Filmy Buzz - बॉलीवुड की ये टॉप 10 सस्पेंस थ्रिलर फ़िल्में, जिन्हें एक बार तो देखना बनता है

Richa Mishra Tiwari

5th May 2021

ऑडियंस को शुरुआत में ऐसा लगता है कि, ‘मुझे पता था आगे यही होने वाला है। सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में ऐसा ही होता है जो सबसे ज्यादा शरीफ दिखता है विलेन वही होता है।' लेकिन यह अनुमान अक्सर हमारा गलत हो जाता है और एक अलग ही थ्रिलर मूवी के अंत में हमारे सामने आता है। आइए, नजर डालते हैं कुछ ऐसी ही बॉलीवुड सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों पर:

Filmy Buzz - बॉलीवुड की ये टॉप 10 सस्पेंस थ्रिलर फ़िल्में, जिन्हें एक बार तो देखना बनता है

मूवी देखना हर किसी को पसंद है वहीं अगर मूवी सस्पेंस थ्रिलर बेस्ड हो तो फिर क्या ही बात है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही सस्पेंस थ्रिलर मूवी के बारे में बताएंगे जो आपको बहुत पसंद आने वाली है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौरान हम सब अपने घरों में बंद है ऐसे में लोग ज्यादातर मूवीज देखना पसंद करते है। सस्पेंस थ्रिलर मूवीज की बात की जाए तो इन मूवीज में ऑडियंस को शुरुआत में ऐसा लगता है कि, ‘मुझे पता था आगे यही होने वाला है। सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में ऐसा ही होता है जो सबसे ज्यादा शरीफ दिखता है विलेन वही होता है।' लेकिन यह अनुमान अक्सर हमारा गलत हो जाता है और एक अलग ही थ्रिलर मूवी के अंत में हमारे सामने आता है। आइए, नजर डालते हैं कुछ ऐसी ही बॉलीवुड सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों पर:

 

कौन थी वो

"ओल्ड इस गोल्ड" आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे जो इस कहावत को साकार करती है। मूवी का नाम है "वो कौन थी" यह मूवी 1964 में हिन्दी में बनी एक ससपॅंस फिल्म है जिसका निर्देशन राज खोसला ने किया है। यह फ़िल्म साधना और राज खोसला की ससपॅंस तिगड़ी की पहली फ़िल्म थी। इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार साधना और मनोज कुमार हैं। इस फिल्म की कहानी थोड़ी भूतिया भी है और इंटरेस्टिंग भी। 19 के दशक से लेकर आज तक यह मूवी लोगों को काफी पसंद आती है।

 

कहानी

"कहानी" 2012 की एक रहस्य-थ्रिलर फ़िल्म है। यह मूवी सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित, सह-लिखित और सह-निर्मित है। फ़िल्म में विद्या बालन ने विद्या बागची नामक एक गर्भवती महिला की भूमिका निभाई है, जो दुर्गा पूजा के त्योहार के दौरान कोलकाता में अपने लापता पति की तलाश करती है, और इस काम में सत्यकि "राणा" सिन्हा (परमब्रत चटर्जी) और ए खान (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) उसकी सहायता प्रदान करते हैं। इस फिल्म में आपको कई तरह के मोड़ नजर आते दिखेंगे।  मूवी का दूसरा पार्ट भी आया है "कहानी 2" में भी विद्या बालन ने अहम भूमिका निभाई है।

 

स्पेशल 26

यह फिल्म 1980 के दशक में फर्जी सीबीआई और इनकम टैक्स ऑफीसरों की लूट पर आधारित है। जिसका नाम है "स्पेशल 26" यह मूवी नकली और असली के बीच के द्वंद को दर्शाती है। स्पेशल 26 में अक्षय कुमार, काजल अग्रवाल, मनोज बाजपेयी, अनुपम खेर, जिमी शेरगिल, राजेश शर्मा, मुकेश भट्ट, दिव्या दत्ता, दीप राज, नीरू बाजवा, टीकू तलसानिया ने किरदार निभाए है। इस मूवी को ऑडियंस द्वारा भी काफी पसंद किया गया है।

 

बेबी

2015 में आई फिल्म "बेबी" एक भारतीय बॉलीवुड फिल्म है। जिसका निर्देशन नीरज पांडे ने किया है। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने अहम भूमिका निभाई है। इस फिल्म में बेबी नाम के गुप्त एजेंटों का ग्रुप है जो की भारत सरकार के लिए काम करती है। इनका काम देश के आतंकवादियों को ख़त्म करना है। इस मूवी में आपको भरपूर थ्रिलर और सस्पेंस मिलेगा।

 

दृश्यम

2015 में रिलीज हुई फिल्म "दृश्यम" मलयालम मूवी की रीमेक है। फिल्म में अजय देवगन की पत्नी के किरदार में तमिल अभिनेत्री श्रेया सरन दिखाई देंगी। इसके अलावा फिल्म में अभिनेत्री तब्बू भी अहम किरदार में नजर आएँगीं। इस फिल्म में एक मिडिल  क्लास फॅमिली के बारे में बताया है और साथ ही एक पिता की अपनी बेटी के प्रति फीलिंग्स को भी दर्शाया गया है। इस मूवी को भी ऑडियंस द्वारा काफी पसंद किया गया। है आप इस मूवी को अपने पूरे परिवार के साथ मिल कर देख सकते है।

 

भूल भुलैया

2007 में बड़े परदे रिलीज़ हुई "भूल भुलैया" एक कॉमिक थ्रिलर मूवी है। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने और निर्माण भूषण कुमार व किशन कुमार ने किया है। इस फिल्म में शाइनी आहूजा, अक्षय कुमार, विद्या बालन और अमीशा पटेल मुख्य किरदार में हैं। इस मूवी में आपको सस्पेंस, ठहाके और डर का कॉम्बिनेशन एक साथ देखने को मिलेगा। इस मूवी इ अक्षय कुमार की एक्टिंग को लोगो ने काफी सराहा था। भूल भुलैया में बहुत सारे किरदार है और सभी का एक अलग रोल है।

 

बदला

'बदला' एक बॉलीवुड एक्शन थ्रिलर मूवी है जिसका निर्देशन सुजॉय घोष ने किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू मुख्य भूमिकाओं में हैं। 2019 में रीलीज़ हुई सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस फिल्‍म को रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट द्वारा अज्‍यूर एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर प्रस्तुत किया गया है, जिसे गौरी खान, सुनीर खेतरपाल और अक्षय पुरी द्वारा निर्मित किया गया है। यह फिल्‍म स्‍पैनिश फिल्‍म द इनविजिबल गेस्‍ट से प्रेरित है जिसे कुछ बदलाव के साथ हिंदी में बनाया गया है। आपको इस मूवी में ज्यादा कुछ कॉमेडी नहीं मिलेगी लेकिन इस मूवी में थ्रिलर भरपूर है। मूवी में एक लड़की मर्डर केस में फंस जाती है जिसके बाद एक वकील उसे उस सिचुएशन से निकलता है।

 

तलाश

2012 में रिलीज़ हुई फिल्म "तलाश" एक साइक्लोजिकल हॉरर फिल्म है, जिसका निर्देशन रीमा कागती ने किया है। फिल्म में आमिर खान, करीना कपूर, रानी मुखर्जी, राजकुमार राव, नवाजुद्दीन सिद्दकी, विवान भटेना, शरनाज पटेल, शीबा चड्ढा मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म में आमिर एक इंस्पेक्टर का रोले प्ले कर रहे है और रानी उनकी पत्नी का। मूवी एक एक्सीडेंट के ऊपर बेस्ड है। आपको इस मूवी में ज्यादा कॉमेडी नहीं मिलेगी लेकिन सस्पेंस भरपूर मिलेगा।

 

एन एच 10

एन एच 10 एक रहस्‍यमय फिल्‍म है जिसका निर्देशन नवदीप सिंह ने किया है। इस फिल्‍म में अनुष्‍का शर्मा और नील भूपालम मुख्‍य भूमिका में है। इसमें एक युवा दंपती है जो कि एक यात्रा पर जाते हैं पर यात्रा के दौरान गड़बड़ तब हो जाती है जब उनकी मुठभेड़ कुछ हिंसक अपराधियों से हो जाती है। फिर मूवी मूवी इसी के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। इस मूवी को और अनुष्का की एक्टिंग को लोगो ने बहुत सराहा था।

 

ए वेडनेसडे

अ वेडनेसडे वर्ष 2008 में रिलीज हुई एक थ्रिलर फिल्म है, जिसका सह लेखन और निर्देशन नीरज पाण्डेय ने किया है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर ,जिमी शेरगिल अदि मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म के ट्रेलर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते है कि, यह फिल्म ट्रैन में हुए विस्फोट या ‘मुंबई मेरी जान' जैसी होगी, लेकिन इस फिल्म में आतंकवाद पृष्ठभूमि में है। ‘ए वेडनेसडे' एक आम आदमी की अवस्था और उसकी ताकत की बात करती है। आप इस मूवी को फॅमिली के साथ भी एन्जॉय कर सकते है।

 

यह भी पढ़े। 

 

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Filmy Buzz -...

Filmy Buzz - फॅमिली के साथ देखें ये 5 कॉमेडी...

इस महीने रिल...

इस महीने रिलीज हो रही है ये बड़ी फिल्में,...

Celebrity Go...

Celebrity Gossip - आयुष्मान खुराना सहित इन...

Top Films - ...

Top Films - 2021 की ये टॉप कामेडी फिल्म देखना...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription