पैंटी चुनते समय न करें यह 7 गलतियां

मोनिका अग्रवाल

3rd April 2021

यहाँ कुछ सामान्य गलतियाँ हैं जो महिलाएं तब करती हैं जब उनके अंडरवियर को चुनने की बात आती है

पैंटी चुनते समय न करें यह 7 गलतियां

पैंटी चुनते समय गलतियां

पैंटी जैसी चीजों पर हम खास ध्यान नही देते हैं लेकिन यही छोटी छोटी बातें हमें हंसी मजाक का एक पात्र बना सकती हैं। अगर आप भी बिना सोचे समझे ही जल्दी में अपना कैसी भी पैंटी खरीद लेती हैं तो यह आप ठीक नहीं कर रही हैं क्योंकि इससे आप अपनी फैशन सेंस और अपने शरीर के साथ न्याय नहीं कर रही हैं। ऐसी चीजों के लेते समय बहुत सी महिलाएं मुख्य रूप से यह 7 गलतियां करती हैं जो आपको नहीं करनी चाहिए। तो आइए जानते हैं 7 गलतियां हैं जो आपको पैंटी चुनते समय नहीं करनी चाहिए।

गलत फिटिंग चुनना: अगर आपको अपनी पैंटी ढीली या बहुत अधिक टाइट लग रही है तो इसका अर्थ यह है कि आपने सही साइज नहीं चुनी है। अगर आपको लग रहा है कि आपकी  पैंटी आपकी जांघों को काट रही है, तो आपको अपनी पैंटी में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। आप सीमलेस पैंटीज ट्राई कर सकती हैं।

 

पैंटी चुनते समय गलतियां

पैंटी को अच्छे प्रकार से न धोना: अगर आप सिल्की पैंटी को भी कॉटन वाली के साथ ही धो देती हैं तो ऐसा न करें। कॉटन फैब्रिक को आप आसानी से वाशिंग मशीन में भी धो सकती हैं। लेकिन सिल्क ऐसा कपड़ा होता है जिसे आपको अपने हाथों की मदद से बहुत ही माइल्ड धोना होता है। इसलिए दोनो तरह की पैंटी को अलग अलग तरह से ही धोएं।

 

पैंटी लाइन्स क्रिएट करना: अगर आप पैंटी लाइन्स क्रिएट होने से बचाना चाहती हैं तो आप सीमलेस बॉयशॉर्ट ट्राई कर सकती है। जिनसे आपको इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन अगर आप इस प्रकार की पेंटी ट्राई नहीं करना चाहती हैं तो आप क्लासिक जी स्ट्रिंग ट्राई कर सकती हैं।

साइज पर फोकस न करना: कई बार आप पैंटीज्यादा टाईट तो कभी कभार ज्यादा लूज ले लेती होंगी जोकि आपकी स्किन के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। आपको आरामदायक पैंटीज़ खरीदनी चाहिए जो आपकी स्किन को ज्यादा तकलीफ न दे और आपको आराम दे। इसलिए साइज पर अवश्य ही ध्यान दें।

ज्यादा पुराने अंडर वियर पहनते रहना: हां यह बात सच है कि पैंटीकाफी लंबे समय तक चल जाते हैं और उनमें किसी प्रकार के छेद भी नहीं होते हैं लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उन्हें ही हमेशा पहनते रहें। एक समय के बाद अपनी पेंटी को भी अवश्य बदलें।

खुद को ट्रीट न करना: यह बात सच है कि बहुत सी महिलाएं जल्दबाजी में अलग अलग रंगों की पेंटी खरीद तो लेती हैं लेकिन वह कभी भी 2 पीस सेट नहीं खरीदती हैं। अगर आप मैचिंग सेट खरीदती है तो उससे आपको और अधिक कॉन्फिडेंट महसूस होगा। इसलिए एक आधी बार मैचिंग पेयर खरीद कर खुद को ट्रीट कर लेना चाहिए।

कैमल टो की समस्या: कईबार ऐसा होता है कि आप अगर जैगिंग या कोई टाइट फिटिंग कपड़े पहनती हैं तो उसमें आपको कैमल टो की समस्या देखने को मिलती है जोकि कम कवरेज के कारण होता है। अगर आप इस समस्या से बचना चाहती हैं तो पूरी कवरेज वाली पैंटी ही खरीदें।

यह भी पढ़ें-

मोनोपॉज के दौरानयोनि में सूखापन का इलाज कैसे करें

क्या है प्री मेंस्ट्रुअल सिंड्रोम कारण और लक्षण

स्वास्थ्य संबंधी यह लेख आपको कैसा लगा? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें- editor@grehlakshmi.com

 

 

 

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

कितनी तरह की...

कितनी तरह की होती हैं पैंटीज क्या आप जानती...

छोटी हाइट वा...

छोटी हाइट वाले लड़कों के लिए लंबे और पतले...

वायर्ड ब्रा ...

वायर्ड ब्रा को धोने के बेस्ट तरीके

10 आम  पैंटी...

10 आम पैंटी समस्याएं : अब करें हल

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription