मलायका से लेकर शिल्पा शेट्टी तक अपनाती है ये फिटनेस फंडे

Richa Mishra Tiwari

14th March 2021

बाॅलीवुड एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के लिए तारिफें तो हमेशा से ही बटौरतें आई है। लेकिन अपनी खूबसूूरती के साथ साथ उनके फिट रहने को लेकर भी लोगों ने हमेशा उन्हें पसंद किया है।

मलायका से लेकर शिल्पा शेट्टी तक अपनाती है ये फिटनेस फंडे


बाॅलीवुड एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के लिए तारिफें तो हमेशा से ही बटौरतें आई है। लेकिन अपनी खूबसूूरती के साथ साथ उनके फिट रहने को लेकर भी लोगों ने हमेशा उन्हें पसंद किया है। समय समय पर ये एक्ट्रेस अपनी फिटनेस के राज अपने दर्शकों के सामने भी रखती आई है। कई एक्ट्रेस ने अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए योगा को जिम्मेदार बताया है तो कई ने जिमिंग को।

वहीं अपने फिटनेस के राज लोगों तक पहुंचाने से भी ये एक्ट्रेस पीछे नहीं हटती है। शिल्पा शेट्टी ने तो अपनी फिटनेस के राज बताने के लिए एक एप बनाया हुआ है। जिसे ज्यादातर लोग फाॅलों भी करते हैं। यहीं नहीं हाल ही में शिल्पा शेट्टी की एप को बेस्ट पर्सनल ग्रॉथिंग केटेगरी में पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। शिल्पा शेट्टी की तरह कई एक्ट्रेस ऐसी है जो कि किसी ना किसी जरीए से अपने दर्शकों तक अपनी फिटनेस के राज को बयां करती रहती है। आइए आज हम जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारें में।

रेखा



अपनी उम्र के तीसरे पड़ाव पर आने के बाद भी रेखा की खूबसूरती और फिटनेस को नकारा नहीं जा सकता। इस उम्र में भी रेखा जवां ही दिखाई देती है। आज भी जब रेखा किसी इवेंट या पार्टी में पहुंचती है तो कोई ऐसा नहीं होता जिनकी निगाहें उन पर ना जाए। हर किसी पार्टी में रेखा के आने के बाद लोगों आज के जमाने की एक्ट्रेस को देखना भी भूल जाते हैं।

अपनी खूबसूरती को लेकर अकसर रेखा ने बताया है कि वे अपनी स्किन को लेकर खूब सजग रहती है। वे हमेशा सोने से पहले हमेशा अपने मेकअप को निकालती है और अपने चेहरे का अच्छी तरह से साफ करती है। यहीं नहीं आज भी रेखा के बाल पहले की तरह ही घने काले और लंबे हैं। रेखा इन लम्बे घने बालों के लिए देशी नुस्खा अपनाती है ना कि बाजार में उपलब्ध केमिकल वाले कलर्स या पैक। इसके अलावा अपनी बाॅडी को फिट रखने के लिए रेखा अपने भोजन का भी ध्यान रखती है और तली चीजें अधिक नहीं खाती।

मलाइका अरोरा


अपने बच्चों के बड़े होने के बाद भी उनकी मां मलाइका अरोरा आज भी उनसे कम उम्र कि ही नजर आती है। मलाइका की फिट बाॅडी और उनके चेहरे में आज भी पहले सी ताजगी के ज्यादातर लोग मूरिद है। मलाइका जहां भी जाती है लोग उनके उनके फिट रहने के राज के बारे में ही पूछा करते हैं। इस पर मलाइका बताती है कि कैसे उन्हें योगा से प्यार हो गया है। उन्होंने बताया कि एक बार उन्हें इंजरी हुई जिसके बाद उन्हें योगा करने की सलाह दी गई। तब से लेकर अब तक मलाइका ने कभी योगा का साथ नहीं छोड़ा। वे बताती है कि योगा मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गया है।

इसके अलावा मलायका ने बताया है कि काफी समय पहले ही उन्होंने नाॅन वेज खाना छोड़ दिया था। वे अब पूरी तरह से वेजेटेरियन है। इसके अलावा वे अपने खाने पीने को लेकर काफी सजग है। मलाइका रात में ज्यादा खाना नहीं खाती है। ज्यादातर मलाइका अपने रात का खाना 7 बजे तक कर लेती है। उसके बाद वे सीधे अगले दिन ही खाना खाती है। अपनी फिटनेस को लेकर मलाइका अकसर अपने दर्शकों के साथ सोशल मीडिया पर बाते करती रहती है।

शिल्पा शेट्टी


90 का दशक हो या आज का शिल्पा आज भी वैसी की वैसी ही है। या यूं कहिएं कि शिल्पा अब पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो गई है। अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए शिल्पा भी योगा और एक्सरसाइज को ही जिम्मेदार मानती है। यही नहीं शिल्पा अपने फेंस को भी फिट रहने के फायदें बताने के साथ साथ फिट रहने कि टिप्स भी दिया करती है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट के साथ साथ शिल्पा ने अपनी फिटनेस के लिए एक एप भी गूगल प्ले स्टोर पर क्रिएट किया है। जिसमें वे अपनी फिटनेस से जुड़ी कई बातों को शेयर करता है। इसके अलावा शिल्पा ज्यादा से ज्यादा घर का खाना ही खाना पसंद करती है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वे हर दिन अपने भोजन में घी का उपयोग करती हैं। शिल्पा खुद का ही नहीं अपने बेटे के डाइट प्लान का भी पूरा ध्यान रखती है। इसके साथ ही फिट बाॅडी के लिए शिल्पा भरपूर निंद लेती है।

 

 

यह भी पढ़े। 

नेटफ्लिक्स ने शेयर किए 41 प्रोग्रामों की लिस्ट, 2021 में होने हैं रिलीज

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Celebrity Fa...

Celebrity Fashion- इन चीजों के बिना शिल्पा...

योग करके रहत...

योग करके रहती हूं फिट

बढ़ती उम्र क...

बढ़ती उम्र को भी झांसा दे आज भी यंग दिखती...

इन 5 फिटनेस ...

इन 5 फिटनेस एक्सपर्ट्स की तरह खुद को रखें...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription