ज्वेलरी के कहने ही क्या

चयनिका निगम

25th November 2020

जब-जब ज्वेलरी की बारी आती है, तब-तब बेस्ट खरीदने की पड़ताल शुरू हो जाती है। आपको भी यही तलाश है तो कुछ डिजाइन ये रहे।

ज्वेलरी के कहने ही क्या

ज्वेलरी के बिना औरतों का सारा साज-शृंगार मानो अधूरा ही रहता है। ये अधूरापन तब और अच्छे से पूरा होता है जब ज्वेलरी अपने मन की हो। जब ज्वेलरी कपड़ों से मैचिंग भले न हो लेकिन लुक को पर्फेक्ट दिखाए। ऐसी ज्वेलरी मगर आसानी से मिलती नहीं है। इसको ढूंढने के लिए तो बाजार-बाजार के चक्कर लगाने पड़ते हैं। कभी ऑनलाइन शॉपिंग पर भी ढेरों रुपए खर्चने होते हैं। इसके बाद भी मनपसंद ज्वेलरी मिल जाएं तो गनीमत मानिए। आप भी ज्वेलरी के लिए इतना ही परेशान हुई हैं तो आपके लिए हम ले आए हैं कुछ खास डिजाइन की ज्वेलरी। इन ज्वेलरी को देखकर जरूर आपका दिल इनको पहनने का कर ही जाएगा। इन ज्वेलरी का लुक आपकी तकरीबन हर ड्रेस पर अच्छा लगेगा, ये बात पक्की है। चलिए इन पर नजर डालते हैं-

टैम्पल ज्वेलरी सेट-

ये एक खास टैम्पल ज्वेलरी का सेट है। जिसमें बड़ा पेंडेंट है और बेल्ट सी ग्रीन और गुलाबी कलर के मोतियों से बनी है। इसमें गुलाबी काम किया हुआ एक छोटा हार भी है। इसके साथ झुमकियां भी हैं, जो सलवार सूट के साथ भी अच्छी लगेंगी। 

 

डायमंड चेन-

इस चेन की खासियत ये है कि इसे छोटी पार्टियों से लेकर रोजमर्रा की जिंदगी में भी पहना जा सकता है। इसका पेंडेट का भी अपना एक अलग ग्रेस है। ये ब्लैक ड्रेस पर तो बहुत ही अच्छा लगेगा। क्योंकि तब ये अलग से चमकेगा।

 

हैवी लुक वाला ग्रीन नेकलेस-

ये हार हरे रंग के मोतियों से बना है लेकिन ये सिर्फ हरी साड़ी या लहंगे पर ही नहीं अच्छा लगेगा बल्कि ये तो रेड और यलो जैसे सभी फेस्टिव रंगों पर अच्छा लगेगा। इसके पेंडेंट बहुत ट्रेडिशनल है। इसके इयररिंग पेंडेंट से मैचिंग हैं, लेकिन अकेले भी अच्छे लगते हैं। 

 

जालीदार हार का रौब-

इस हार को फैमिली फंक्शन में पहना जाए तो किसी भी रंग के कपड़ों पर अच्छा लगेगा। इसका गोल्डन रंग सभी रंगों पर अच्छा लगेगा। इसे पहनकर बालों का स्टाइल कैसा भी हो आप अच्छी ही लगेंगी। हो सकता है कपड़ों से ज्यादा आपके गले पर सबकी नजर रहे।

 

गुलाबी इयररिंग की दमक-

इस इयररिंग की खासियत दो मोती हैं। जो एक ऊपर है तो एक नीचे। लेकिन इस इयररिंग को खास बनाती है गुलाबी रंग की डिजाइन, जिसके साथ ये बिलकुल अलग छाप छोड़ते हैं। इन्हें कॉलेज जाते हुए पहनें या फिर किसी पार्टी में, ये अच्छे लगेंगे ही। सबकी नजर आपके कानों पर जाएगी ही। 

 

मोतियों वाला कड़ा-

इस कड़े में मोती का इस्तेमाल इसके लुक को बिलकुल हटकर बना देता है। इस पर इतना काम है कि इसे जड़ाऊ कड़ा कहना भी गलत नहीं होगा। इसको पहनकर चूड़ी न भी पहनें तो भी आपकी सुंदरता में चार-चांद जरूर लग जाएंगे। एक हाथ में घड़ी और दूसरे में इस कड़े को पहन कर आप अपना लुक पूरा कर सकती हैं। 

 

डायमंड चूड़ियों का असर-

ये चूड़ियां पतली हैं लेकिन अकेले ही आपके हाथों की सुंदरता का ख्याल रख लेंगी। इनके साथ किसी तरह के कड़े या चूड़ी की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके बिना ही ये खूब अच्छी दिखेंगी। इनको गाढ़े रंगों की ड्रेस के साथ पहना जाए तो ये काफी खिल कर आएंगी। इनकी चमक किसी को भी दूर से ही दिख जाएगी। 

 

चमकदार डेंगलर्स दिखेंगे सबसे जुदा-

इन डेंगलर्स का डिजाइन इंग्लिश है इस वजह से ये आम इयररिंग से कुछ अलग दिखते हैं। इनको डेली आने-जाने में नही पहना जा सकता है। इसको पार्टी के लिए संभाल कर रखें और संभाल कर ही पहनें। ताकि समय पर इसकी रंगत खूब निखरी हुई लगे। 

 

सफेद इफेक्ट वाली टैम्पल ज्वेलरी-

सफेद मोतियों में पिरोई हुई ये ज्वेलरी आपको जरूर पसंद आएगी। भले ही इसका रंग सफेद है लेकिन किसी भी फेस्टिव रंग को ये खूब मत देता है। इसका पेंडेंट भी ट्रेडिशनल है और साड़ी एक साथ किसी भी भारी सूट पर खूब अच्छा लगेगा। इसमें पेंडेंट के किनारे गुलाबी मोतियों का भी इस्तेमाल हुआ है। 

 

ब्रिक डिजाइन वाले इयररिंग-

इन इयररिंग को पहनकर सिंपल और सोबर लुक आसानी से मिल जाएगा। फिर आप सिर्फ हल्का मेकअप कर लें, बिना किसी दूसरी ज्वेलरी के ही आपका लुक बढ़िया दिखेगा। इसमें ब्रिक जैसे डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है, जो बढ़िया दिखता है। 

 

नीला और सफेद सेट-

ये नेकपीस अपने इयररिंग के साथ बिलकुल हटकर लुक देता है। इसको नेवी ब्लू, महरून और काले जैसे रंगों के साथ पहना जाए तो ये बहुत अच्छा लगेगा, ये गारंटी है। इसको आप किसी पार्टी के लिए भी चुन सकती हैं। 

 

जड़ाऊ अंगूठी की क्या कहने-

इन अंगूठी को पहनते ही मानिए कि आपका लुक बदल जाएगा। ये एक तरह की जड़ाऊ अंगूठी है, जिसे किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ पहना जाए तो लुक पर्फेक्ट आएगा। इसको पहनते ही लोग आपके पूरे लुक पर ध्यान जरूर देंगे। 

 

डिजाइनर इयररिंग की शान-

इस इयररिंग को पहनते ही आप खुद खास महसूस कर सकती हैं। क्योंकि एक तो इसमें डायमंड लुक है दूसरे इसको काफी सुंदर डिजाइन पर बनाया गया है। जो अचानक से ट्रेडिशनल नहीं लगती है। इनको मॉडर्न पार्टी वियरिंग ड्रेस पर भी मैच किया जा सकता है। 

 

फंकी और ट्रेडिशनल का जोड़-

इस नेकपीस को फंकी के साथ ट्रेडिशनल भी कहा जा सकता है। इसमें पूरा नेकपिस सफेद नगों से बना है तो पेंडेंट की जगह स्लेटी कलर के नग लगे हैं, वो भी नॉट स्टाइल में। इस नेकपिस को आप ऑफिस पार्टी में अपने लुक में शामिल करेंगी तो आप सबमें बिलकुल अलग दिखेंगी। 

 

अनोखे पैटर्न वाला नेकपिस-

इस नेकपीस को हैवी सूट, शरारा, लहंगा और साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं। इसकी खासियत इसका पैटर्न है, जो आपको बिलकुल अलग अंदाज दे देगा और आप अपने लुक को लेकर सच में संतुष्ट हो सकेंगी। 

ये भी पढ़ें-

विंटर में होम मेकओवर के ये आइडिया बदलेंगे आपके आशियाने का कलेवर

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अलहदा ज्वेलर...

अलहदा ज्वेलरी, अलहदा आप

आपका अंदाज औ...

आपका अंदाज और ज्वेलरी का साथ

चुन लीजिए इस...

चुन लीजिए इस बार का करवाचौथ लुक

मॉडर्न और ट्...

मॉडर्न और ट्रेडिशनल कॉम्बो लहंगा कलेक्शन...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वो ख...

क्या है वो खास कारण...

क्या है वो खास कारण जिसकी वजह से ब्यूटी कांटेस्ट में...

ननद का हुआ ह...

ननद का हुआ है तलाक,...

आपसी मतभेद में तलाक हो जाना अब आम हो चुका है। कई बार...

संपादक की पसंद

दुर्लभ मगरगच...

दुर्लभ मगरगच्छ के...

रूस की लग्जरी गैजेटस कंपनी केवियर ने सबसे मंहगा हेडफोन...

शिशु की मालि...

शिशु की मालिश के...

बच्चे के जन्म के साथ ही अधिकांश माँए हर रोज शिशु को...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription