तनैरा के कलेक्शन में दिखी भारतीयता की झलक

चयनिका निगम

9th April 2021

टाटा के हैंडक्राफ्टेड टेक्सटाइल ब्रांड तनैरा का कलेक्शन ‘द फ्यूजन एडिट’ हाल ही में एफडीसीआई और लेक्मे फैशन वीक में लॉंच किया गया है।

तनैरा  के कलेक्शन में दिखी भारतीयता की झलक
एफडीसीआई और लेक्मे फैशन वीक में टाटा के हैंडक्राफ्टेड टेक्सटाइल ब्रांड तनैरा का कलेक्शन लॉंच हुआ नाम दिया गया ‘द फ्यूजन एडिट'। इस कलेक्शन को पूरे देश से अलग-अलग क्राफ्ट को चुनकर बनाया गया है। इस कलेक्शन को और भी सुंदर बनाने का काम किया बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने। उन्होंने कलेक्शन लॉंच में एक खास बनारसी साड़ी पहनी थी। इस पूरे कलेक्शन में कई तरह की कढ़ाई चुनी गई है जैसे पिटा कढ़ाई, अजरख कढ़ाई और फरद प्रिंट को भी शामिल किया गया है। 
इस पूरे कलेक्शन में 12 बेहद खास साड़ियों को चुना गया है तो 3 लहंगों को भी। इसमें कढ़ाई, पेंटिंग और प्रिंटिंग का बेहतरीन इस्तेमाल भी हुआ है। इसमें कलमकारी वर्क है तो बनारसी भी। इसमें आपको चंदेरी देखने को मिलेगा तो दूसरी कई कढ़ाई भी। द फ्यूजन एडिट पूरी तरह से प्रकृति से प्रेरित है। इसे बहुत खूबसूरत मोटिफ़्स जैसे हाथी, कमल, बेला, मछली आदि से खूबसूरत बनाया गया है। 
कलेक्शन लॉंच के मौके पर तनैरा की हेड डिजाइन एंड क्यूरेशन अनिंदिता सरदार ने कहा कि एफडीसीआई और लेक्मे फैशन वीक में अपने कलेक्शन को लाकर हमें बहुत अच्छा लग रहा है। फ्यूजन एडिट के साथ हम कुछ कुछ क्राफ्ट्स को वापस ला रहे हैं जिन्हें लोग भूल ही गए थे। 
रस्टिक रेड वाली बनारसी साड़ी-
रस्टिक रेड कलर में सजी बनारसी साड़ी पहनें दिया मिर्जा जब रेंप पर आईं तो सबकी नजरें उन्हीं पर थीं। इस साड़ी को घीचा यार्न पर बनाया गया था। इसमें गोल्डेन जारी बॉर्डर भी बहुत सुंदर है। इसमें पैचवर्क ब्लाउज पहना गया था। दिया ने माना कि उन्हें प्रकृति को संजोता ये कलेक्शन बहुत अच्छा लगा। 
ब्लैक का जादू-
इस लहंगे में ब्लैक का जादू देखा जा सकता है। इसमें बहुत सुंदर कढ़ाई की गौ है जो दुपट्टे के साथ लहंगे पर भी है। 
सिंपल साड़ी का लुक-
इस साड़ी का लुक बहुत सिंपल है लेकिन  फिर भी ये काफी आकर्षक है। इसमें बेस कलर सफेद है तो बाकी भी कई रंग इस्तेमाल हुए हैं। 
पीली साड़ी, कढ़ाई वाली ब्लाउज-
इस साड़ी पर कांट्रास्ट रंग में ब्लाउज पहना गया है। इसमें पीली साड़ी है तो लाल और गाढ़े रंगों से सजा ब्लाउज भी। ये साड़ी आपको किसी भी पार्टी की शान बना सकती है। 
कलीदार लहंगा और इतिहास की झलक-
इस कलीदार लहंगे पर लाल के साथ कई दूसरे रंग भी इस्तेमाल हुए हैं। इसमें फुल बाह चुनी गई है, जो इस पूरे पीस को और सुंदर बना रही है। 
नीला और लाल-
इस नीले और लाल का संगम आपको बहुत अच्छा लगेगा ही। इसमें पुराने पैटर्न और कढ़ाई इस्तेमाल हुए हैं, फिर भी ये मॉडर्न डिजाइन ड्रेस ही लगती है। 

 

फैशनसंबंधी यह लेख आपको कैसा लगा?अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें- editor@grehlakshmi.com

 

ये भी पढ़ें-

फैशन डिजाइनर गजल मिश्रा का उज्बेकिस्तानी कलेक्शन

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

फैशन डिजाइनर...

फैशन डिजाइनर गजल मिश्रा का उज्बेकिस्तानी...

असमी पहनावे ...

असमी पहनावे के बेस्ट डिजाइन डिजाइनर संजुक्ता...

'सुर्ख' लाल ...

'सुर्ख' लाल में जंचे दुल्हन का लिबास

कहीं देखा है...

कहीं देखा है...ऐसा स्टाइल

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

चित्त की महत...

चित्त की महत्ता...

श्री गुरुदेव की कृपा के बिना कुछ भी संभव नहीं। अध्यात्म...

तुम अपना भाग...

तुम अपना भाग्य फिर...

एक बार ऐसा हुआ कि पोप अमेरिका गए, वहां पर उनकी कई वचनबद्घताएं...

संपादक की पसंद

शांति के क्ष...

शांति के क्षण -...

मानसिक शांति के अत्यन्त सशक्त क्षण केवल दुर्बल खालीपन...

सुख खोजने की...

सुख खोजने की कला...

एक महिला बोली : मुनिश्री! मैं बड़ी दु:खी हूं। यों तो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription