मास्क के साथ करें खूबसूरत आई मेकअप

सोनल शर्मा

22nd December 2020

कोरोना वायरस महामारी के कारण सेफ्टी के लिए अब मास्क बहुत जरूरी हो गया है। ऐसे में मास्क भले ही लगा हो लेकिन आई मेकअप दमदार हो तो स्टाइल में कोई कमी नहीं आएगी। यहां देखिए मास्क के साथ आप किन बोल्ड आई मेकअप को अपना सकती हैं।

मास्क के साथ करें खूबसूरत आई मेकअप

ब्राइट कलर्ड लुक

यह आई मेकअप स्टाइलिश, बोल्ड दिखने के साथ इंडियन लुक भी देता है। इसके लिए ब्राइट आई लाइनर और शेडोज़ के साथ पेयर करेंगे। मैग्नेटिक पिंक को ब्लैक आई शेडो के साथ ब्लेंड कर सकते हैं। गोल्डन शेडो का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

डूई लुक 

अगर आप सादगी पसंद करती हैं तो डूई आई मेकअप लुक अपना सकती हैं। इसके लिए पहले हाइड्रेटिंग मास्क जैसे एलोवेरा अप्लाई करें जो कि रूखापन और डलनेस दूर कर मॉइश्चराइज करने में मदद करेगा। इसमें अपने न्यूड शेड यूज करें जिसमें किसी तरह का शिमर न हो। अपर आइलिड पर भी अप्लाई करें। यह वेट और स्लीक लुक के लिए बेहतर होगा। 

 

पिंक ह्यूज

उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता, पिंक कलर हर महिला को पसंद आता है। इसलिए कई महिलाएं समय-समय पर पिंक आई मेकअप करना पसंद करती हैं। इसके लिए सॉफ्टर शेड का चयन करें। अगर सॉफ्टर पिंक आई मेकअप कर रहे हैं तो पेल पिंक आईशैडो का इस्तेमाल करें। इस शेड को कुछ डीप और ब्राइटर कलर्स के साथ पेयर करें। 

विंग्ड आई लाइनर लुक

आप सभी इस बात से सहमत होंगे कि विंग्ड आई लाइनर से आंखों की सुन्दरता और भी निखर कर आती है। एक परफेक्ट विंग्ड आई लाइनर आंखों को एक अलग ड्रमैटिक लुक देता है। आप इसे एक अच्छे पेस्टल कलर आईशैडो के साथ भी लगा सकती हैं। मास्क के साथ ये आई मेकअप एक क्लासी लुक देता है।

रेट्रो लुक

स्किन टोन के हिसाब से अर्दी या पीच मैट ब्लश चुनें। चूंकि यह बोल्ड लुक है, इसलिए येलो या वाइट जैसे ब्राइट शेड अप्लाई करें। यह लुक आपकी आंखों को बड़ा दिखाने में हेल्प करता है। फेक आईलैशेज यूज करना नहीं चाहतीं, तो आईलैश कलर्स या एक्सटेंशन की हेल्प ले सकती हैं। रेट्रो लुक के लिए अपर और लोअर लैशेज पर ज्यादा मस्कारा अप्लाई करें।

कलर पॉप आईशैडो लुक  

इस लुक को क्रिएट करने के लिए आप किसी भी ब्राइट कलर आईशैडो जैसे ऑरेंज या येलो का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिन के समय में ये लुक, मास्क के साथ बहुत कॉम्पलिमेंट करता है। आप अपनी आईशैडो के रंग के अनुसार अपने मास्क का रंग रख सकते हैं।

कलर पॉप आईशैडो लुक  

इस लुक को क्रिएट करने के लिए आप किसी भी ब्राइट कलर आईशैडो जैसे ऑरेंज या येलो का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिन के समय में ये लुक, मास्क के साथ बहुत कॉम्पलिमेंट करता है। आप अपनी आईशैडो के रंग के अनुसार अपने मास्क का रंग रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें -सेलेब्स पर चढ़ा 'पफर जैकेट' का क्रेज, देखिए 9 लुक्स

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

मेकअप के लिए...

मेकअप के लिए हैं ये 10 चीजें ज़रूरी

दुल्हनों के ...

दुल्हनों के अंदाज़ जुदा जुदा

खूबसूरत आंखो...

खूबसूरत आंखों के लिए मेक-अप प्रोडक्ट्स

गुलाबी मौसम,...

गुलाबी मौसम, गुलाबी आप

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription