दुल्हनों के अंदाज़ जुदा जुदा

मोनिका अग्रवाल

29th October 2020

शादी के मौका हो या मेहंदी का हर किसी की नजर दुल्हन की तरफ ही रहती है। ऐसे में दुल्हन का मेकअप सबको आकर्षित करने वाला हो।

दुल्हनों के अंदाज़ जुदा  जुदा

शादी के मौका हो या मेहंदी का हर किसी की नजर दुल्हन की तरफ ही रहती है। ऐसे में दुल्हन का मेकअप सबको आकर्षित करने वाला हो। पूरे फंक्शन का सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन दुल्हन ही तो होती है। वह स्वयं भी कुछ अलग नए अंदाज में दिखना चाहती है। तो आज हम लाए हैं आपके लिए दुल्हन के अंदाज अलग अलग जुदा-जुदा।

जब तक मास्क या कपड़ों में कोई मोती या सितारे नहीं दिखते हैं तब तक उनमें किसी प्रकार की चमक भी नहीं दिखाई देती है। अतः अपनी शादी में चमक जोड़ने के लिए आप ये लेस या एंब्रॉयडरी वाले मास्क का प्रयोग कर सकती है जोकि आप को एक बहुत ही अच्छा लुक देगा। यदि आप भी एक दुल्हन बनने जा रही हैं तो यह आप की आंखों की मस्ती दिखाने का एक बहुत ही सुनहरा अवसर है। आइए जानते हैं कुछ खूबसूरत दुल्हनों के द्वारा प्रयोग किए गए मास्क के बारे में जिन्होंने उनके लुक में चार चांद लगा दिए।

ब्राइडल मास्क अंदाज़ जुदा

1-जेड ग्रीन एंब्रॉयडरी मास्क

जेड ग्रीन एंब्रॉयडरी मास्क

यह पत्तीदार सजा हुआ ब्राइडल मास्क हमारे दिलों में एक एलिगेंट एंब्रॉयडरी के रूप में बस चुका है। क्या आप भी अपनी शादी के लिए अपने आउटफिट से मैच करता हुआ मास्क चाहती है? 

कोऑर्डिनेटेड बॉर्डर मास्क

2-कोऑर्डिनेटेड बॉर्डर मास्क

क्या आप को बीडेड मास्क पसंद हैं? गोल्डन जरी मोती से  सजा हुआ मास्क आप के लिए परफेक्ट है और यह आप को परियो जैसी भावना देगा।

एंबेलिश्ड मास्क

3-एंबेलिश्ड मास्क

अपनी शादी के लिए अपने जोड़े से मिलता एक मैचिंग मास्क स्वयं ही डिजाइन करने से बेहतर क्या हो सकता है? चाहे वह आप की महंगी हो या शादी, हर फंक्शन के लिए आप के लिए मास्क जरूरी है। 

बोल्ड रेड कलर मास्क

4-बोल्ड रेड कलर मास्क

यदि आप अपनी शादी के दिन ब्लड रेड कलर की साड़ी या लहंगा पहनने जा रही हैं तो आप बोल्ड रेड कलर का मास्क अपने आउटफिट के साथ पहन सकती हैं जोकि बहुत अच्छा लगेगा। 

सिल्क हैंडलूम एलिगेंट मास्क

5-सिल्क हैंडलूम  एलिगेंट मास्क

सफेद रंग हमेशा से ही शांति का प्रतीक होता है और जब यह रंग किसी शादी के आउटफिट के साथ जोड़ दिया जाता है तो वह बहुत ही एलिगेंट व बहुत मोहक दिखता है। आप अपने पूरे आउटफिट को सजाने के लिए अपने खास दिन पर सफेद रंग के मास्क का अपने मुंह पर प्रयोग कर सकते है।

 इन खूबसूरत दुल्हनों से उनके द्वारा शादी में पहने गए खूबसूरत मास्क का अनुभव लीजिए और आप को बहुत सी मोटीवेशन मिलेगी। 

ब्राइडल ट्रेंडी आई मेकअप

आंखे आप के दिल को छूने के लिए  खिड़की का काम करती हैं। तो इन्हे सजाना भी बहुत जरूरी होता है ताकि यह आप के बोले बिना ही बहुत कुछ कह जाएं। आंखों में किया गया थोड़ा सा अधिक प्रयास आप के ब्राइडल लुक को बोरिंग से बहुत गॉर्जियस कर सकता है। सिम्पल आई शैडो या थोड़ा सा तेज रंग आप की आंखों को एक परी जैसा लुक दे सकता है।

डबल विंग आईलाइनर

1-डबल विंग आईलाइनर

यह आईलाइनर लुक आप की आंखो के उपरी हिस्से पर एक क्लासिक लाइनर लगाने वाला लुक ही है। परन्तु इसमें एक ट्विस्ट है। नीचे की आइ शैडो टॉप लाइनर के बिल्कुल समानांतर होनी चाहिए। इन दोनों के बीच के खाली स्थान को भरने के लिए आप किसी हल्के रंग की आई शैडो का प्रयोग कर सकते हैं। 

कट क्रीज

2-कट क्रीज 

यदि आप सच में ही मेकअप करने के शौकीन हैं तो यह लुक आप की सांसे रोकने के लिए भी सक्षम है। हालांकि इस लुक को क्रिएट करने के लिए आप को थोड़ा सा अधिक प्रयास करना होगा । इस में एक कंट्रास्टिंग शैडो को बहुत तीखे प्रकार से कट करना जरूरी है।ताकि आंखों की क्रीज बहुत डिफाइन की हुई लगें। 

पुराना बॉलीवुड ग्लैमर

3-पुराना बॉलीवुड ग्लैमर

इस लुक को क्रिएट करने के लिए आप किसी न्यूट्रल या ब्राउन आई शैडो का प्रयोग कर सकते हैं। इससे आप की आंखे बड़ी बड़ी दिखेंगी। आप इसके साथ किसी न्यूड लिपस्टिक का प्रयोग कर सकते हैं और आप का एक परफेक्ट ब्राइडल लुक तैयार होगा। 

अंडर आई

4-अंडर आई

आप अपने आउटफिट से मिलता हुआ एक ब्राइट कलर का प्रयोग करके यह लुक अचीव कर सकते हैं। आप गहरा हरा व मिड नाइट ब्लू जैसे रंगो का भी प्रयोग कर सकते हैं। यह लुक किसी भी साड़ी या लहंगे के लुक को बहुत झकास बना सकता है। यह आप की आखों के साथ साथ आप की पर्सनैलिटी को भी हाईलाइट करता है।

पीकॉक इंस्पायर्ड लुक

5-पीकॉक इंस्पायर्ड लुक

इस लुक के लिए आप किसी भी ब्राइट रंगो का प्रयोग कर सकते हैं जैसे पीला, पर्पल, गोल्ड, नीला। यह रंग एक मोर जैसी आखों का लुक बनाने के लिए परफेक्ट हैं। यदि आप रोज आईशैडो के फैन हैं तो आप उसे नीले रंग के साथ मिला कर लुक भी क्रिएट कर सकतीं हैं और यह बहुत ही अच्छा लगेगा।

न्यू ब्राइडल अंदाज़े जुदा हेयर स्टाइल

एक दुल्हन के लहंगे व मेकअप के साथ साथ उसका हेयर स्टाइल भी बहुत ही जरूरी होता है। एक दुल्हन के बाल इस दिन बिल्कुल परफेक्ट लगने चाहिए। आइए जानते हैं कुछ प्रचलित स्टाइल के बारे में। 

 

यूनिक सेक्शनड ब्रेड

1-यूनिक सेक्शनड  ब्रेड

 

कर्ल वाले बालों में ब्रेड बनाना एक बहुत ही अलग हेयर स्टाइल होता है। यह लगभग खुला स्टाइल ही लगता है परन्तु इस हेयर स्टाइल से एक दुल्हन को बहुत ही परफेक्ट व सुंदर लुक मिलता है।

 

हाफ अप हाफ डाउन विद फ्लॉवर्स

2-हाफ अप हाफ डाउन विद फ्लॉवर्स

 

यदि आप एक सुपर फ्रेश लुक चाहती हैं तो अपने बालों में रंग बिरंगे फूलों का प्रयोग कर सकती हैं। यह देखने में भी बहुत मनभावन लगता है।

 

स्लीक टाइट बन

 

3-स्लीक टाइट बन

 

जूड़ा हर समारोह के लिए एक बहुत ही बढ़िया ऑप्शन रहता है खास कर शादी में दुल्हन के लिए। आप हर रस्म के लिए ट्रेडिशनल जूड़े वाला स्टाइल बना सकती हैं। 

 

प्रीटि ब्रेडेड कर्ल हेयर स्टाइल

4-प्रीटि ब्रेडेड कर्ल हेयर स्टाइल

 

हेयर स्टाइल के साथ साथ आप को थोड़ी बहुत एसेसरी का भी प्रयोग करना चाहिए। यह आप के बालों के लुक को और भी सुंदर बना देंगी।

यह भी पढ़ें-

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

परफेक्ट आइ म...

परफेक्ट आइ मेकअप प्रोडक्ट लिस्ट

एक गाइड- दुल...

एक गाइड- दुल्हन की ज्वैलरी व आभूषणों पर

हाल ए बाजार

हाल ए बाजार

7 ट्रेंडी ब्...

7 ट्रेंडी ब्राइडल ज्वैलरी

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription