नये साल की शाम कैसा हो मेकअप, अपनायें ये 7 कुछ ऐसे ब्यूटी हैक

मोनिका अग्रवाल

31st December 2020

खूबसूरत रहना किस लड़की को नहीं पसंद है। ये खूबसूरती तब और भी ज्यादा बढ़ जाती है जब लड़कियां खुद को सजाती और संवारती हैं। लेकिन आलसी लड़कियों का क्या किया जाए, उनके पास भी बेहतर विकल्प है।

नये साल की शाम कैसा हो मेकअप, अपनायें ये 7 कुछ ऐसे ब्यूटी हैक

बात सजने संवरने की हो तो लड़कियों का ही जिक्र आता है। ऐसे में कई लड़कियां ऐसी होती हैं, जो घंटों समय निकालकर खुद को खूबसूरत रखने में कोई कसार नहीं छोड़ती हैं। लेकिन इनसे हटकर भी लड़कियां ऐसी होती हैं जो, सजने संवरने में समय को खराब नहीं करना चाहती। जिन्हें अपनी नींद और सिर्फ खाना पसंद होता है। उन्हें आलसी कहना भी ठीक होगा। देखा जाए तो लड़कियों के लिए बहुत से ब्यूटी हैक होते हैं। जिसमें वो मिनटों में खूबसूरत दिखने लगती हैं। ठीक वैसे ही आज हम आपको आलसी लड़कियों के लिए भी कुछ ख़ास लेकर आये हैं। कुछ ऐसे ब्यूटी हैक जो सिर्फ और सिर्फ आलसी लड़कियों के लिए है। तो चलिए फिर शुरू करते हैं।

1. बैंग वॉश- अगर आप अपने आलस के चलते शैंपू नहीं करना चाहती और आप चाहती हैं ये किसी को पता भी ना चले, तो हमारे पास आपके लिए खास हैक है। आप अपने बालों के बैंग्स को धोएं। बैंग्स वश के बाद आप मिनटों में इन्हें सूखा लें। और अच्छा सा स्टाईल कर लें। हैं ना बढ़िया आइडिया।

2. चाहिए को बिग आई लुक- आप बिना समय बिताए और मिनटों में अपने आई को बिग लुक दे सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा तो कुछ नहीं करना है बस अपनी आँखों को वाटर लाइन में न्यूड आई पेन्सिल से फील कर लें। ये सिंपल सी ट्रिक आपको एक डिज्नी प्रिंसेस वाला लुक देगा। जो वाकई बेहद खूबसूरत लगेगा।

3. लिपस्टिक का मैट लुक- अगर आपके पास कोई ग्लॉस लिपस्टिक है और आपको मैट लुक चाहिए हो। लेकिन आप खरीदना नहीं चाहती। तो इसके लिए भी हमारे पास खास ट्रिक है। आपको करना क्या होगा ये भी जान लीजिये। अपनी लिपस्टिक में अपना कंसीलर मिला लें और अप्लाई कर लें।

4. करें बालों को स्टाइल- बालों को स्टाइल करने में सबसे ज्यादा वक्त जाता है। ऐसे में बात जब आलसी लड़कियों की करें तो वो अपने बालों पर समय बर्बाद नहीं करना चाहती। इस समस्या से निपटने के लिए एक हैक है। आप रात को सोने से पहले अपने बालों को भागों में बांट लें। और बालों में टेक्सचराइजिंग क्रीम लगा कर फोल्ड कर लें। जब आप सुबह उठेंगी तो आप गंदे बालों से निजात पा चुकी होंगी। और आपके बाल कर्ल्स या वेवी कर्ल्स में बदल चुके होंगे।

5. फाउंडेशन होगा करेक्ट- अधिकतर लड़कियों की समस्या यही होती है कि वो ऐसा फाउंडेशन खरीद लेती हैं, जो उनके करल टोन से मैच नहीं करता है। जिसकी वजह से वो उसे यूज़ भी नहीं करतीं। ऐसे में आप अपने फाउंडेशन में थोड़ा से मॉइस्चराइज़र मिला लें। जिससे फाउंडेशन आपके कलर टोन पर फिट बैठेगा। 

6. कांटेक्ट सौलुशन- बहुत सी लड़कियां ऐसी होती हैं की वो मस्कारा तो खरीद लेती हैं, लेकिन उसका इस्तेमान ना के बराबर करती हैं। जिससे मस्कारा रखे-रखे सूखने लगता है। ऐसे में आप बिना पोइसे खर्च किये अपना मस्कारा ठीक कर सकती हैं। उसके लिए आपको अपने मस्कारा में आई कांटेक्ट सैलुशन की कुछ बूंदे मिलानी हैं और उसे शेक करन होगा। इसके बाद आपका मस्कारा तैयार है।

7. कर्ल्स और लाइनर साथ में- सुनने में अजीब तो लगेगा लेकिन ये हैक एक दम काम का है, खासकर उनके लिए जो ज्यादा वख मेकअप को नहीं देना चाहतीं। इसके लिए आपको जेल लाइनर से अपने आंखों में आई लाइनर लगाना है। साथ में उसी लाइनर से अपनी पलकों में नीचे से उपर तक घुमाने। आपको इससे परफेक्ट कर्ल बना सकती हैं। वो भी मिनटों में।

8. मिनटों में करें हाईलाइट- चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए हाईलाइटिंग सबसे बेहरत विकल्प है। आप हाईलाइटर ऐसी खरीदें जो आपकी स्किन से दो शेड लाइट हो। आप इसे आइब्रो के उपर, और गालों के दोनों तरफ ड्रा करें। इसके बाद उसे आच्छे से टैप कर स्किन के साथ मिला लें। बीएस आपको मिल जाएगा बढ़िया वाला हाईलाइट।

9. चेहरे को सुखाएं- मेकअप करने से पहले अगर आपने मॉइस्चराइज़र, टोनर और सेल्फ-टैनर के सूखने का इन्तजार करना पड़ता है। तो आप इसके लिए अपनी स्किन में ठंडी सेटिंग पर ब्लो ड्रायर कर सकती हैं। इससे आपको आसानी से अपना चेहरा सुखाने में मदद मिलेगी।

10. ऐसे छिपाएं मैनीक्योर- अगर आपके नाखूनों से लेकर हाथ गंदे हो चुके हैं तो आप इसे छिपाने के लिए एक ग्लिटर वाली नेलपॉलिश लगा सकती हैं। ग्लिटर वाली नेलपॉलिश अपनी सामान्य नेलपॉलिश से ज्यादा चलती है। एके आलावा आप पेस्टल नेल्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आलसी लड़कियों के लिए ये एक बढ़िया ट्रिक है।

आलसी लड़कियों के लिए ये कुछ ऐसे हैक हैं, जिसे वो कभी भी कहीं उसे इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इन हैक्स के जरिये खुस को सजा भी सकती हैं और संवार भी सकती हैं। तो क्यों ना आप भी इसे आजमाएं।

यह भी पढ़ें-

अंडरगारमेंट्स  खरीदने से पहले कुछ बातों का जानना आपके लिए बहुत जरूरी है

विंटर में रखें बालों का ख्याल अपनाएं यह जरूरी 5 टिप्स

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

जाने कुछ इंट...

जाने कुछ इंटरेस्टिंग ब्यूटी फैक्ट्स

मिनटों में द...

मिनटों में दिखें खूबसूरत

ये आपका 'मी ...

ये आपका 'मी टाइम' है

क्या पकी हुई...

क्या पकी हुई गाजर खाने से एलर्जी होती है...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वो ख...

क्या है वो खास कारण...

क्या है वो खास कारण जिसकी वजह से ब्यूटी कांटेस्ट में...

ननद का हुआ ह...

ननद का हुआ है तलाक,...

आपसी मतभेद में तलाक हो जाना अब आम हो चुका है। कई बार...

संपादक की पसंद

दुर्लभ मगरगच...

दुर्लभ मगरगच्छ के...

रूस की लग्जरी गैजेटस कंपनी केवियर ने सबसे मंहगा हेडफोन...

शिशु की मालि...

शिशु की मालिश के...

बच्चे के जन्म के साथ ही अधिकांश माँए हर रोज शिशु को...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription