चाहते हैं आमदनी बढ़ाना, लाफिंग बुद्धा को रखें इन जगहों पर

Jyoti Sohi

7th February 2021

अचल संपति और शेयर आदि में धन विनियोजन करते हैं, तो आपको लाफिंग बुद्धा विशेष लाभ दे सकता है। मगर लाफिंग बुद्धा को आफिस यां घर में रखने से पहले कुछ खास बातों का ख्याल रखना भी बेहद ज़रूरी है। इनकी मूर्ति को रखने के लिए विभिन्न दिशाओं का ख्याल रखा जाता है। आइए जानते हैं, कैसे

चाहते हैं आमदनी बढ़ाना, लाफिंग बुद्धा को रखें इन जगहों पर
 घर में आमदनी बढ़ाने और समृद्धि लाने के लिए लाफिंग बुद्धा को बहुत शुभ माना जाता है। माना जाता है कि लाफिंग बुद्धा घर में सौभाग्य लाते हैं। चीनी भाषा में इन्हें पु ताइ और जापानी में ह तेई के नाम से जाना जाता है। चीन में इनका समय चीनी राजवंश त्यांग के समय से माना जाता है। लाफिंग बुद्धा कार्योंलय में रखना कई तरीके से फलदायी होता है। धन के संचय में आने वाली समस्याएं लाफिंग बुद्धा रखने से दूर हो जाती हैं। बेवजह होने वाले खर्चों को रोकने और आय में नियमितता लाने के लिए लाफिंग बुद्धा को आप अपने टेबल पर रख सकते हैं। लाफिंग बुद्धा को भाग्य मज़बूत बनाने वाला माना गया है। इसके अलावा अचल संपति और शेयर आदि में धन विनियोजन करते हैं, तो आपको लाफिंग बुद्धा विशेष लाभ दे सकता है। मगर लाफिंग बुद्धा को आफिस यां घर में रखने से पहले कुछ खास बातों का ख्याल रखना भी बेहद ज़रूरी है। इनकी मूर्ति को रखने के लिए विभिन्न दिशाओं का ख्याल रखा जाता है। आइए जानते हैं, कैसे
लाफिंग बुद्धा फ्रंट गेट के बिल्कुल सामने नहीं रखें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि घर में प्रवेश करते ही यह नजर आए। यह मूर्ति घर में आने वालों को एनर्जी देती है। लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को आप फ्रंट वाले कमरे के साइड में भी रख सकती हैं। इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका घर, होटल या ऑफिस अगर बड़े आकार का है, तो लाफिंग बुद्धा की मूर्ति भी बड़े आकार की रखें। इससे आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे।
लाफिंग बुद्धा को घर या दफ्तर में जहां भी रखें इस बात का ध्यान रखें कि उसकी ऊंचाई आपकी आंखों के बराबर तक हो। यानी लाफिंग बुद्धा इस तरह हो कि आते आते आपकी सीधी नजर उस पर पड़े। अधिक ऊंचाई या नीचे इसे नहीं रखना चाहिए।
किसी भी घर में पूर्व दिशा को परिवार के भाग्य और सुख शांति का स्थान कहा जाता है। आप अपने घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और तालमेल बढ़ाना चाहते हैं तो एक लाफिंग बुद्धा पूर्व दिशा में रखें जो अपने दोनों हाथों को उठाकर हंस रहे हों।
लाफिंग बुद्धा को कमरे में इस तरह रखें कि आने जाने वाले हर शख्स को उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा नजर आए।
अगर आप लंबे समय से गर्भवती होना चाहती हैं और आपकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पा रही तो बच्चों से घिरे हुए लाफिंग बुद्धा को घर में अहम स्थान पर रखें। जल्द ही आपके घर नन्हा.मुन्ना मेहमान आ जाएगा। 
कमण्डल उठाए लाफिंग बुद्धा 
अगर आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता या फिर आपका बना बनाया काम बिगड़ जाता है तो दोनों हाथों में कमण्डल उठाए हुए लाफिंग बुद्धा को घर के ड्रॉइंग रूम में स्थान दें। 
बैग लिए हुए लाफिंग बुद्धा
अगर आपकी आमदनी अच्छी है, घर में पैसा आता है लेकिन टिकता नहीं है तो ऐसी स्थिती में धन की पोटली लिए हुए लॉफिंग बुद्धा को घर में रखें। कुछ दिनों में ही धन की संचय होने लगेगा। बिजनेस में मुनाफा बढ़ाने के लिए दुकान और ऑफिस में थैला के साथ लाफिंग बुद्धा रखना बढ़िया होता है इसे रखने से नजर भी नहीं लगती है।
ड्रैगन संग बैठे लाफिंग बुद्धा
ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा को घर और दुकान में रखने से भी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर भागती है। चाइनीज वास्तु शास्त्र फेंगशुई केअनुसार इसे रखने से जादू टोने का असर नहीं होता।
हंसते हुए लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा
सबसे शुभ हंसते हुए लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा मानी जाती है, इसे घर के मुख्य कमरे में रखना चाहिएण् लाफिंग बुद्धा की इस मूर्ति में हर तरह की सुखण्समृद्धि पाने के राज छुपे हुए होते है।
धातु से बनी लाफिंग बुद्धा की मूर्ति
कार्यक्षमता और कुशलता को बढ़ाने के लिए धातु से बनी लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखना अच्छा माना जाता है।
दोनों हाथ को ऊपर उठाएं लाफिंग बुद्धा
अपने दोनों हाथों को उठाएं लाफिंग बुद्धा को घर और दुकान पर रखने से तरक्की मिलती है, इस आकार के लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से पैसों का कमी नहीं होती है।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

क्यों और कहा...

क्यों और कहां रखें लाफिंग बुद्धा?

वास्तु टिप्स...

वास्तु टिप्स: धन लाभ के लिए घर में इस जगह...

घर में कूड़ाद...

घर में कूड़ादान कहां रखें, जानें क्या कहता...

घर में हाथी ...

घर में हाथी की प्रतिमा रखने के ये हैं, फायदे...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription