साथ में आर्गेज्म कैसे करें: 5 टिप्स

मोनिका अग्रवाल

15th April 2021

किसी भी कपल के बीच सेक्स एक ऐसी चीज होती है, जिससे दोनों एक दूसरे के और भी करीब आ जाते हैं साथ में संभोग कैसे करें। कपल के बीच में अगर सेक्स एक दूसरे के मुताबिक हो तो कहने ही क्या

साथ में आर्गेज्म कैसे करें: 5 टिप्स

आर्गेज्म कैसे करें:साथ में

आमतौर पर देखा जाता है, कुछ लोग दूसरों की तुलना में ज्यादा समय तक सेक्स करते हैं। वहीं पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को सेक्स में अपने चरम तक पहुंचने में ज्यादा समय लगता है। क्यूंकि उनमें उत्तेजना पुरुषों से कहीं ज्यादा होती है। वहीं कुछ महिलाओं को आर्गेज्म होने में परेशानी होती है। उन्हें इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं होती कि वो कब और कितनी देर में उनका सेक्स ओर्गेज्म छोड़ेंगी। जहां एक साथ संभोग करने से आप और आपका साथी दोनों एक सुखद अनुभव करते हैं। वहीं आप सहज भी महसूस करते हैं। साथ ही आप कैसा महसूस करते हैं वो भी आप पर निर्भर करता है। एक साथ सेक्स करने से कई तरह के लाभ भी होते हैं। आज का हमारा ये खास लेख ख़ास इसी विषय पर आधारित है। जिसके माध्यम से आपको ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिलेगी।

  1. क्या है एक साथ सेक्स करने के लाभ- एक साथ सेक्स करने से आप अपने साथी को और करीब से जानने लगते हैं। आपको इससे सुखद अनुभव मिलता है। आप अपने साथी से बात कीजिये और उन्हें खुद में सक्षम होने की बात कहें। आप जानने की कोशिश करें, कि आप पर क्या निर्भर करता है, आप क्या पसंद करते हैं और क्या नहीं। आप उनसे सेक्स के दौरान खुलकर बात कर सकते हैं।

  1. जरूरतों को करें पूरा- एक ही समय में एक साथ सेक्स करने पर आपको इस बात का ख्याल रखना है कि आपके साथ को चरम तक पहुंचे के लिए किस चीज की जरूरत है। आपको साथी को ये जानने की जरूरत है कि एकक साथ सेक्स करने पर काम करने से आपको पता चलेगा कि सेक्स में सुख कैसे मिलेगा। सेक्स के सुख होने के बहुत सारे लाभ  हैं। आइये जानते हैं कि वो लाभ क्या हैं।

  • आर्गेज्म तनाव को कम करने में मदद करता है।

  • इससे स्किन भी बेहतर होती है।

  • सेक्स से बेहतर नींद आती है।

  • जिन पुरषों में एक या दो से ज्यादा बार आर्गेज्म होता है उसे कैंसर का खतरा कम होता है।

  • आर्गेज्म से दिल की बिमारी नहीं होती।

  1. ऐसे मिलेगी सेक्स में मदद- अगर आपको अपने साथी का तनाव, परेशानी दूर करनी है तो आप सेक्स की मदद लीजिये। आप सेक्स से जुड़े हॉट स्पॉट पर अपना ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें। ऐसे में आपको ज्यादा लम्बे समय तक सेक्स करने की जरूरत नहीं है। इससे आपको अपना रिश्ता एक अलग शिखर पर ले जाने में मदद मिलेगी।

  1. जानिए क्या चाहता है आपका साथी?- एक साथ सेक्स करने से आपको सबसे बड़ा फायदा ये होगा की आप ये जान पाएंगे कि आपके साथी को क्या पसंद है क्या नहीं। आप दोनों का सेक्स आपके तनाव को कम करेगा। साथ ही एक दूसरे की ओर ध्यान केन्द्रित करने में सबसे ज्यादा मदद मिलेगी। 

  1. साथी को करें सिंक्रनाइज़-  जब भी आप अपने साथी की ओर अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे तो आप स्वाभाविक रूप से अपना उनके साथ तालमेल भी बैठाना शुरू कर देंगे। एक दूसरे को उत्तेजित करने के साथ आप एक दूसरे की ख़ुशी पर भी ध्यान देते हैं। जिससे आप सेक्स के सारे सुख ले पाते हैं। आप उनसे ताल में ताल मिलाने के लिए सब कुछ करने की कोशिश करते हैं। अगर आपका साथी आपकी स्पीड का साथ नहीं दे पा रहा है तो आप अपनी स्पीड को धीमा कीजिये। उनकी धडकन और सांसों को सुनें जिसे उनकी उत्तेजना और भी बढ़ जाए। 

  1. सेक्स में जरूरी है स्नेह- सेक्स में प्यार और स्नेह होना बेहद जरूरी है। ऐसे में आपके सेक्स को अच्छी मदद भी मिलती है। किसी भी तरह की चिकनाई का इस्तेमाल स्नेह को और भी बढ़ा सकता है। आप सेक्स के समय चिकनाई के लिए उंगलियों या किसी उपकरण का उपयोग करें। जिससे महिलाओं की उत्तेजना और भी बढ़ जाती है। और सेक्स भी आसान हो जाता है।

  1. खास जगह हो फोकस- महिलाओं के शरीर में मात्र एक ऐसा स्थान होता है जो सबसे ज्यादा संवेदनशील होता है। महिलाओं की योनि में उपस्थित क्लिट सेक्स को और भी मजेदार और उत्तेजित करने में मदद करता है। शोधकर्ताओं के मुताबिक क्लिट योनि के अंदर का स्थान नहीं है ये एक तरह का जी-स्पॉट है। जो पूरे शरीर के अन्य अंगों की तुलना में सबसे ज्यादा संवेदनशील होता है।

आज के समय में कपल्स के बीच सेक्स की परिभाषा बदल सी गयी है। सेक्स का असली सुख प्राप्त करने के लिए आपको अनुभव होने की सबसे ज्यादा जरूरत है। एक सफल शिखर तक पहुंचने के लिए आप जितना ज्यादा अभ्यास करेंगे आपको सेक्स के दौरान उतनी जी मजा आएगी और आप अपने साथी को भी खास अनुभव दे पाएंगे।

यह भी पढ़ें-

यौन उत्पीड़न किस प्रकार तन और मन पर असर करता है

क्या रिश्तो को महसूस किया जा सकता है

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ऐसी वजहें जि...

ऐसी वजहें जिसके चलते आप का सेक्स करने का...

सेक्स करने क...

सेक्स करने का सही समय दिन है या रात

मोनोपॉज के द...

मोनोपॉज के दौरान योनि में सूखापन का इलाज...

योनि की मसाज

योनि की मसाज

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

मुझे माफ कर ...

मुझे माफ कर देना...

डाक में कुछ चिट्ठियां आई पड़ी हैं। निर्मल एकबार उन्हें...

6 न्यू मेकअप...

6 न्यू मेकअप लुक्स...

रेड लुक रेड लुक हर ओकेज़न पर कूल लगते हैं। इस लुक...

संपादक की पसंद

कहीं आपका बच...

कहीं आपका बच्चा...

सात वर्षीय विहान को अभी कुछ दिनों पहले ही स्कूल में...

Whatsapp Hel...

Whatsapp Help :...

मुझे किसी खास मौके पर अपने व्हाट्सप्प के संपर्कों को...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription