आपका पार्टनर आपको चाहता है बतायेंगे ये 5 संकेत

मोनिका अग्रवाल

4th January 2021

प्यार एक ऐसा एहसास है, जिसे लगभग हर किसी ने कभी ना कभी जरुर एहसास किया होगा। प्यार में रहना और एक-दूसरे की बेइन्तहां केयर करना अलग ही ख़ुशी देता है। ऐसे में कुछ ऐसी बाते हैं जिन्हें जरुर महसूस करना चाहिए।

आपका पार्टनर आपको चाहता है बतायेंगे ये 5 संकेत

आपका पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है

एक ऐसा रिश्ता जिसमें दो लोग ना सिर्फ एक दूजे से जुड़े होते हैं बल्कि, पूरी जिन्दगी का साथ निभाने की भी कसमें खाते हैं। कभी कभी इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है की आपका जो पार्टनर है वो आपके बराबर आपसे प्यार करता भी है या नहीं? हालांकि आप इस बात का सिर्फ अंदाजा ही लगा सकते हैं, क्योंकि अगर आप अपने पार्टनर से इस तरह के सवाल करेंगे तो हो सकता है कि उन्हें बुरा लग जाए। कभी-कभी जवाब भी स्पष्ट नहीं होता। बेशक, हर रिश्ता अलग है और हर किसी का प्यार करने का तरीका भी अलग होता है। आज आपको हम बताएंगे उन इशारों के बारे में जिनकी मदद से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है।

1.प्रायोरिटी- हर रिश्ते में एक दूसरे की प्रायोरिटी यानि प्राथमिकता सबसे उपर होनी चाहिए। शोध के मुताबिक कपल में एक दूसरे के प्रति अगर प्रायोरिटी है तो वो अपने साथी को हर चीज में और हर मामले में सबसे आगे रखते हैं तो आपको कुछ और सोचने की जरूरत ही नहीं है।  इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपका पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है। इसके विपरीत, निश्चित रूप से अगर आपका साथी अपना सारा समय अन्य लोगों के साथ बिता रहा है तो आपको अपने रिश्ते के बारे में सोचना चाहिए।

2. आपके पास ‘की' है- अगर आपके पास अपने पार्टनर की ‘की' है तो आप खुशनसीब हैं। अगर आप अपने प्यार के बारे में हर एक वो बात जानते हैं जिसके बारे में किसी और को पता नहीं रहता और वो आपसे हर बात को शेयर करते हैं तो यकीन मानिये कि आपका पार्टनर आपसे बेइंतहान मोहब्बत करता है। वहीं अगर अगर आपका पार्टनर आपसे बाते छिपाता है तो समझिये कि आपका रिश्ता कहीं ना कहीं से बिखर रहा है।

3. छोटी-छोटी बात रहती है याद- शोध के मुताबिक प्यार में पड़े लोगों को दूसरे की ख़ुशी में ही ख़ुशी मिलती है। वो हर छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखते हैं। आप अपने पार्टनर को बड़ी ख़ुशी देने के बजाय छोटी-छोटी खुशियों का ख्याल रखते हैं। वो आपकी हर बात को सुनते हैं और समझते हैं। ये बेहद प्यार का ही उदाहरण है।

4. जब आपको समझें अपना- आप दोनों का रिश्ता प्यार भरा होना चाहिए। इस प्यार भे रिश्ते में तुम्हारा या मेरा नहीं, बल्कि ‘हम' की भावना होनी चाहिए। ये भावना आपको अपनेपन का एहसास कराती है। आप इस भावना के साथ अपने पार्टनर के साथ रहते हैं या रहती हैं तो इससे बेहतर एहसास कोई दूसरा हो ही नहीं सकता। अगर वो आपसे मेरा या तुम्हारा की भावना रखें तो उनके मन को भांप जाएं। और सही समय का इन्तजार करें।

5. जब वो करे फ्यूचर प्लानिंग- आपका पार्टनर आपके साथ एक ऐसे रिश्ते में है जिसमें वो आपको लेकर भविष्य की कमिटमेंट देता है। और भविष्य की प्लानिंग करता है। तो ऐसे में सबसे पहले आप इस बात को जान लीजिये की आपका पार्टनर आपसे बहुत प्यार करता है और वो आपसे शादी करके आपके साथ भविष्य बनाना चाहता है। वहीं अगर आपका पार्टनर आपके साथ रहकर भी आपसे भविष्य को लेकर कोई कमिटमेंट नहीं करना चाहता तो समझ जाइये वो सिर्फ आपके साथ टाइम पास कर रहा है। और सिर्फ अपने मतलब के लिए आपके साथ है।

ये कुछ ऐसे संकेत हैं जिनकी मदद से अप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ रह कर भी आपके साथ पूरी तरह है या नहीं। आप आपके पार्टनर से जितना प्यार करते हैं उससे कहीं ज्यादा उनपर विश्वास भी जताइए।

यह भी पढ़ें-

रिश्तो को संवारते हैं त्योहार

जब आप के विचार अन्य पैरेन्टस के साथ टकराएं

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अपने रिश्तो ...

अपने रिश्तो में लाएं स्पार्क

अब आपका रिश्...

अब आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चलने वाला,...

आप अपने रिश्...

आप अपने रिश्ते को लेकर कितनी गंभीर हैं

अगर पहली बार...

अगर पहली बार हो रही हैं अपने पार्टनर के करीब...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription