अपनी उम्र को भी मात देती बी-टाउन की ये हसीनाएं

ऋचा भटनागर

14th April 2021

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की खूबसूरती के आगे उम्र मात्र एक नंबर है। इनको देख कर लगता है कि इनकी उम्र मानो थम सी गई है। आइये जानते हैं उनकी खूबसूरती का राज़।

अपनी उम्र को भी मात देती बी-टाउन की ये हसीनाएं

करीना कपूर खान

वह अपने चमकते रंग के लिए अपने जीन्स को धन्यवाद देती हैं। बेबो रोजाना कम से कम 6 गिलास उबला हुआ पानी पीती हैं। फिल्म हो या वास्तविक जीवन वह हमेशा न्यूनतम शृंगार का उपयोग करती हैं। करीना फेशियल पर बिल्कुल भरोसा नहीं करतीं। वह कभी भी पैनकेक मेकअप या किसी भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल नहीं करतीं क्योंकि उसमें केमिकल्स होते हैं। योग और जिम को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा मानती हैं।

कटरीना कैफ

कटरीना सनस्क्रीन लगाने से लेकर दिन में तीन बार चेहरा साफ करने तक और भी बहुत सारी बातें ध्यान में रखती हैं, जिससे उनकी स्किन की चमक बनी रहती है। कटरीना लोरियल पेरिस की ब्रांड अम्बेसडर हैं और बताती हैं कि मेकअप हो या ड्रेस औरत को हमेशा अपनी उम्र के मुताबिक ही पहनना चाहिए। खुद को हाइड्रेट रखने में विश्वास करती हैं और बताती हैं कि वो बहुत सारा पानी पीती हैं और सुबह ग्रीन टी का उपयोग करती हैं। फिटनेस उनके लिए बहुत मायने रखती है।

 

नरगिस फाकरी

नरगिस फिटनेस व योगा को बहुत महत्वपूर्ण मानती हैं। घरेलू नुस्खों पर ज़्यादा विश्वास है। मिल्क क्रीम का इस्तेमाल करना, ऑक्सीजन फेशियल करवाना और जैतून के तेल से अपना मेकअप हटाना, विटामिन सप्लीमेंट लेना, 7 से 8 गिलास पानी रोज़ पीना और सर्दियों में अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना ये सब नरगिस के लिए बहुत ज़रूरी है। इसके अलावा उन्हें लंबे बाल बहुत पसंद हैं, जिसके लिए नारियल के तेल से मसाज और फिर हल्के शैम्पू से बालों को धोना जैसे बहुत सी खास बातों का ध्यान रखती हैं।

बिपाशा बासु

चेहरे को मॉइश्चराइज करने के लिए वह मलाई, एलोवेरा, बादाम पेस्ट और कोको बटर जैसे प्राकृतिक उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं। बिपाशा हर 15 दिन में आर्गेनिक फेस स्क्रब इस्तेमाल करती हैं। अपना चेहरा हर दिन ऑर्गेनिक फेस वॉश से धोती हैं। सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास की संवेदनशील त्वचा पर बादाम का तेल लगाती हैं, जिससे झुर्रियां नहीं आती। सॉफ्ट लिप्स के लिए बिपाशा किहेल के लिप बाम के साथ अपने होठों को मॉइश्चराइज करती हैं, जिसमें फ्री रेडिकल फाइटर्स विटामिन ए और ई होते हैं।

प्रियंका चोपड़ा

कई बार आपको बस अपनी रसोई में चलना है और पूर्व मिस वर्ल्ड की तरह एक उबटन फेस मास्क बनाना है। गेहूं के दो चम्मच आटे को लें जो एक्सफोलिएटर का काम करता है। इसमें एक चुटकी हल्दी डालें और इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डालें। अब गुलाब जल की कुछ बूंदों के साथ पूर्ण क्रीम दही का एक बड़ा चमचा जोड़ें। अब सामग्री को तब तक मिलाएं जब तक कि यह पेस्ट जैसी स्थिरता में न बदल जाए। इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें जब तक कि यह त्वचा पर सूख न जाए। इसे हटाने के लिए थोड़ा सा रगड़ें और आपके पास साफ, चमक वाली त्वचा होगी।

रानी मुखर्जी

रानी एक ऐसी अदाकारा हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि एक डिफरेंट लुक से लोगों को बहुत प्रभावित किया। रानी योग को लेकर बहुत कंसर्न हैं। पानी पीने को लेकर अभिनेत्रियों में सामान्य धारणा है, क्योंकि रानी का भी यही कहना है कि 7 से 8 गिलास पानी पीने से शरीर के टॉक्सिन बाहर निकलने लगते हैं और स्किन ग्लो करती है। रानी को शुरू से ही ज़्यादा मेकअप का शौक नहीं रहा, वो सब नेचुरल सामग्रियों से ही त्वचा का ख्याल रखती हैं। नारियल पानी, ग्रीन टी और सूप उनको बहुत पसंद हैं। वो बताती हैं कि मछली और चावल खाने से स्किन ग्लो करती है। रानी को अपने बालों से बहुत लगाव है और वो हेयर स्पा करवाती हैं। 

ये हैं हमारी फिल्मी जगत की कुछ खूबसूरत अभिनेत्रियों के सौंदर्य का राज़, जिससे उनकी त्वचा से उनकी उम्र का पता नहीं चलता।

यह भी पढ़ें -ये है करीना कपूर का फैशन सीक्रेट, रिपीट करती है अपने ऑउटफिट

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

सनस्क्रीन और...

सनस्क्रीन और एसपीएफ से जुड़ी 10 जरूरी बातें...

सर्दियों में...

सर्दियों में पाएं दमकती त्वचा

ब्राइडल ग्लो...

ब्राइडल ग्लो के लिए जरूरी है पौष्टिक भोजन...

घरेलू नुस्खो...

घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी सुंदरता

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

चित्त की महत...

चित्त की महत्ता...

श्री गुरुदेव की कृपा के बिना कुछ भी संभव नहीं। अध्यात्म...

तुम अपना भाग...

तुम अपना भाग्य फिर...

एक बार ऐसा हुआ कि पोप अमेरिका गए, वहां पर उनकी कई वचनबद्घताएं...

संपादक की पसंद

शांति के क्ष...

शांति के क्षण -...

मानसिक शांति के अत्यन्त सशक्त क्षण केवल दुर्बल खालीपन...

सुख खोजने की...

सुख खोजने की कला...

एक महिला बोली : मुनिश्री! मैं बड़ी दु:खी हूं। यों तो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription