इन कुर्तियों के पहनने से छोटा कद भी लगेगा आपको बड़ा, ट्राई करें

मोनिका अग्रवाल

22nd May 2021

अगर आप की लंबाई कम है और आप यह सोच कर स्टाइलिश कपड़े नहीं पहनते हैं कि वह आप पर सूट नहीं करेगा तो यह आपकी गलतफहमी है

इन कुर्तियों के पहनने से छोटा कद भी लगेगा आपको बड़ा, ट्राई करें

इन कुर्तियों के पहनने से छोटा कद भी लगेगा बड़ा

अगर आप की लंबाई कम है और आप यह सोच कर स्टाइलिश कपड़े नहीं पहनते हैं कि वह आप पर सूट नहीं करेगा तो यह आपकी गलतफहमी है। आपका कद भले ही छोटा हो लेकिन मार्केट में बहुत अच्छे और स्टाइलिश क्वालिटी की कुर्तियां भी मौजूद है, जो आप पर सूट करेंगी। वह आपके लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाएंगी। बशर्ते आप अपनी लंबाई के मुताबिक कुर्तियों का चयन अच्छे से करें। 5 जरूरी टिप्स छोटी हाइट वाली लड़कियों के लिए।

आज हम इन्हीं कुर्तियों के बारे में आपसे बात करेंगे और आपके लुक को और भी सुपर कूल लुक प्रदान करेंगे। बाजार में बहुत सारे डिजाइनर कुर्तियां आपको मिल जाएंगी आपके कद के मुताबिक। आप उनको खरीद सकती हैं। आपका कद लंबा हो, छोटा हो, मोटे हो आप या पतले हो, आपको हर तरह की कुर्तियां बाजारों में उपलब्ध है। कुर्तियां भी ऐसी जो बहुत ही लाइट और स्मूथ लगेंगी।

 

पेसली प्रिंट

पेसली प्रिंट

 

पेसली प्रिंट, धारीदार, लंबी थीम या हीरे जैसे पैटर्न वाली कुर्ती आपको सूट करेंगी। अगर आपका कद छोटा है और आप झिझक की वजह से किसी के सामने जाने में शरमाती हैं या हिचकती हैं तो आपको लंबी धारी वाली कुर्तियां पहनना चाहिए यह कुर्तियां आप की लंबाई को स्मूथ बनाती है और इससे आपका लुक भी बेहतरीन आता है।

 

 स्ट्रेट सिलहोट कुर्ती

 स्ट्रेट सिलहोट कुर्ती 

 

कुर्ती खरीदते समय सिर्फ कलर पेटर्न को देखना ही काफी नहीं है बल्कि उसका गला कैसे बना है उसको भी देखना जरूरी होता है जो कि आपकी हाइट के लिए एकदम फिट साबित होता है। छोटे कद की लड़कियों को वी नेक का कुर्ता पहनना चाहिए। बंद गले के कुर्ते या कॉलर दार कुर्ता आपके गले को ढक देते हैं, जिससे कि आप की लंबाई का अंदाजा नहीं हो पाता इसलिए जरूरी है कि आप भी खुले गले का कुर्ता बनवाएं, जिससे आपका गला लंबा लगेगा, खुला लगेगा और आप की लंबाई मालूम देगी । इस तरह के कपड़े आप की लंबाई को दर्शाते हैं। आपके लिए काली, ग्रे, नेवी ब्लू  और लाल जैसे रंग सूट करेंगे आप इन रंगों का चयन करें।

 

बॉटम कलर पेयरिंग के साथ कुर्ती

बॉटम कलर पेयरिंग के साथ कुर्ती

 

जो भी रंग आपके कद के हिसाब से सूट कर रहा है उसको खरीदें इसके साथ ही कलर डिजाइन का काफी खास ध्यान रखें। अगर आपने  कुर्ती जिस कलर के पहनी है तो उसके नीचे मैचिंग सूट के लिए प्लाजो या पैंट वह किस कलर का होना चाहिए इसे भी डिजाइन करना चाहिए। इसका भी ध्यान रखना चाहिए। जिससे कि आप की लंबाई में किसी तरह का कोई भ्रम ना उत्पन्न हो सके। याद रखें कि अगर आप की कुर्ती जिस रंग और डिजाइन की है आपका सलवार उससे अलग होना चाहिए। छोटे कद वालों को कभी भी शार्ट कुर्ती नहीं पहनी चाहिए इससे उनकी हाइट का पता चलता है।

कुर्ती को प्लाजो के साथ अप्लाई करें

आप कुर्ती को प्लाजो पैंट के साथ यूज कर सकते हैं। बाजारों में आज कल इसका बड़ा ट्रेंड है। कुर्ते के नीचे वाला प्लाजो या पैंट फ्लावर डिजाइन का हो तो और भी ज्यादा लुक देगा।

 

अनारकली स्टाइल कुर्ती

अनारकली स्टाइल कुर्ती 

आजकल मार्केट में अनारकली स्टाइल की कुर्तियां भी उपलब्ध है। आप इन को अपने लुक में शामिल कर सकते हैं और आप अपनी लंबाई को लेकर शिकायत भी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें-

भारत में दुल्हनों का  कांचीपुरम सिल्क साड़ी पहनना क्यों है महत्वपूर्ण

पैंटी चुनते समय न करें यह 7 गलतियां

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

समर लुक के ल...

समर लुक के लिए ट्राई करें पिंक

कुछ खास ब्ला...

कुछ खास ब्लाउज के डिजाइन

कम्फर्ट और स...

कम्फर्ट और स्टाइल देती प्लाजो पैंट

दुल्हन के पर...

दुल्हन के परफेक्ट लुक के लिए मेकअप टिप्स...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription