घर पर ही बनाएं वीकएंड खुशियोंवाला

मोनिका अग्रवाल

26th October 2020

वीकएंड खुशियोंवाला

घर पर ही बनाएं वीकएंड खुशियोंवाला

दौड़ती-भागती जिंदगी में हम सब भी पैरों में पहिए लगाए भागते रहते हैं। पूरे हफ्ते काम के बाद कई बार छुट्टी का दिन भी पेन्डिंग कामों को खत्म करने में निकल जात है। अपनों के साथ समय गुजारने और उनके चेहरे पर खुशी बिखेरने के मौके कम से कम होते चले जाते हैं। पर, इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि सबके साथ और सबकी खुशी का ध्यान रखना भी आपका ही काम है। ऐसे में अपने वीकएंड को मजेदार बनाने के लिए घर पर ही कुछ खास करना बेहतर विकल्प है। जिसके ढेरों तरीके भी हैं। जिन्हें अपना कर कम समय और कम प्रयासों से फन मूवमेंट हासिल किए जा सकते हैं।  

कैम्पिंग है अच्छा विकल्प 

आप भरपूर मजा चाहते हैं तो अपने घर की छत या फिर इनडोर कैम्प लगा सकते हैं। टेंट बनाने में घर में मौजूद चादरें आपकी मदद करेगी। टेंट लगाने के बाद एक बैग पैक कीजिए जिसमें खाने की चीजें जैसे बिस्कुट, सैड्विच आदि रखें। रंग जमाने के लिए आप अपने साथ बोर्ड गेम भी रख सकते हैं। बाकि अंताक्षरी, डम शेराज, स्टोरी टेलिंग सरीखें खेल तो हमेशा से हैं ही महफिल सजाने के लिए। छत या किसी खुली जगह पर कैम्पिंग कर रहे हैं तो बॉनफायर एकदम आउटिंग वाला अहसास देगा। 

बन जाइए शेफ 

आप खाने और थोड़ा बहुत पकाने के शौकीन हैं तो आपका यह शौक आपके घर के माहौल को खुशनुमा बना सकता है। एक दिन के लिए आप मास्टर शेफ बन जाइए और घर के मेन शेफ को छुट्टी दे दीजिए। और उसके द्वारा तय मैन्यू पर हाथ साफ कीजिए। नतीजा चेहरों की खुशी से खुद-बा-खुद बयां हो जाएगा। 

हो जाइए वर्चुअल

तकनीक का इस्तेमाल करके भी आप भरपूर मजा ले सकते हैं। आप घर बैठे पूरे विश्व की सैर का लुत्फ उठा सकते हैं। उसके लिए मौजूद है वर्चुअल टै्रवल। आप क्रूगर नेशनल पार्क जैसे कई वाइल्ड लाइफ पार्क पर जा सकते हैं। कई वन्यजीव पार्क आपको वर्चुअल सफारी का विकल्प दे रहे हैं। विश्व प्रसिद्ध स्मारकों को देखने के लिए भी ऑन लाइन टूर की सुविधा उपलब्ध है जैसे एम्पयार स्टेट बिल्डिंग, द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना आदि। 

यादें भी आज में भरेंगी फन 

वीकएंड को आप पुरानी तस्वीरों, पुरानी बातों, पुराने खेलों से भी खुशनुमा बना सकते हैं। यादों को झरोखों में झांकते हुए कल को आज में जिने की कोशिश कीजिए। अपने बचपन के छोटे-छोटे खेलों को बच्चों के साथ मिलकर खेलिए। इसमें पुराने एल्बम भी आपके लिए मददगार रहेंगे। अपने पुराने शौकों को सबके साथ मिलकर ताजा कीजिए।

यह भी पढ़ें-

आपसी संबंधों की मजबूती के लिए सिर्फ शारीरिक  ही नहीं अन्य अंतरंगता भी जरूरी है। जानिए

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

जानते हैं वर...

जानते हैं वर्चुअल ट्रैवलिंग क्या है और इसके...

जल्दी वजन घट...

जल्दी वजन घटाना चाहतीं हैं तो अपनाएं ये 5...

राशि चिन्हों...

राशि चिन्हों के आधार पर अपने पार्टनर को...

वर्चुअल टूर ...

वर्चुअल टूर की कब और क्यों, जानिए

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription