शादी करने वाली हैं तो जान लीजिए दिल्ली की इन टॉप मेकअप आर्टिस्ट को

चयनिका निगम

7th November 2020

जब-जब ब्राइडल मेकअप की बात आती है हर लड़की बेस्ट को चुनना चाहती है। इसलिए दिल्ली की टॉप मेकअप आर्टिस्ट ये रहीं।

शादी करने वाली हैं तो जान लीजिए दिल्ली की इन टॉप मेकअप आर्टिस्ट को
प्रीति अगले 30 दिन में दुल्हन बनने वाली हैं। कपड़े, लहंगा, वेन्यू और खाना सबकी तैयारी हो चुकी है लेकिन ब्राइडल मेकअप के लिए किस मेकअप आर्टिस्ट के पास जाएं, ये अभी तक फाइनल नहीं हुआ है। कोई किसी को चुनने को कहता है तो कोई किसी को। दिल्ली को बेस्ट 5 मेकअप आर्टिस्ट की बात आती है तो भी लोग 10 नाम गिना देते हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि प्रीति की दिक्कत खत्म कर दी जाए। प्रीति जैसी सारी दुल्हनों को बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट का चुनाव करना हो तो हम ले आए हैं दिल्ली की ऐसी 5 फेमस मेकअप आर्टिस्ट के नाम जो इस वक्त ब्राइडल मेकअप के लिए बेस्ट हैं। इन आर्टिस्ट के बारे में सारी जानकारी आपको यहां मिलेगी। चलिए इनको जान लेते हैं-
मीनाक्षी दत्त-
मीनाक्षी दत्त एक ऐसी मेकअप आर्टिस्ट हैं, जिनकी पहचान सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पहचान है। मीनाक्षी मेकअप के इस्तेमाल की अहमियत इसलिए भी समझती हैं क्योंकि वो खुद मिस दिल्ली और मिस नेवी क्वीन कॉन्टेस्ट के खिताब जीत चुकी हैं। वो कई सालों तक मॉडल रही हैं और फिर एंकर भी। मीनाक्षी ने मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर 2003 में काम शुरू किया। उन्होंने अपने काम से कई बड़े चेहरों को खुश किया है, जैसे अमृता राव, बिपाशा बसु, नेहा धूपिया, याना गुप्ता और तनुश्री दत्ता। मीनाक्षी ने कई देशों जैसे यूके, यूएसए, मलेशिया आदि में भी एसाइनमेंट किया  हैं। मीनाक्षी के दिल्ली में दो सैलून हैं। एक ब्रांच पंजाबी बाग में है तो दूसरी ब्रांच शिवालिक रोड। 
लीना भूषण-
लीना भूषण दिल्ली एनसीआर का काफी जाना-पहचाना नाम है। लीना मेकअप की दुनिया में 2013 से धूम मचा रही हैं। इनका पहला मकसद दुल्हन का मंडप तक का सफर यादगार बनाना होता है। इनका सैलून नोएडा सेक्टर 61 में है। इन्होंने अपने मेकअप के स्टाइल से कई दुल्हनों के दिलों में जगह बनाई है। आप भी आम लड़की से खूबसूरत दुल्हन बनाना चाहती हैं तो लीना भूषण आपके लिए बेस्ट विकल्प हैं। 
मंजरी सिंह-
गौरी खान, हुमा कुरैशी, रकूलप्रीत सिंह, स्वरा भास्कर, कंगना रनौट, कल्कि कोचलीन जैसी सेलेब्रिटी का मेकअप कर चुकीं मंजरी के काम को सभी बहुत पसंद करते हैं। मंजरी के हाथों का मेकअप ही नहीं बल्कि हेयर स्टाइलिंग भी आपको खूब भाएगा। एक और खास बात ये है कि मंजरी द लंदन स्कूल ऑफ मेकअप का सर्टिफाइड मेकअप आर्टिस्ट हैं। इनका मेकअप स्टूडिओ डिफेंस कॉलोनी, दिल्ली में है। 
चांदनी सिंह-
चांदनी को मेकअप का सही इस्तेमाल करने के लिए जाना जाता है। वो कभी भी बहुत ज्यादा मेकअप नहीं करती हैं। मेकअप कुछ इस तरह से लगाती हैं कि चेहरे की कमियां छुप जाती हैं और खूबियां निखर आती है। चांदनी की टीम भी काफी टैलेंटेड है, जो नेचुरल फेशियल फीचर को काफी को पर्फेक्ट करने में कमाल हैं। यहां मेकअप कराने के लिए रेंज 35000 रुपए से शुरू होती है। जो मेकअप के हिसाब से कम या ज्यादा होते हैं। इनका सैलून नई दिल्ली के लाजपत नगर में है। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

सिर्फ 30 मिन...

सिर्फ 30 मिनट में होना है तैयार तो रखें इन...

चुन लीजिए इस...

चुन लीजिए इस बार का करवाचौथ लुक

देश की सबसे ...

देश की सबसे अमीर महिलाओं को जानते हैं......

मेकअप करें प...

मेकअप करें पर ध्यान रखें सेफ्टी रूल्स

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription