न्यू हॉट समर हेयर एक्सेसरी स्क्रंचीज

Spardha Rani

5th April 2021

90 के दशक की हेयर एक्सेसरी स्क्रंचीज अब हॉट ट्रेंड में से एक बन चुकी है। इसे ट्रेंडी और चिक मेकओवर मिल चुका है।

न्यू हॉट समर हेयर एक्सेसरी स्क्रंचीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर हॉलीवुड तक, सारी एक्ट्रेसेज इन दिनों स्क्रंचीज में अपने बाल को बंधे दिख रही हैं। और जब अब मौसम गर्मी वाला है तो स्क्रंचीज की डिमांड वैसे भी बढ़ जाती है। भले ही जब स्क्रंचीज लॉन्च हुआ था तो इसे अन कूल और ना जाने कितने नामों से बुलाया गया था। लेकिन अब 90 के दशक की यह हेयर एक्सेसरी हॉट ट्रेंड में से एक बन चुकी है। इसे ट्रेंडी और चिक मेकओवर मिल चुका है और अब यह बैक विद अ बैंग है।

सारे सोशल नेटवर्किंग साइट्स इस अनकूल हेयर एक्सेसरी से भरे पड़े हैं। कई रंगों, साइज और प्रिंट में मिल रहे इन स्क्रंचीज को कैरी करने वालों में करिश्मा कपूर, करीना कपूर, सोहा अली खान, अलय एफ़ जैसे नाम शामिल हैं। इसलिए फैशन के गलियारों में कहा जाने लगा है कि हेयर एक्सेसरीज में से स्क्रंचीज 2021 का एक बड़ा ट्रेंड है। यह रेट्रो लुक वाली हेयर एक्सेसरी अब टीन्स और यंग लोगों को भी पसंद आने लगी है। इसका करण स्क्रंचीज का स्ट्रेची, पफी और ट्विस्टेड फैब्रिक का बना होना है। यह आपके बालों को टाइट बांधता भी नहीं है और आपको रिलैक्स लुक देता है। खास कर इस कोरोना काल में तो इसके दीवाने बढ़ते जा रहे हैं।

स्क्रंचीज टाइप

रिबन के साथ वाले, डबल लेयर में, जिपर स्क्रंचीज इन दिनों फैशन में इन हैं। इनकी खास बात यह है कि इन्हें किसी भी तरह की ड्रेस के साथ पहना जा सकता है। फिर आप चाहे वेस्टर्न पहन रही हों या ट्रेडिशनल। आप साटिन स्क्रंचीज को इंडियन वियर और कॉटन या वेलवेट स्क्रंचीज को कैजुअल आउटफिट के साथ मैच करके पहन सकती हैं। बो के साथ बने हुए स्क्रंचीज भी स्टोर्स में मिल रहे हैं, जो जींस या वेस्टर्न आउटफिट के साथ बहुत अच्छे लगते हैं। इन दिनों तो कुछ डिजाइनर स्क्रंचीज के साथ मैचिंग मास्क भी बना रहे हैं।

स्क्रंचीज के फैब्रिक

ये स्क्रंचीज इन दिनों साटिन, वेलवेट, सिल्क, ऑर्गेन्जा, कोटा, पॉलिस्टर, क्रेप, कॉटन, शिफॉन जैसे फैब्रिक में बने हुए मिल रहे हैं। सिल्क स्क्रंचीज आपके बालों की सेहत का भी ध्यान रखते हैं। इन्हें बालों में बांधते समय या उतारते समय बाल टूटते नहीं हैं।

स्क्रंचीज के प्रिंट

पोल्का डॉट्स, फ्लोरल प्रिंट्स, ग्राफिक प्रिंट्स, टाई एंड डाई, लेपर्ड प्रिंट्स जैसे प्रिन्टेड स्क्रंचीज यंग लोगों की पहली पसंद हैं। इसके अलाव, इकत, कलमकारी, ब्लॉक प्रिंट, इंडिगो आदि डिजाइन में भी स्क्रंचीज पसंद किए जाते हैं। इसकी एक अन्य खासियत यह भी है कि इन्हें बचे हुए कपड़ों से बनाया जाता है तो यह सस्टेनेबल होने की वजह से भी हिट हैं।

ज्वेल्ड स्क्रंचीज

इस तरह के स्क्रंचीज काफी पसंद किए जाते हैं। इन पर पर्ल, लेस, स्टोन वर्क किया रहता है।

स्क्रंचीज की कीमत

आपको रेग्युलर स्क्रंची सिर्फ 20 रुपये में मिल जाएगा, किसी भी स्टोर पर! अगर आप ब्रांडेड स्क्रंचीज खरीदेंगी तो इसकी कीमत 100 रुपये से शुरू होती है।

स्क्रंचीज को कहां कर सकती हैं कैरी

यह तो हम सब जानते हैं कि स्क्रंचीज एक हेयर एक्सेसरी है। हम इसे बालों को बांधने के लिए इस्तेमाल करते हैं। फिर चाहे बालों को पूरा बांधा जाए या आधा। लेकिन इसके अलाव, हम स्क्रंचीज को अपनी कलाई पर भी पहनकर बैंगल्स की तरह कैरी कर सकते हैं। इसके लिए आपको पॉप कलर में कुछ स्क्रंचीज खरीदना होगा।

ये भी पढ़ें - 

इन गर्मियों में बांदना बांधने के स्टाइलिश तरीके 

प्रेग्नेंसी में पहने कुछ ऐसे फुटवियर 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

हेयर लुक को ...

हेयर लुक को बनाएं अट्रैक्टिव, इस तरह के हेयर...

ठंड पर भारी ...

ठंड पर भारी पड़ता फैशन

फ्लोरल पैटर्...

फ्लोरल पैटर्न शामिल करें वॉर्डरोब में

यात्रा के दौ...

यात्रा के दौरान दिखें फैशनेबल

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

घर पर वाइट ह...

घर पर वाइट हैड्स...

वाइट हैड्स से छुटकारा पाने के लिए 7 टिप्स

बच्चे पर मात...

बच्चे पर माता-पिता...

आपकी यह कुछ आदतें बच्चों में भी आ सकती हैं

संपादक की पसंद

तोहफा - गृहल...

तोहफा - गृहलक्ष्मी...

'डार्लिंग, शुरुआत तुम करो, पता तो चले कि तुमने मुझसे...

समझौता - गृह...

समझौता - गृहलक्ष्मी...

लेकिन मौत के सिकंजे में उसका एकलौता बेटा आ गया था और...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription