जब बॉयफ्रेंड कहे 'आई हेट योर ड्रेस'

चयनिका निगम

28th October 2020

बॉयफ्रेंड को आपकी ड्रेस पसंद न आना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन ये रोज हो रहा है तो मामले पर आंखें तिरछी करने का समय आ गया है।

जब बॉयफ्रेंड कहे 'आई हेट योर ड्रेस'

बॉयफ्रेंड एक रूप अनेक। जी हां, बॉयफ्रेंड कई लोगों के होते हैं, लेकिन सबके पास इनके अलग-अलग रूप होते हैं। किसी का बॉयफ्रेंड स्वीट होता है तो किसी का गुस्सैल, किसी का बॉयफ्रेंड हैंडसम होता है तो किसी का क्यूट। लेकिन कइयों के बॉयफ्रेंड ऐसे होते हैं, जिन्हें उनमें सिर्फ कमियां नजर आती हैं और इन्हीं कमियों में उन्हें नजर आती है गर्लफ्रेंड की ड्रेस। जिसको पहनते ही उसमें कमियां निकालना वो अपनी आदत बना लेते हैं। कभी इसका पैटर्न पुराना है तो कभी कलर कितना बुरा चुना है तुमने। इतना ही नहीं ‘इस ड्रेस में मोटी लगती हो न पहना करो' भी सुनने को मिल जाता है। अब जिस लड़की को प्यार किया था, उसके स्टाइल में इतनी कमियां किसी को कैसे महसूस हो सकती हैं? लेकिन अगर आपके बॉयफ्रेंड को आपमें इतनी गलतियां नजर आ रही हैं तो इस स्थिति को हैंडल करना तो बनता है। आपकी ड्रेस में हमेशा कमियां निकालने वाले बॉयफ्रेंड के साथ रिश्ते को कैसे संभालें या हाथ से जाने दें, टिप्स ये रहे-       

कोई और मामला तो नहीं-

याद रखिए आपको किसी ने प्यार किया है तो जरूर उसने आपको पसंद वैसे ही किया होगा, जैसी आप असल में हैं। अचानक से अगर उनको आपके कपड़ों में कमियां नजर आ रही हैं तो मामला कुछ तो गड़बड़ है। छोटी-छोटी बातों पर मूड खराब करने से अच्छा होगा कि आप सामने बैठकर बात कर लें कि आखिर मामला क्या है। उनसे कहिए कि अचानक से ये बदलाव क्यों अगर दूरी बढ़ाने के लिए ऐसा किया जा रहा है तो साफ-साफ बता दिया जाए। क्योंकि उन्होंने आपको इसी लुक के साथ पसंद किया था। अब अगर ऐसा हो रहा है तो संभव है कि वो आपसे दूरी खुद ही बनाना चाहते हों। 

 

आपको क्यों पड़े फर्क-

आप आज के जमाने की लड़की हैं, आपकी अपनी सोच है और तरीका भी। आप जो भी कपड़े पहनती हैं, वो जरूर आपकी पसंद हैं और आपकी पर्सनालिटी भी। ऐसे में अपने अलग ख्यालों वाली लड़की के लिए किसी की बातों में आ जाना सही नहीं है। ये कपड़े अगर आपको सही लगते हैं तो पहनिए और किसी की बात पर ध्यान बिलकुल न दीजिए। 

 

हर बार पसंद नहीं-

देखिए आपके कपड़े अगर हर बार आपके बॉयफ्रेंड को पसंद नहीं आ रहे तो मामला गड़बड़ है लेकिन अगर ये कभी-कभी हो रहा है तो बात को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। इस बात का बुरा बिलकुल न मानिए बल्कि ‘ये नहीं पसंद आई तो क्या हुआ, उस दिन की तो पसंद आई थी न' कह कर बात को संभाल लीजिए। यकीन मानिए ये कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन याद रखिए किसी की पसंद के लिए अपनी पसंद मत बदलिए। 

 

ये भी पढ़ें-

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

डिवोर्स के ब...

डिवोर्स के बाद दोबारा शादी नहीं है बुरी,ऐसे...

पति का चल रह...

पति का चल रहा है अफेयर,उनके पेरेंट्स को बताएं...

ब्रेकअप के द...

ब्रेकअप के दर्द से उबरने के लिए अपनाएं यह...

मेथी में छुप...

मेथी में छुपा है कई सारी 'ब्यूटी प्रॉब्लम्स'...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बरसाती संक्र...

बरसाती संक्रमण और...

बारिश में भीगना जहां अच्छा लगता है वहीं इस मौसम में...

खाओ लाल और ह...

खाओ लाल और हो जाओ...

 इसी तरह 'जिनसेंग' जिसके मूल का आकार शिश्न जैसा होता...

संपादक की पसंद

ककड़ी एक गुण ...

ककड़ी एक गुण अनेक...

हममें से ज्यादातर लोग गर्मियों में अक्सर सलाद या सब्जी...

विटामिनों की...

विटामिनों की आवश्यकता...

स्वस्थ शरीर के लिए विटामिन बहुत आवश्यक होता है। इनकी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription