दिल्ली में घूमने के लिए 5 सबसे खूबसूरत कैफे

मोनिका अग्रवाल

4th March 2021

दिल्ली में वैसे तो घूमने फिरने की बहुत सारी जगहें हैं लेकिन बहुत से लोगों को कुछ खास व खूबसूरत जगहों का नही पता। यदि आप भी अपने सोशल मीडिया के लिए अच्छी फोटोज के लिए बढ़िया बैकग्राउंड व बढ़िया खाने पीने की जगह को ढूंढते रहते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है।

दिल्ली में घूमने के लिए 5 सबसे खूबसूरत कैफे

दिल्ली में वैसे तो घूमने फिरने की बहुत सारी जगहें हैं लेकिन बहुत से लोगों को कुछ खास व खूबसूरत जगहों का नही पता। यदि आप भी अपने सोशल मीडिया के लिए अच्छी फोटोज के लिए बढ़िया बैकग्राउंड व बढ़िया खाने पीने की जगह को ढूंढते रहते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए ही है। हम आपके लिए 5 ऐसी जगह लाए हैं जहां आप पहले नही गए होंगे और एक बार यदि जायेंगे तो वहां जाने का आपका बार बार मन करेगा। तो आइए जानते हैं खाने व फोटोज के लिए दिल्ली में कौन कौन सी जगहें हैं बेहतर।

ओफेलिया :डिप्लोमेटिक एनक्लेव में बनी यह जगह एक प्रकार का रेस्टोरेंट हैं जहां आपको लजीज खाना मिल सकता है। यदि आप इंस्टाग्राम के लिए फोटोज लेना चाहते हैं तो यह जगह आपको परफेक्ट बैकग्राउंड दे सकती है। इसका एंबिएंस व म्यूजिक काफी ज्यादा क्लासी है। यह स्थान महिलाओं के लिए बहुत ही सटीक है। यदि आप किटी पार्टी करने की सोच रहे हैं तो यह जगह बहुत बढ़िया है।

डिगिन कैफे :यह कैफे चाणक्यपुरी में है। यदि आप अच्छे खाने के साथ साथ अच्छा वातावरण भी चाहते हैं तो यह कैफे आपके लिए ही है। एयर फोर्स एरिया में होने की वजह से यहां फोटोग्राफी करनी मना है लेकिन फिर भी लोग यहां फोटोज लेते हैं। यहां खाने की बहुत सारी वैरायटी आपके लिए उपलब्ध हैं। 

फैब कैफे ( बाय द लेक ) :निजामुद्दीन इलाके में सुंदर नर्सरी हेरिटेज पार्क में स्थित यह कैफे एक लेक के पास स्थित है जोकि इसे डिनर करने के लिए एक बहुत ही सुकून देने वाली व बहुत खूबसूरत जगह बनाता है। यदि आप इस पार्क में आ रहे हैं तो यहां जरूर कुछ खा कर जाइए। यहां के एंबिएंस के साथ साथ यहां का खाना भी बहुत लजीज है। आप बहुत अच्छी अच्छी फोटोज भी यहां क्लिक कर सकते हैं।

रस्टिक कैफे :यह कैफे हौज खास में स्थित है। यदि आप सूफी म्यूजिक के साथ साथ बढ़िया खाना एन्जॉय करना चाहते हैं तो इस कैफे में जरूर जाएं। यदि आपको अच्छे पिज्जा के साथ साथ अच्छी कस्टमर सर्विस भी चाहिए है तो भी यह कैफे आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यहां पर आप फोटोज के लिए एक अच्छा बैकग्राउंड भी पा सकते हैं। आपको यहां से बहुत अच्छी व स्कारत्मक वाइब मिलेंगी।

प्लम बाय बेंट चेयर :यह जगह दिल्ली के एयरोसिटी में स्थित है। यदि आप अपनी आंखों को एक अच्छा व्यू दिखाने की ट्रीट देना चाहते हैं तो इस जगह पर अवश्य जाएं। यदि सुशी व डिम्सम आदि खाने के शौकीन हैं तो आपको यहां का खाना बहुत पसंद आने वाला है। यहां पर आप अंदर की बजाय बाहर भी अपना टेबल बुक कर सकते हैं। यहां का एंबिएंस भी बहुत अच्छा है और आप यहां पर कुछ भी खरीद सकते हैं। यदि आप एक वाइन लवर हैं तो भी आपको इस जगह बहुत अच्छी वैरायटी मिल जाएगी। आप बहुत अच्छी अच्छी फोटोज भी यहां पर क्लिक कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें-

ऑनलाइन सामान मंगवाने से पहले, जान लें यह जरूरी बातें

ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने जा रही हैं तो जान लें यह जरूरी बातें

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

क्या कोविड 1...

क्या कोविड 19 के दौरान 6 फीट की सामाजिक दूरी...

जानिए, कोरोन...

जानिए, कोरोनासंक्रमण से बचाव के लिए कौन सा...

किशोर और COV...

किशोर और COVID-19: चुनौतियां और अवसर

यदि आप प्रेग...

यदि आप प्रेगनेंट हैं तो आप को खाने चाहिए...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

घर पर वाइट ह...

घर पर वाइट हैड्स...

वाइट हैड्स से छुटकारा पाने के लिए 7 टिप्स

बच्चे पर मात...

बच्चे पर माता-पिता...

आपकी यह कुछ आदतें बच्चों में भी आ सकती हैं

संपादक की पसंद

तोहफा - गृहल...

तोहफा - गृहलक्ष्मी...

'डार्लिंग, शुरुआत तुम करो, पता तो चले कि तुमने मुझसे...

समझौता - गृह...

समझौता - गृहलक्ष्मी...

लेकिन मौत के सिकंजे में उसका एकलौता बेटा आ गया था और...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription