सफेद का जलवा अनामिका खाना के कलेक्शन में

चयनिका निगम

30th March 2021

जब फैशन की बारी आती है तो फैशन डिजाइनर अनामिका खन्ना का नाम सबसे ऊपर आता है। उनके कलेक्शन पर नजर जरूर डालिए।

सफेद का जलवा अनामिका खाना के कलेक्शन में

फैशन की बात आती है तो कुछ खास रंग लगभग सभी पर खूब अच्छे लगते हैं। सफेद भी इन्हीं रंगों में से एक है। डिजाइनर अनमिका खन्ना के नए कलेक्शन में इसी रंग का बढ़िया इस्तेमाल किया गया है। जो गर्मी के लिए बहुत सूटेबल कलर है। उनके इस कलेक्शन को प्रेजेंट किया है एफडीसीआई और लेक्मे फैशन वीक ने। 

 इस वर्चुअल शो की बात करें तो अनामिका खन्ना खुद बताती हैं कि एफडीसीआई और लेक्मे फैशन वीक के इस फैशन शो का हिस्सा बनना और ओपनिंग कलेक्शन लाना बेहतरीन अनुभव है। उनका ये कलेक्शन आर्ट और टैक्टाइल का कॉम्बो है। एफडीसीआई के चेयरमैन सुनील सेठी कहते हैं कि ओपनिंग शो के लिए इससे अच्छा डिजाइनर कौन हो भी सकता था। अनामिका के इस कलेक्शन का नाम है ‘टाइमलेस द वर्ल्ड'। इसमें अनामिका ने कैजुअल कमफर्ट और फैशन दोनों का ही ध्यान रखा है। 

इस कलेक्शन में हैंड पेंटेड ड्रेसेज हैं।  जिन पर दीपक कुमार सा, स्मृति लेखा गोगोई और अमलान दत्ता जैसे कलाकारों ने अपने कला दिखाई है। इसमें फ्लोराल और अब्सट्रेक्ट डिजाइन का इस्तेमाल हुआ है। इसमें वन शोल्डर ट्यूनिक, क्रोप्ड टॉप के साथ असेमेट्रिकल स्कर्ट भी हैं। फ्लोर लेंथ कोट के साथ मिनी भी इसमें शामिल है तो डबल ब्रेसटेड जैकेट भी लुक को पर्फेक्ट बना देती हैं। रंग और डिजाइन की बात करें तो इसमें सफेद, काला, कोरल और हरे का खूब इस्तेमाल हुआ है साथ में इसमें सीक्वेंस और कढ़ाई भी की गई है। 

 

सफेद के साथ काले का मेल-

 

इस ड्रेस में सफेद रंग का कोट है लेकिन बिलकुल सरप्राइज़ की तरह अंदर की ओर काले रंग के साथ पीले और लाल के मेल वाली छोटी ड्रेस है जो शॉर्ट है और प्यारी भी। 

लॉन्ग ड्रेस पर पेंटिंग-

 

इस लॉन्ग ड्रेस पर कई रंगों के साथ पेंटिंग की गई है। जो कलात्मक होने के साथ प्यारी भी लग रही है। इस ड्रेस की बाहें भी चूड़ीदार और लंबी हैं। इस पर बनी डिजाइन हैंड मेड है। 

ऑफ व्हाइट और यलो भाएगा जरूर-

 

इस ऑफ व्हाइट ड्रेस पर कई तरह की कढ़ाई की गई है। इसके एक तरफ एक कढ़ाई तो दूरी ओर दूसरी कढ़ाई देखी जा सकती है। इस कोट जैसे ड्रेस के अंदर पीले रंग की ड्रेस है। जिसमें ऊपर की ओर शॉर्ट टॉप पहना गया है। 

कलफुल कढ़ाई और सफेद रंग-

 

इन दोनों ही ड्रेस में ऊपर के टॉप पर कढ़ाई की गई है। ये कढ़ाई इतने रंगों में है कि आपको जरूर आकर्षित कर लेगी। इसमें नीचे की ओर सफेद ड्रेस पहनी गई है। 

हरे के साथ कढ़ाई की सुंदरता-

 

इस ड्रेस में कई रंग इस्तेमाल हुए हैं और कढ़ाई भी। इस वजह से ये ड्रेस बिलकुल अलग लगती है। इसमें सफ़ेद रंग का केप जैसा लुक भी इस्तेमाल हुआ है। 

सिंपल और रंगीन ड्रेस-

 

इस ड्रेस में सिंप्लीसिटी है लेकिन साथ ही इसमें कई रंग और कढ़ाई इस्तेमाल हुए हैं। ये अनोखा कॉम्बो इस ड्रेस को खास बना देता है। इसमें लॉन्ग कोट के साथ मिनी ड्रेस का मैच किया गया है। 

कढ़ाई की रौनक-

 

इस सफ़ेद लॉन्ग शर्टनुमा ड्रेस पर कई रंगों में कढ़ाई के बड़े पैटर्न का इस्तेमाल हुआ है। ये ड्रेस पार्टी में सबकी नजरें आपकी ओर घुमा ही देगी। 

सफेद का जलवा-

इस ड्रेस में सफेद का अनोखा जलवा आपको दिखाई देगा। इसमें कोई डिजाइन या रंग नहीं हैं। इसके पैटर्न को काफी पसंद किया जाएगा। 

फैशनसंबंधी यह लेख आपको कैसा लगा?अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें- editor@grehlakshmi.com

 

ये भी पढ़ें-

ट्रेंडी फेस्टिव विंटर कलेक्शन

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अलहदा सोच वा...

अलहदा सोच वाला अलहदा कलेक्शन

स्प्रिंग/समर...

स्प्रिंग/समर कलेक्शन जीतेगा आपका दिल

ब्राइडल लुक ...

ब्राइडल लुक का नया अंदाज श्वेता और अनुज के...

कहीं देखा है...

कहीं देखा है...ऐसा स्टाइल

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

घर पर वाइट ह...

घर पर वाइट हैड्स...

वाइट हैड्स से छुटकारा पाने के लिए 7 टिप्स

बच्चे पर मात...

बच्चे पर माता-पिता...

आपकी यह कुछ आदतें बच्चों में भी आ सकती हैं

संपादक की पसंद

तोहफा - गृहल...

तोहफा - गृहलक्ष्मी...

'डार्लिंग, शुरुआत तुम करो, पता तो चले कि तुमने मुझसे...

समझौता - गृह...

समझौता - गृहलक्ष्मी...

लेकिन मौत के सिकंजे में उसका एकलौता बेटा आ गया था और...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription