्रिंसेस लगेगी। इसमें गोल्डेन कलर का टॉप और पीच कलर का लहंगा है। टॉप में जहां भरी हुई डिजाइन है, वहीं स्कर्ट में कहीं-कहीं छोटे फूल बने हैं। इस वजह से ड्रेस का लुक बिलकुल ही भरा हुआ नहीं आता है। घर में कोई फंक्शन है तो आप इस ड्रेस को जरूर चुनें, आपको तारीफें गारंटी मिलेंगी। 
दूसरा-
इस पीच कलर के लहंगे का पैटर्न बिलकुल साधारण है लेकिन इस पर की गई डिजाइन इसे खास बना देती है। इसकी स्कर्ट के बॉर्डर पर गोल्डेन बेल्ट अच्छी लगती है तो ब्लाउज के कंधे पर बड़ा फूल भी इसके पैटर्न को खास बना देता है। इसके साथ भारी ज्वेलरी की जरूरत भी नहीं है। सिंपल ज्वेलरी से भी काम हो जाएगा। 
तीसरा- 
पिंक और वाइट का ऐसा कॉम्बिनेशन आपने शायद ही कहीं देखा हो। इतना प्यारा तालमेल है ये कि किसी की भी नजर ठहर जाए। इसके ब्लाउज में पिंक के ऊपर सफ़ेद कढ़ाई की गई है तो स्कर्ट पूरी तरह से सफेद ही है। इसकी चुन्नी भी ड्रेस पर चार चंद लगा देती है। चुन्नी में इस्तेमाल हुआ गुलाबी रंग और हल्की कढ़ाई इसे पूरी ड्रेस की यूएसपी बना देता है। चुन्नी भी झीनी सी है, जो प्यारी लगती है साथ में हल्की भी बेहद है। आपको इसे ओढ़ने के बाद अहसास ही नहीं होगा। 
चौथा-
फ्रिल का ऐसा इस्तेमाल आपने शायद ही पहले कभी देखा हो। इसके ब्लाउज पर उल्टी ओर फ्रिल लगाई गई है। उल्टी इसलिए कि अभी तक तो नीचे की ओर ही फ्रिल लगाई जाती थी। फ्रिल का इस्तेमाल वैसे भी ड्रेस में फन फैक्टर जोड़ देता है। इसके ऑफ शोल्डर टॉप के साथ ऑफ व्हाइट स्कर्ट पहनी गई है। साथ ही टॉप पर इनबिल्ट स्लीव बिलकुल अलग नजर आती है। ये आजकल काफी ट्रेंडी भी है। 
पांचवां-
इस ऑफ शोल्डर ब्लाउज के साथ एक कंधे पर दुपट्टा बेहतरीन लगता है। स्पेशल ये भी है कि ये दुपट्टा होते हुए भी ब्लाउज की स्ट्रेप लगता है। पूरी ड्रेस की खासियत बड़े पैटर्न वाले फूल हैं। तो इनका रंग भी खास पैलेट से लिए गए मालूम पड़ते हैं। डिजाइन और उसके ऊपर कढ़ाई की वजह से ये ड्रेस बिलकुल अलग लगती है।
छठा-
पीच कलर के साथ ड्रेस का ये पैटर्न और डिजाइन आपको जरूर भाएगा। इसमें रंगों का इस्तेमाल भी काफी अनोखा और अलग सा है। पीच कलर पर सी ग्रीन और  नीले का ये इस्तेमाल सच में देखने को शायद ही मिला हो। इस कॉम्बिनेशन में साड़ी और लहंगा दोनों ही अच्छे लग रहे हैं। आप इन दोनों में से किसी को भी चुनिए प्यारी ही लगेंगी। 
सातवां-
पीच कलर को यहां भी फैशन का हिस्सा बनाया गया है। इसमें गोल्ड की कढ़ाई काफी अच्छी लग रही है तो इनबिल्ट स्लीव फ्रिल के साथ खूब रौनक बिखेर रही है। इसको पहनकर मॉडर्न टच के साथ ट्रेडिशनल अंदाज भी खूब जमता है। ऐसी ड्रेस और अनोखे पैटर्न बहुत मुश्किल से मिलते हैं। कोशिश कीजिए, इसे एक बार जरूर ट्राय करें। 
आठवां-
पीले रंग का ये शेड आपको जरूर अच्छा लगेगा। इसमें एक लहंगे पर पीले पर पीले से ही कढ़ाई की गई है तो दूसरे में पीले के साथ हल्का और गाढ़े नीले की कढ़ाई बेहतरीन है। इस दोनों ही ड्रेस को हटकर का तमगा दिया जा सकता है। ये दोनों ड्रेस पीले रंग के साथ आपके लुक को निखार देंगी। 
नवां-
इस लहंगे का अनारकली टॉप ही इसकी खासियत है। इस पर गोल्डन कढ़ाई की गई है तो आगे से दिया गया डीप नेक भी काफी अच्छा लग रहा है। जहां लहंगा ट्रेडिशनल है तो टॉप का पैटर्न बिलकुल मॉडर्न। इस कॉम्बिनेशन के साथ आपका लुक बिलकुल रॉयल हो जाएगा। आपको पहनते ही इस ड्रेस की खासियत समझ आ जाएगी और लोग जरूर ही आपकी पसंद की दाग देने लगेंगे। 
 दसवां-
इस सफ़ेद ड्रेस जैसी बाहें, आपने शायद ही देखीं हों। इस पर की गई कढ़ाई इसे खास बनाती है तो जहां सफ़ेद रंग बिलकुल सादा है, वहीं इस पर की गई कढ़ाई अचानक से आंखों को भा जाती है। इस ड्रेस की यूएसपी इसकी फ्लावरी बाहें भी हैं। जिनके साथ आपका चेहरा भी फोकस में आता है। इस लहंगे के साथ इयररिंग हल्के पहनें जाएं तो भी खूब अच्छा ही लगेगा। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

कहीं देखा है...

कहीं देखा है...ऐसा स्टाइल

पार्टी में द...

पार्टी में दिखें आप ही आप

इत्ते सुंदर ...

इत्ते सुंदर कुर्ते आपने नहीं देखे होंगे

बनिए फैशनइस्...

बनिए फैशनइस्टा, सीखिए साड़ी ड्रैपिंग के नए...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

जन-जन के प्र...

जन-जन के प्रिय तुलसीदास...

भगवान राम के नाम का ऐसा प्रताप है कि जिस व्यक्ति को...

भक्ति एवं शक...

भक्ति एवं शक्ति...

शास्त्रों में नागों के दो खास रूपों का उल्लेख मिलता...

संपादक की पसंद

अभूतपूर्व दा...

अभूतपूर्व दार्शनिक...

श्री अरविन्द एक महान दार्शनिक थे। उनका साहित्य, उनकी...

जब मॉनसून मे...

जब मॉनसून में सताए...

मॉनसून आते ही हमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जैसी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription