कर्वी महिलाओं के लिए स्टाइल टिप्स

Add Joint Author(s)Spardha Rani

17th April 2021

अगर आप उन महिलाओं में से एक हैं, जिनका फिगर कर्वी है और आप ब्लैक के अलावा सिर्फ कुछ और डार्क कलर ही पहनती हैं तो अब समय आ गया है कि आप कुछ स्टाइल टिप्स सीखें।

कर्वी महिलाओं के लिए स्टाइल टिप्स

अगर आप उन महिलाओं में से एक हैं, जिनका फिगर कर्वी है और आप ब्लैक के अलावा सिर्फ कुछ और डार्क कलर ही पहनती हैं तो अब समय आ गया है कि आप कुछ स्टाइल टिप्स सीखें। इस आर्टिकल में आप जान पाएंगी कि आप किस तरह उन डिजाइन और स्टाइल को भी अपनी वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं, जो अब तक स्मॉल या मीडियम साइज वाली महिलायें ही पहनती थी।इसके लिए आपको अपने कर्व्स के साथ क्रिएटिव तरीके से काम करना होगा। आपको सिर्फ यह समझना है कि खुद को स्टाइल करना एक मस्ती भरा काम है। इसके लिए आपको फैशन रूल्स से चिपक कर नहीं रहना है, बल्कि नयी चीजों को ट्राई करते रहना है।

लॉन्जरी हो सही

कई सर्वे और शोध बताते हैं कि हम भारतीय महिलाओं में से आधे से अधिक को अपना सही साइज ही नहीं पता होता। इसलिए आपको सबसे पहले अपने सही साइज का पता लगाना है और उसके बाद अपने लिए बेस्ट लॉन्जरी चुनना है। एक सही ब्रा या एक परफेक्ट टमी टकर आपकी वार्डरोब में जरूर होने चाहिए। ये आपके बॉडी इल्यूजन को काफी हद तक ठीक कर देते हैं। आप सीमलेस लॉन्जरी और न्यूड्स पहनने की कोशिश अक्रें, ये अट्रैक्टिव भले ना हों लेकिन आपकी ड्रेस के सिल्हुट्स को जरूर सही करते हैं।

सही फिटिंग

सही फिटिंग का मतलब यह नहीं है कि आप चिपकू फैब्रिक के ड्रेसेज पहनें। आपको स्ट्रेचेबल लाइक्रा, साटिन, वेलवेट और हेवी सिल्क से परहेज करना चाहिए। इसी समय आपको बढ़िया टेलरिंग की जरूरत पड़ेगी। आप अपने लिए एक बढ़िया टेलर ढूंढिए, जो आपके लिए बढ़िया फिटिंग वाली कपड़े स्टिच कर सके। आपको सॉफ्ट लेकिन फ्लुइड फैब्रिक वाले कपड़े पहनने चाहिए, जो बहुत अच्छी तरह से आपके कर्व्स पर सेट हो जाए।

सही प्रिंट

कर्वी महिलाओं पर भी प्रिंट्स अच्छे लगते हैं। हां, बस आपको बड़े मोटिफ वाले प्रिंट से परहेज करना है। स्ट्राइप्स पहनना है तो हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स से परहेज करें। ये आपको ब्रॉड लुक देते हैं। वर्टिकल स्ट्राइप्स आपकी हाइट ज्यादा होने का भ्रम देते हैं। डायगनल प्रिंट्स भी अच्छे लगेंगे। स्लिम पैंट और टेलर्ड जैकेट कॉरपोरेट लुक के लिए अच्छे हैं।

लेयरिंग

लेयरिंग एक ऐसी चीज है जो आपको परफेक्ट लुक देती है। लेकिन इसे सही तरीके से करना आना चाहिए। अगर आप हेवी बस्ट को छिपाना चाहती हैं तो खुले नेकलाइन वाली ड्रेस पहनें। यदि आपको अपने पेट को छिपाना है तो अपने मिडिल सेक्शन पर लेयर करें। लेयर का मतलब ओवर साइज कपड़े पहनना नहीं बल्कि फिटेड कपड़े पहनना है। स्लिम बॉटम के साथ बैलेंस्ड लेयर्ड टॉप सही लुक देते हैं। स्किनी कट या बूटकट पेंट्स या लेगिंग्स अच्छे लगेंगे। अपने बॉटम के साथ मैचिंग शूज पहना करें।

कुछ जरूरी स्टाइलिंग टिप्स

यदि आपकी बांहें मोटी हैं तो फुल स्लीव या बहुत पतले स्ट्रैप्स पहनने से परहेज करें।

किसी एक एक्सेसरी को अपना स्टेटमेंट पीस बनाएं। यह एक इयर रिंग हो सकती है, नेक पीस, स्कार्फ या स्टेटमेंट रिंग।

कुछ भी टाइट या बॉडी हगिंग कपड़े पहनने से परहेज करें। इसकी बजाय लाइट रिलैक्स्ड फिट ड्रेस आप पर अच्छी लगेगी।

ब्लैक के अलावा, अन्य रंग भी पहनें। नेवी, एमेरल्ड, मर्सला खूबसूरत लगेंगे।

 

ये भी पढ़ें - 

खूबसूरत और स्टाइलिश हैंडबैग्स 

ब्लेजर में बॉलीवुड हसीनाएं 

 

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ब्रा खरीदते ...

ब्रा खरीदते समय ध्यान में रखें ये बातें,...

स्ट्रीट स्टा...

स्ट्रीट स्टाइल लुक को कैरी करने से पहले ये...

परफेक्ट बॉडी...

परफेक्ट बॉडी शेप के लिए पहने बॉडी शेपर्स...

अगर आपकी हाइ...

अगर आपकी हाइट कम है तो पहने ये ड्रेसेस

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बरसाती संक्र...

बरसाती संक्रमण और...

बारिश में भीगना जहां अच्छा लगता है वहीं इस मौसम में...

खाओ लाल और ह...

खाओ लाल और हो जाओ...

 इसी तरह 'जिनसेंग' जिसके मूल का आकार शिश्न जैसा होता...

संपादक की पसंद

ककड़ी एक गुण ...

ककड़ी एक गुण अनेक...

हममें से ज्यादातर लोग गर्मियों में अक्सर सलाद या सब्जी...

विटामिनों की...

विटामिनों की आवश्यकता...

स्वस्थ शरीर के लिए विटामिन बहुत आवश्यक होता है। इनकी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription