शिफॉन की साड़ी के स्टाइलिश ट्रेंडी लुक

मोनिका अग्रवाल

16th April 2021

शिफॉन के स्टाइलिश ट्रेंडी लुक

शिफॉन की साड़ी के स्टाइलिश ट्रेंडी लुक

कहते हैं साड़ी का फैशन कभी ओल्ड नहीं होता। साड़ी में महिलाओं की खूबसूरती और निखरकर और उभरकर आती है। साड़ियों में भी ऐसे कई ऑप्शन होते हैं, जिन्हें पहनकर आप खुद को आकर्षित औ सेक्सी लुक दे सकती हैं। आपने करीना कपूर खान का जुबी-जुबी गाना तो देखा ही होगा। जिसमें वो खूबसूरत शिफॉन की साड़ी में फ्लोंट करती हुई नजर आई थीं। इसके आलावा आपने सुष्मिता सेन को भी उनकी कई फिल्मों में शिफॉन की साड़ी पहने देखा होगा। जिससे उन्होंने बड़े पर्दे पर आग लगा दी। शिफॉन की साड़ी ट्रांसपेरेंट होती है, जिस वजह से ये लडकियों की पहली पसंद में से एक होती है। इससे लडकियों को स्लिम और अच्छी हाइट देखने को मिलती है। शिफॉन फ्रेंच से उत्पन्न होती है। जो 1930 के दशक से प्रचलन में है। ये शुरूआती दौर पर पोलिएस्टर ने बदल दिया और शिफॉन में बदल गया। आज इस लेख के जरिये जानिए शिफॉन के स्टाइलिश ट्रेंडी लुक के बारे में। जो आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाल

क्या है शिफॉन की साड़ी का महत्व-आप शिफॉन की साड़ी पहनना चाहती हैं, तो सबसे पहले आपको इससे जुड़े महत्व के आरे में पता होना चाहिए। शिफॉन की साड़ियों ने फैशन के ट्रेंड को काफी आगे बढ़ाया है।एक खूबसूरत और आकर्षित लुक देने के लिए इस साड़ी को ज्यादातर बॉलीवुड के गानों के लिए किया जाता है। हर रंग और कई पैटर्न में आपको ये साड़ी आसानी से मिलेगी। असली शिफॉन की क्वालिटी तभी अच्छी होगी जब इसमें रेशम की अच्छी मात्रा होगी। ये आपको थोड़ी महंगी मिल सकती है। 

शिफॉन की साड़ियों की खासियत-शिफॉन की साड़ियों में कई तरह की खासियत होती हैं , जिनके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है शिफॉन तो चलिए जानते हैं शिफॉन की साड़ियों की खासियत के बारे में।

1 शिफॉन की साड़ी काफी हल्की होती है।

2 ये अन्य कपड़ों की तुलना में काफी शाइन करती है।

3 साड़ी को बुनाई का तरीका ही इसे ख़ास बनाता है।

4 अगर शिफॉन की साड़ी को ज्यादा खिंचा गया तो वो खराब हो जाती है।

5 ये अन्य साड़ियों की तुलना में काफी मजबूत होती है।

शिफॉन साड़ी को कैसे बनाएं ट्रेंडी-शिफॉन की साड़ी पहनने में काफी हल्की होती है। इस वजह से ये युवतियों की पहली पसंद में एक है। इसे कैरी करने में बिलकुल भी परेशानी नहीं होती। तो चलिए आज हम आपको शिफॉन की साड़ी के बारे में ऐसे स्टाइलिश ट्रेंड के बारे में बताएंगे जो आपको एक आकर्षित लुक देगा।

शिफॉन सिल्क साड़ी-बात शिफॉन सिल्क की साड़ियों की करें तो ये हर महिला की आरमानी में होनी ही चाहिए। आपको हल्की साड़ी में शिफॉन की साड़ी से बेहतर कोई दूसरा विकल्प मिल ही नहीं सकता। इसमें संगमरमरी प्रिंट और भी इसे आकर्षित दिखती है। इससे मेल खाता हुआ ब्लाउज प्रिंट पैटर्न इसके लुक को और भी निखार देता है। ये देखने में काफी महंगी भी दिखती है।

स्काई ब्लू एंड ब्लैक शिफॉन सिल्क साड़ी-अगर आप किसी समारोह में हिस्सा लेने की सोच रही हैं तो आप ब्लू एंड स्काई शिफॉन साड़ी का विकल्प चुन सकते हैं। इसका बोर्डर सुनहरा होता है। साथ ही इस साड़ी के साथ मेल खाता हुआ मखमली ब्लू ब्लाउज भी आपको मिलेगा। आप किसी भी इवेंट में इसे पहनने के लिए मैचिंक ज्वेलरी जरुर चुनें। 

ब्लू शिफॉन साड़ी-  रेड और ब्लू कॉम्बिनेशन की इस शिफॉन की साड़ी के साथ आप शाम की पार्टी में इससे पहनकर अपना लुक और भी आकर्षित बना सकती हैं। इसके साथ आप गोल्डन ब्लू और गहरे ब्लू रंग के साथ मेल खाता हुआ ब्लाउज पहनें। यकीन मानिये इसे पहनने के बाद आप किसी चांद से कम नहीं दिखने वालीं।

वाइट शिफॉन साड़ी-कहते हैं वाइट कलर किसी भी ओकेजन में पहनने के लिए बेस्ट है। अगर आप एक एंगेलिक लुक आजमाने के बारे में सोच रही हैं तो, आप इस साड़ी के साथ जा सकती हैं। प्योर वाइट शिफॉन की साड़ी को सुनहरी धारियों से डिजाइन किया गया है। ये खूबसूरत दिखती है और काफी आक्र्शिर भी दिखती है। आप इसे गोल्डन ब्लाउज के साथ पेयर कर सकती हैं। इसे पहनने के बाद आप पर्ल सेट जरुर पहनें।

फैंसी शिफॉन साड़ी-बात शिफॉन साड़ी की करें तो ये कई रंगों में बाजार में उपलब्ध होती है। हमारी आपको यही राय है कि गहरे रंगों का चुनाव करें। इसमें जाली दार बॉर्डर और हल्के से गोल्ड लुक के साथ तैयार किया जाता है। अगर आप गुलाबी रंग का चुनाव करनी तो बेस्ट रहेगा। क्योंकि गुलाबी रंग स्किन की रंगत को और भी निखार देता है। आप इसके साथ कन्ट्रास्ट करल का ब्लाउज चुन सकती हैं।

तो ये थी शिफॉन की साड़ियों में स्टाइलिश लुक के बारे में खास जानकारी। अगर आप भी किसी पार्टी या समारोह में शिफॉन की साड़ी पहनने की सोच रही हैं तो आप हमारे बताये हुए लुक के साथ जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें-

पैंटी चुनते समय न करें यह 7 गलतियां

7 पीरियड बंद होने के लक्षण जिन्हें आपको इग्नोर नहीं करना चाहिए

सलवार कमीज में अधिक आकर्षक कैसे दिखें

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

भारत में दुल...

भारत में दुल्हनों का कांचीपुरम सिल्क साड़ी...

भारतीय परिधा...

भारतीय परिधानों की शान सिल्क साड़ी

अपने फैशन को...

अपने फैशन को स्टाइलिश बनाने के लिए ट्राय...

दिल लूट लेंग...

दिल लूट लेंगी ये साड़ियां

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

जन-जन के प्र...

जन-जन के प्रिय तुलसीदास...

भगवान राम के नाम का ऐसा प्रताप है कि जिस व्यक्ति को...

भक्ति एवं शक...

भक्ति एवं शक्ति...

शास्त्रों में नागों के दो खास रूपों का उल्लेख मिलता...

संपादक की पसंद

अभूतपूर्व दा...

अभूतपूर्व दार्शनिक...

श्री अरविन्द एक महान दार्शनिक थे। उनका साहित्य, उनकी...

जब मॉनसून मे...

जब मॉनसून में सताए...

मॉनसून आते ही हमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जैसी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription