गर्मी के मौसम में सोनम, दीपिका जैसा लुक चाहिए तो ऐसे करें मेकअप

Spardha Rani

16th March 2021

अगर आपको गर्मी के मौसम में भी सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, अनन्या पांडे, जाह्नवी कपूर जैसी एक्ट्रेसेज का लुक चाहिए तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

गर्मी के मौसम में सोनम, दीपिका जैसा लुक चाहिए तो ऐसे करें मेकअप

आम का मौसम आया! तरबूज का मौसम आया! गर्मी का मौसम आया! साथ में लाया चिपचिप मौसम और ऐसे मौसम में मेकअप अलग होना चाहिए। कुछ ऐसा मेकअप जो ट्रेंड में भी हो और इस मौसम के लिहाज से परफेक्ट भी। हमारी बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज ऐसे मेकअप करती हैं, जो ट्रेंड में होने के साथ ही मौसम के अनुकूल भी रहता है। दीपिका पादुकोण से लेकर सोनम कपूर, श्रद्धा कपूर, अनन्या पांडे, जाह्नवी कपूर जैसी एक्ट्रेसेज गर्मी के हिसाब से अलग किस्म का मेकअप करती हैं।

गर्मी के मौसम में मेकअप के दौरान कुछ चीजें कभी भी ट्रेंड से बाहर नहीं होती। जैसे, बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना, हाइड्रेट रहने के लिए खूब सारा पानी पीना आदि। इसके साथ ही, लिक्विड ब्यूटी प्रोडक्ट्स का कम से कम इस्तेमाल करना भी बहुत जरूरी है। क्योंकि सूरज की तेज किरणें लिक्विड प्रोडक्ट्स की वजह से पसीने का कारण बन सकती हैं। ऐसे में आपको ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए, जो ड्राई हों और आपको नैचुरल लुक दें। हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज इस हिसाब से ही मेकअप करती हैं। उनसे इंस्पायर्ड होकर यहां कुछ हॉट समर ब्यूटी ट्रेंड्स के बारे में बताया जा रहा है -

मेटैलिक आई शैडो और ग्लॉसी लिप्स

मेटैलिक आई शैडो कमाल का दिखता है। लेकिन इसको लगाने से पहले आंखों पर प्राइमर लगाना जरूरी है। और अगर आप चाहें तो अपने लुक को इन्हैंस करने के लिए दो मेटैलिक कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ में होंठों पर ग्लॉसी शेड बहुत प्यारा लुक देगा। यह लुक दिन के लिए परफेक्ट है।

ड्यू मेकअप

नैचुरल मेकअप पसंद करने वालों के लिए यह लुक बेस्ट है। पार्टी में तो यह कमाल का दिखेगा ही, अगर आप दोस्तों के साथ घूमने जा रही हैं तो भी यह लुक अच्छा लगता है। इसके लिए आपको पहले मैट प्राइमर लगाना है, उसके बाद एक हल्का फाउन्डेशन। कोई लाइट कलर का ब्लश लगाएं और फिर इल्युमिनेटिंग पाउडर।

वेट मेकअप

 

आपने कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को इस लुक को ट्राई करते देखा होगा। अपने बालों पर जेल लगाकर कोई भी अच्छी सी स्टाइल बना लें। इसके बाद ग्लॉसी आई शैडो परफेक्ट लगेगा। इस लुक के साथ स्मोकी आइज भी खूबसूरत दिखता है। गाल पर ड्यू हाईलाइटर आपको बढ़िया वेट फिनिश देगा।

ब्रॉन्ज मेकअप

ब्रॉन्ज कभी भी ब्यूटी ट्रेंड्स से आउट नहीं होता। यह गर्मी के लिए भी सही दिखता है। इसके लिए आपको क्रीम ब्रॉन्जर का इस्तेमाल करना है क्योंकि यह गर्मी के दिनों में आसानी से आपकी स्किन में एब्जॉर्ब हो जाता है। आप अपनी आंखों के अंदरूनी कोने को मेटैलिक हाईलाइटर से हाईलाइट करें। मैट ब्रॉन्जर को आईलिड पर लगाएं। इसके बाद, रेड या ब्राउन लिपस्टिक लगाएं और फिर शिमर हाईलाइटर से हाईलाइट कर लें।

रोजी मेकअप

यह मेकअप आपको फ़्रेश लुक देगा। आप इसे रोजाना भी कर सकती हैं। सबसे पहले प्राइमर लगाएं, उसके बाद मैट फाउन्डेशन। ब्लश में पिंक या पीच कलर टोन का इस्तेमाल करें। आईशैडो का कलर पिंक या ब्राउन हो तो नैचुरल लुक जायदा मिलेगा। अंत में ल्यूमिनस हाईलाइटर लगाएं।

अब आप अपनी गर्मियों को सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, अनन्या पांडे, जाह्नवी कपूर जैसी एक्ट्रेसेज के इन मेकअप ट्रेंड्स के साथ इंजॉय कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें - 

सारा की विटामिन सी वाली फोटोज 

सेलेब्रिटीज के बेस्ट पार्टी मेकअप लुक्स 

 

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं -  editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

इन आसान टिप्...

इन आसान टिप्स से सवारें अपना स्टाईल स्टेटमेंट...

क्या है बट ए...

क्या है बट एक्ने? कैसे करें इसे ठीक

20 समर मेकअप...

20 समर मेकअप ट्रेंड्स हर महिला को ट्राई करने...

Celebs Fashi...

Celebs Fashion - बॉलीवुड दीवाज़ के ब्लेज़र...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription