मैगी लड्डू : खायेंगी क्या?

Spardha Rani

27th April 2021

एक अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट इन दिनों ट्रेंड में है, जिसका नाम मैगी लड्डू है। आज हम इस लड्डू के बारे में जानते हैं।

मैगी लड्डू : खायेंगी क्या?

पिछले लॉक डाउन में लोगों ने कई खूब खाना पकाया। छप्पन व्यंजन तक बना लिए गए। उसी समय कई अजीबोगरीब कॉम्बिनेशन भी बनाए गए, कई लोगों ने एक्सपेरिमेंट तक किया। उस एक्सपेरिमेंट में कई अच्छी और कई अजीब सी डिशेज बाहर निकल कर आयीं। अब एक अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट इन दिनों ट्रेंड में है, जिसका नाम मैगी लड्डू है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना, अब तक बच्चों और बड़ों के फेवरेट मैगी को नूडल्स स्टाइल में ही खाया जाता रहा है लेकिन एक यूट्यूब वीडियो के अनुसार, मैगी से लड्डू भी बनाया जा सकता है। आज हम इस लड्डू के बारे में जानते हैं।

क्या है मैगी लड्डू

मैगी अमूमन सबको पसंद आता है, यह दो मिनट में बनने वाली डिश लोगों की भूख फटाफट मिटाता है। लेकिन जब यह कहा जाए कि आज आप मैगी को ट्विस्ट के साथ खाएं तो आप क्या कहेंगी? ना तो यह चीज़ के साथ मिलेगा, ना ही सब्जियों के साथ, ना ही मसलों के साथ बल्कि आपको मीठा मैगी खाने को मिलेगा। आप कहेंगी ना ये क्या बला है? इसी मैगी लड्डू के बारे में एक यूट्यूब वीडियो पर बताया गया है। इसके लिए आपको मैगी की जरूरत है ही, इसके अलावा आपको चाहिए गुड़, इलायची पाउडर और बटर। बस इस सबको मिलाकर आपको गोल- गोल करके मैगी लड्डू बनाना है।

कैसे कमेंट्स मिलें

इस बारे में एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट भी बनाई थी और लिखा था क्या दुनिया इतनी आपरेशन नहीं है कि अब किसी को मैगी लड्डू बनाने की जरूरत पड़ गई। इस पोस्ट के नीचे लोगों ने "डिस्गस्टिंग" जैसे कमेंट्स तक लिख डाले। एक ने यह लिखा कि लड्डू बर्दाश्त के लायक था लेकिन ऊपर काजू की टॉपिंग ने सब बेकार कर दिया। "इतना इनोवेटिव होने की क्या जरूरत थी", "लाइफ में क्या क्या देखना बाकी रह गया अब" जैसे कमेंट उस फोटो के नीचे थे। जबकि कुछ को यह इतना कमाल का लगा कि उन्होंने पूछ लिया कि यह नमकीन है या मीठा! सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यह इमेज इतनी वायरल हो चुकी है इसको अनगिनत व्यूज मिल चुके हैं। इस पर मीम्स भी बन गए हैं, एक मीम के साथ लिखा था- "अपुन को जिंदगी में कुछ डेयरिंग करना था"!

मैगी पकौड़ा

अब तक मैगी को लेकर कई अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट किए गए हैं, लेकिन लड्डू ने सारी सीमा पार कर दी है। मैगी की अपनी वेबसाइट पर मैगी लड्डू की एक अन्य रेसिपी है, जिसका नाम मैगी लड्डू विद राबड़ी है। इसका एक नमकीन वर्जन भी काफी ट्रेंड कर रहा है, जो मैगी पकौड़ा है। कई यूट्यूबर मैगी पकौड़ा भी बनाते हुए दिख रहे हैं।  

पहले भी हुए हैं अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट्स

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि मैगी लड्डू की तरह कई अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट्स पहले भी किए जा चुके हैं। हनीकॉम्ब पास्ता ऐसी ही एक रेसिपी है, जिसे स्ट्रिंग चीज़ और ट्यूब शेप के पास्ता के साथ ऐसे तैयार किया गया था कि यह हनीकॉम्ब जैसा दिखता था। इसे मोज्रेला चीज़, मरिनारा सॉस और मीट के साथ मिक्स किया गया था। इसी तरह की एक और डिश पॉपकॉर्न सलाद है, जिसमें पॉपकॉर्न के साथ मेयोनीज, सार क्रीम, साइडर विनेगर, चीनी और डिजोन मस्टर्ड को मिक्स किया गया था। लोगों को यह सलाद भी बहुत बेकार लगा था।

इस वायरल मैगी लड्डू के बारे में आपका क्या कहना है? क्या आप इसे बनाना चाहेंगी? अपने कमेंट्स जरूर हमें बताएं!

 

ये भी पढ़ें - 

बच्चों को खिलाएं ये फूड्स, आएगी अच्छी नींद 

कोविड वैक्सीन से पहले और बाद में क्या खाएं 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ट्रेंड में ह...

ट्रेंड में है पिकल्ड गार्लिक यानी लहसुनी...

फूडी लॉरी......

फूडी लॉरी...जायके का एक बेहतरीन आइडिया

नशा - प्रेमच...

नशा - प्रेमचंद कहानियाँ

घर जमाई

घर जमाई

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

जन-जन के प्र...

जन-जन के प्रिय तुलसीदास...

भगवान राम के नाम का ऐसा प्रताप है कि जिस व्यक्ति को...

भक्ति एवं शक...

भक्ति एवं शक्ति...

शास्त्रों में नागों के दो खास रूपों का उल्लेख मिलता...

संपादक की पसंद

अभूतपूर्व दा...

अभूतपूर्व दार्शनिक...

श्री अरविन्द एक महान दार्शनिक थे। उनका साहित्य, उनकी...

जब मॉनसून मे...

जब मॉनसून में सताए...

मॉनसून आते ही हमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जैसी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription