इस समर कीजिए 10 ट्रेंडी होम मेकओवर

गृहलक्ष्मी टीम

5th May 2021

सर्दियों की ठंडी हवा खत्म होने के बाद अब गॢमयों का सूरज तपना शुरू हो गया है। अब आपको अपने घर के इंटीरियर को भी गर्मियों की थीम के अनुसार सजाना शुरू कर देना चाहिए। जानिए, कुछ ट्रेंडी होम मेकओवर टिप्स के बारे में-

इस समर कीजिए 10 ट्रेंडी होम मेकओवर
  1. 1. मिक्स एंड मैच 

  2. जब आपके सामने ढेर सारे डिज़ाइंस और रंग आते हैं तो आप कन्फ्यूज़ हो जाते हैं। तब क्यों ना आप इन सभी डिज़ाइंस को अपने घर ले आएं। मिक्स एंड मैच करने से आपको एक साथ बहुत सारे डिज़ाइंस मिलेंगे। ये एक-दूसरे को कॉम्पलिमेंट करते हैं और एक नया अनोखा डिज़ाइन निकलकर आ जाता है।

  3. 2. फ्लोरल रग्ज

    गर्मियों में अपने घर के लुक को और भी अधिक सुंदर बनाने के लिए आपको अपनी फ्लोरिंग पर भी ध्यान देना चाहिए। आजकल अलग-अलग रंगों और डिज़ाइंस वाले कालीन ट्रेंड में हैं। गहरे सर्दियों की ठंडी हवा खत्म होने के बाद अब गॢमयों का सूरज तपना शुरू हो गया है। अब आपको अपने घर के इंटीरियर को भी गर्मियों की थीम के अनुसार सजाना शुरू कर देना चाहिए। जानिए, कुछ ट्रेंडी होम मेकओवर टिप्स के बारे में- इंटीरियर गृहलक्ष्मी टीम इस समर कीजिए 10 ट्रेंडी होम मेकओवर ११० गृहलक्ष्मी जून २०१९ नीले, हरे और सफेद रंगों का कॉम्बिनेशन आपके घर को एकदम रंगीन और सुंदर बना देगा।

  4.  

    3. अनयूस्ड जगह का इस्तेमाल करें

    समर का यह सीज़न नई शुरुआत का समय होता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने घर की पुरानी जगह को नज़रअंदाज़ कर दें। अगर आपके घर में आपका गैराज खाली पड़ा है तो आप उसे इस मौसम की थीम के अनुसार सजा सकते हैं। उसे अपने ऑफिस के रूप में भी बदल सकते हैं।

    4. पर्दों को बदलें

    हमारे घर में पर्दे ऐसी चीज होते हैं, जिनमें सबसे अधिक धूल-मिट्टी जमा होती है। फिर भी पर्दे अपने घर को एकदम बदलने के लिए सबसे पहला विकल्प होते हैं। ये आपके घर को एक नयापन और रंगीनियत देते हैं। आपको अपने पुराने पर्दों को नए, ताज़े रंगों वाले पर्दों से बदल देना चाहिए। आप चाहें तो अलग-अलग टेक्सचर और स्टाइल वाले पर्दे भी खरीद सकती हैं।

  5.  

    5. दीवारों को सजाएं

    यह आइडिया बहुत पुराना है, लेकिन इसकी कीमत को अच्छे से समझा नहीं जाता। एक्सेंट वॉल सबसे अच्छी प्लेन, सफेद दीवारों पर लगती हैं और सही डिज़ाइन व रंगों के साथ आपका घर एकदम बदल जाता है। इस मौसम को ध्यान में रखते हुए आप फूलों वाले या जियोमेट्रिकल डिज़ाइन वाले पैटर्न्स चुन सकते हैं।

    6. ब्लूमिंग आर्ट

    यह एक ऐसा ट्रेंड है, जो इस मौसम में कूलिंग के एहसास को और भी बढ़ा देता है। किसी भी मॉडर्न घर में आर्ट पिसीज़ की बहुत आवश्यकता होती है। इस थीम को ध्यान में रखते हुए आप फ्लोरल आर्ट पीसीज़ खरीद सकती हैं।

  6.  

    7. वर्टीकल मोस ग्रास

    यह इंटीरियर का एक ऐसा हिस्सा होता है, जिसकी कीमत बहुत कम है, पर यह दिखने में बहुत खूबसूरत होती है। आजकल लोग महंगे विकल्पों की जगह वर्टीकल गार्डन्स को चुनने लगे हैं। इन्हें ज़्यादा संभालना नहीं पड़ता। यह वातावरण के लिए भी अच्छा होता है और आपके घर को हरा-भरा बनाने के लिए भी बेस्ट ऑप्शन हैं।

  7. 8. एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें

    गर्मियों में आप टेक्सचर वाली बेङ्क्षडग, ब्राइट पिल्लो व कुशन जैसी चीज़ें चुन सकती हैं, जो इस मौसम को कॉम्पलीमेंट भी करती हैं।

    9. पेस्टल कलर

    पेस्टल कलर बहुत समय से प्रचलित हैं और गर्मियों में आज भी ये सबसे अधिक चुने जाते हैं। इनमें सबसे अधिक गुलाबी और नीले रंग ही पसंद किए जाते हैं।

    10. फ्लोरल वॉलपेपर

    अगर आप अपने घर में सब जगह पैंट नहीं कराना चाहतीं तो वॉलपेपर आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। डैफोडिल्स से लेकर, बैंगनी लाइलेक्स, गुलाबी, चेरी ब्लॉसम व नीले स्प्रिंग फ्लावर्स वॉलपेपर तक आपके घर को ताज़ा और वाइब्रेंट लुक देंगे। 

    यह भी पढ़ें -क्रियेटिविटी से छिपाएं अपने घर की कमिया

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ऐसे रहें सर्...

ऐसे रहें सर्दियों में भी फिट

अपने नवजात क...

अपने नवजात के फोटोशूट को यूं बनाएं यादगार...

कैसे बचें बर...

कैसे बचें बरसाती संक्रमण से

स्किनिमलिज़्...

स्किनिमलिज़्म-2021 में दिखाएं अपनी प्राकृतिक...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription