रेड कलर की साड़ी और ड्रेस के साथ करें ऐसा मेकअप

प्रियंका वर्मा

28th October 2020

इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारत में करीब 80% महिलाओं और युवतियों का फेवरेट कलर 'रेड' है। चाहे कुछ भी हो हमारी वॉर्डरोब में हमेशा रेड कलर की ड्रेस, टॉप, सूट और साड़ी में से कुछ न कुछ ज़रूर रहता है।

रेड कलर की साड़ी और ड्रेस के साथ करें ऐसा मेकअप
लाल रंग को देखकर एक अलग उत्साह का एहसास होता है। लाल रंग बहुत ही पावरफुल होता है और तुरंत ही आंखों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है इसलिए इसके साथ मेकअप करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है।
इतने चमकीले और खूबसूरत रंग के साथ थोड़ा सा भी मेकअप ज्यादा हो जाए तो यह आपके पूरे लूक को खराब कर सकता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे  सेलेब्रिटी के पसंदीदा और लोगों के फेवरेट मेकअप लुक लेकर आए हैं, जो लाल रंग के कपड़ों के साथ पर्फेक्ट मैच करते हैं। 
1. लाल के साथ लाल लगेगा बिंदास- 
जी हां, आप लाल रंग के साथ लाल रंग की लिपस्टिक का प्रयोग आपके मेकअप लुक में चार चांद लगा देगा लेकिन शर्त बस इतनी सी है कि इसके अलावा आपको कोई दूसरा हैवी मेकअप इस्तेमाल नहीं करना है। आपकी ड्रेस और आपकी लिपस्टिक ही आपके लूक को कंप्लीट करेगी। नॉर्मल बेस मेकअप के साथ डार्क रेड लिपस्टिक लाल कलर के साथ बहुत ही सुंदर लगती है।
2. आईलाइनर- 
लाल रंग की किसी भी ड्रेस या साड़ी के साथ आईलाइनर बहुत ही खूबसूरत लगता है, इसके साथ आप चाहे तो न्यूट्रल लिपस्टिक शेड भी लगा सकती हैं। बाहर की ओर निकलता हुआ आईलाइनर लाल रंग के साथ बहुत ही खूबसूरत लगता है लेकिन कोशिश करें आईलाइनर हल्का ही लगाएं और मोटा आईलाइनर लाल रंग और डार्क लिपस्टिक के साथ अच्छा नहीं लगेगा और ये आपके पूरे लुक को ख़राब कर देगा।  
3. बिंदी का सबसे ख़ास- 
लाल रंग की साड़ी में छोटी सी बिंदी आपके लुक को पूरा कर देगी। इसे लगाने से पारंपरिक पहनावे के साथ आपका मेकअप बहुत अच्छा दिखाई देगा। लाल लिपस्टिक के साथ हल्का आईलाइनर और छोटी बिंदी इसके अलावा शायद ही आपको कुछ चाहिए होगा अपने लुक को और परफेक्ट बनाने के लिए।
4. गजरे से पूरा होगा श्रंगार-
पूरी तरह से तैयार होने के बाद आती है बालों की बारी। कई बार समझ नहीं आता कि लाल रंग की साड़ी के साथ हल्का मेकअप तो कर लिया लेकिन बालों को किस तरह से स्टाइल करें। तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं यही हम आपको बताएँगे कि बाल का स्टाइल आप कैसे करें। लाल रंग की साड़ी के साथ आप जूड़ा बनायें और उसमें गज़रा ज़रूर लगाएं इसी से आपका श्रंगार पूरा होगा। 
5. मिनिमल मेकअप लुक- 
वेस्टर्न रेड ड्रेस के साथ मिनिमल मेकअप लूक सबसे सेफ ऑप्शन है। यहाँ आप अपनी कोई भी एक ज्व्लेरी को जैसे ईयररिंग, ब्रेसलेट या चैन को हाइलाइट करें और मेकअप का प्रयोग बहुत ही कम रखें। साथ में हाथ में घडी या ब्रेसलेट भी पहन सकती हैं।  

यह भी पढ़ें 

सुबह खाली पेट एक गिलास गर्म पानी पीने के हैं 7 फायदे

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

मेकअप हो ऐसा...

मेकअप हो ऐसा कि आप दिखें जवां-जवां

कैसा हो न्यू...

कैसा हो न्यू ब्राइड का ऑफिस फैशन

शादी के दिन ...

शादी के दिन दूल्हन को रखना चाहिए मेकअप किट...

'मस्ट हेव' व...

'मस्ट हेव' वाले रंग आपकी वैनिटी में

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription