ज्वेलरी से है प्यार तो ये डिजाइन आएंगे आपके काम

चयनिका निगम

25th March 2021

ज्वेलरी खरीदने की बारी आए तो डिजाइनर लुक सभी पसंद आते हैं। ऐसे ही कुछ डिजाइन ये रहे।

ज्वेलरी से है प्यार तो ये डिजाइन आएंगे आपके काम
जेवर औरतों को कपड़ों जीतने ही प्यारे होते हैं। उन्हें जेवर सोने, चांदी के साथ बाकी तरह के भी बहुत पसंद होते हैं। लेकिन थोड़े भारी लुक वाले जेवर कभी-कभी ही सही मगर याद जरूर किए जाते हैं। इन जेवर को पहनने के साथ खरीदने का शौक भी तो होना चाहिए। अगर आप भी ऐसे जेवर खरीदने की प्लानिंग कर रही हैं तो हम आपके लिए भारी लुक वाले बेहद हल्के जेवरों के कुछ सैंपल ले आए हैं। ये सारे सैंपल आपको जरूर पसंद आएंगे और आप इनमें से कुछ डिजाइन तो खुद के लिए पसंद कर ही लेंगी। चलिए फिर इन डिजाइन को देख लेते हैं-
लाल-हरे रंग का जड़ाऊ हार-
ये लाल-हरे रंग से सजा जड़ाऊ हार है। इसको किसी खास मौके पर ही पहना जा सकता है। लेकिन इसके रंगों के चलते आप इसे कई सारे रंगों के कपड़ों के साथ पहन सकती हैं। ये हार भारी कपड़ों पर पहना जाए तो अच्छा है। 
सिंपल कड़ा-
इस कड़े को सिंपल कहना ही सही होगा क्योंकि इसमें कुछ भी ‘आउट ऑफ द लिमिट' वाली डिजाइन नहीं है। सजावट भी बहुत ज्यादा नहीं है। ये कड़ा ऑफिस वियर के साथ अच्छा लगेगा। 
एलीगेन्ट हार-
ये हार सच में एलीगेन्ट ही है। इसको किसी पार्टी वियर साड़ी के साथ पहना जाए तो लुक बहुत एलीगेन्ट आएगा ही। इस डिजाइन को अपने ज्वेलरी कलेक्शन में जरूर शामिल कीजिए। 
डिजाइनर पैंडेंट-
ये पैंडेंट सच में डिजाइनर लुक देता है। इसमें लगा मोती इसकी खूबसूरती और बढ़ा देता है। इसको किसी ब्लैक ड्रेस के साथ पहना जाए तो बहुत अच्छा लगेगा। 
पर्ल इयररिंग-
ये पर्ल इयररिंग आपके डेली लुक पर बहुत अच्छे लगेंगे। इसको ऑफिस लुक के साथ मैच कीजिए या छोटे गैट टूगेदर में ये आपके लुक को पर्फेक्ट ही बनाएंगे। इनको पहनने के बाद आप अपने बाल अगर बांध लेंगी तो इनका लुक और भी अच्छा आएगा। 
नेट लुक वाले इयररिंग-
इन इयररिंग पर छोटे डायमंड कुछ ऐसे लग रहे हैं मानो नेट लगा हो। इयररिंग इस वजह से तड़क-भड़क वाला लुक नहीं देते हैं। बल्कि इन्हें मॉडर्न ड्रेसेस के साथ मैच किया जा सकता है। ये ऐसे इयररिंग हैं कि जिन्हें मॉडर्न और ट्रेडिशनल, दोनों ही लुक के साथ पहना जा सकता है। 
भारी हार-
ये हार असल में भारी हार ही है। ये कुछ खास मौकों पर पहना जाने वाला हार है जिसे आपको अपनी पसंद जरूर बनाना चाहिए ताकि फैमिली फंक्शन में सिर्फ आप ही आप नजर आएं। 
छोटे और क्यूट से इयररिंग-
ये वो इयररिंग हैं जो छोटे होने के बावजूद पार्टी वियरिंग कहलाते हैं। इनका पीच कलर हर तरह की ड्रेस पर अच्छा लगेगा। इनको अपनी ज्वेलरी में शामिल करने का फायदा आपको अपने बेस्ट लुक के साथ मिल जाएगा। 
टेंपल ज्वेलरी वाला हार-
ये हार बिलकुल टेंपल ज्वेलरी वाला लुक देता है। इसको पहनकर किसी भी पूजा या शादी के फंक्शन के लिए तैयार हुआ जा सकता है। 
राजसी अंगूठी-
ये अंगूठी अपने लुक और किए गए काम के चलते राजसी लुक देती है। इसे किसी बड़ी पार्टी में ट्रेडिशनल लुक के साथ मैच किया जाना चाहिए।  
दिल में कैद मोती-
ये पैंडेंट दिल में कैद मोती वाला लुक ही देता है। इसमें डायमंड भी लगे हैं, जो इसके लुक को पूरा करते हैं और स्टाइलिस्ट भी बना देते हैं। इसको पहनने के बाद अगर आप कोई और ज्वेलरी न पहनें तो भी कोई दिक्कत नहीं है। आपका लुक अच्छा आएगा ही। 
हार्ट शेप और मोती का साथ-
इन इयररिंग में हार्ट शेप है तो नीचे लटके मोती भी हैं। इन दोनों का ही कॉम्बिनेशन बेस्ट है। ये कॉम्बिनेशन हमेशा ही अपमार्केट लुक देता है। और आप किसी भी तरह से इन इयररिंग के साथ खराब तो लग ही नहीं सकती हैं। 
सिंपल मगर स्टाइलिस्ट-
ये इयररिंग डिजाइन के नाम पर बिलकुल सिंपल हैं। लेकिन फिर भी इन्हें भारी ड्रेसेस के साथ पहनना अच्छा रहेगा। इनको मॉडर्न ब्लैक ड्रेस के साथ पहना जाए तो लुक बहुत अच्छा आएगा। इन इयररिंग के साथ बाल हाफ बांध लिए जाएं तो भी ये आप पर खूब फबेंगे।  
झिलमिल इयररिंग-
इन इयररिंग को आप देखेंगी तो आपके मुंह से यही निकलेगा कि ये तो झिलमिल इयररिंग हैं। इनका डिजाइन ऐसा है कि आपको पूरी भीड़ में अलग ही दिखाएगा। इनको बिना प्रिंट वाली प्लेन ड्रेस के साथ पहनें, ये आपको बहुत अच्छे लगेंगे। 
इंग्लिश स्टाइल नीला रंग-
इस इयररिंग का स्टाइल बिलकुल इंग्लिश है। इसका नीला नग आपके स्टाइल पर चार चांद लगा देगा। इस इयररिंग के लिए आप ना कह ही नहीं पाएंगी। इसके लिए आप मैचिंग ड्रेस चुनिए या फिर सफेद प्लेन ड्रेस भी चुनी जा सकती है। ये आपको बेहतरीन स्टाइल देगी। 
एक अंगूठी, दिखे तीन-
ये अंगूठी एक ही है लेकिन दिखती 3 जैसी है। इस वजह से ये पूरी उंगली को एक खास लुक देती है। इनको पहन कर किसी भी तरह की दूसरी हैंड ज्वेलरी पहनने की जरूरत होती ही नहीं है। ये अकेली अंगूठी आपके हाथ की सुंदरता बढ़ा देगी।
हल्के हरे का असर-
इस इयररिंग पर हल्के हरे रंग का इस्तेमाल हुआ है। ये वैसे तो किसी मैचिंग ड्रेस के साथ पहनना जाना चाहिए लेकिन कई सारे कंट्रास्ट रंगों वाले कपड़े भी इसके साथ अच्छे लगेंगे। 
सिंपल लेकिन डिजाइनर-
ये पीच कलर के इयररिंग सिंपल होने के बाद भी डिजाइनर लुक देते हैं। इनको पहनकर आप बालों को खुला छोड़ दें। आपका लुक बेस्ट होगा। 

 

ज्वेलरीसंबंधी यह लेख आपको कैसा लगा?अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें- editor@grehlakshmi.com

ये भी पढ़ें-

घर में बनाएं8फेसपैक और ब्लैकहेड्स से पाएं छुटकारा

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

चुन लीजिए इस...

चुन लीजिए इस बार का करवाचौथ लुक

आपका अंदाज औ...

आपका अंदाज और ज्वेलरी का साथ

फैशन डिजाइनर...

फैशन डिजाइनर गजल मिश्रा का उज्बेकिस्तानी...

असमी पहनावे ...

असमी पहनावे के बेस्ट डिजाइन डिजाइनर संजुक्ता...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription