शुरू के 3 महीने ऐसे छिपाएं अपनी प्रेगनेंसी

Spardha Rani

8th May 2021

प्रेगनेंसी की खबर इतनी सुखद होती है कि मन करता है सबको बता दिया जाए। लेकिन मां की सख्त हिदायत है कि शुरू के 3 महीने अपना मुंह बंद रखो। इसी मुंह बंद रखने के लिए कुछ टिप्स हम आपसे शेयर कर रहे हैं।

शुरू के 3 महीने ऐसे छिपाएं अपनी प्रेगनेंसी

प्रेगनेंसी की खबर के बाद ऐसा मन होता है कि पूरी दुनिया को चिल्ला- चिल्लाकर बता दिया जाए कि हां मैं प्रेगनेंट हूं। लेकिन अधिकतर महिलाएं प्रेगनेंसी के 3 महीने तक इन्तजार करना चाहती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि शुरुआत के 3 महीने थोड़ा ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत रहती है। लेकिन इस समय अपनी प्रेगनेंसी के चिह्नों को छिपाने में दिक्कत जरूर होती है, खास कर नजदीक के रिश्तों में। यदि आप भी उन महिलाओं में से हैं, जो अपनी प्रेगनेंसी को शुरू के 3 महीने छिपा कर रखना चाहती हैं लेकिन आपको इसके लिए रास्ता नहीं दिख रहा है, तो हम आपकी मदद करते हैं।

पहनें ढीले कपड़े

अगर आप अपनी प्रेगनेंसी के बारे में किसी को भी नहीं बताना चाहती हैं तो इसका सबसे पहला और आसान उपाय है कि आप टाइट कपड़े ना पहनकर ढीले कपड़े पहनें। अब आपको लग रहा होगा कि आप ढीले कपड़े में अच्छी नहीं दिखेंगी तो इसे कॉम्प्लीमेंट करने के लिए बॉटम में ट्राउजर पहनिए। यह लुक काफी स्टाइलिश दिखता है।

एक्सेसरीज का साथ

 

एक्सेसरीज किसी भी ड्रेस को एक्सीलेंट लुक दे सकते हैं, अगर सही एक्सेसरी चुना जाए। प्रेगनेंसी के समय स्कार्फ से बेहतर कोई और एक्सेसरी नहीं है। इसे आप कई तरह से स्टाइल कर सकती हैं। चाहें तो गले में मोड़ लें या फिर सामने की ओर लटका लें या फिर पोनीटेल में बांध कर उसके दोनों हिस्से आगे की ओर कर लें। आप चाहें तो बड़े इयररिंग्स या बड़े साइज का हैंड बैग भी कैरी कर सकती हैं। यहां आपका लक्ष्य लोगों का ध्यान अपनी उस एक्सेसरी पर करने का होना चाहिए।

चाय है जरूरी

इस समय मॉर्निंग सिकनेस से हालत खराब हो जाती है। नॉजिया होता है तो बार- बार वॉश रूम जो जाना पड़ता है, वह अलग! ऐसे में आपको अपने मनपसंद फ्लेवर की चाय पीनी चाहिए, यह नॉजिया से राहत दिलाएगी।

मूड स्विंग्स से बचने के लिए तनाव या दर्द है बहाना

 

प्रेगनेंसी में आपको सिर्फ फिजिकल बदलाव ही नहीं, बल्कि मेंटल बदलाव का भी सामना करना पड़ता है। इस समय अजीबोगरीब तरह के मूड स्विंग्स होते हैं। कभी खूब रोने का मन करेगा तो कभी इरिटेशन होगी। यह सब प्रेगनेंसी में आम है। कोई एक छोटी बात भी इन मूड स्विंग्स को ट्रिगर करने के लिए काफी है। ऐसे में अगर कोई आपको रोता हुआ देख ले तो जाहिर सी बात है कि वह सवाल करेगा। आप इसके लिए तनाव या किसी बॉडी पार्ट में दर्द का बहाना बना सकती है।  

 

ये भी पढ़ें - 

नहीं करने चाहिए प्रेगनेंट महिलाओं को ये काम, हो सकती है दिक्कत 

प्रेगनेंट होना चाह रही हैं? अपनी उम्र के अनुसार जानें कुछ जरूरी बातें 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

नहीं करने चा...

नहीं करने चाहिए प्रेगनेंट महिलाओं को ये काम,...

यूं ही नहीं ...

यूं ही नहीं कही जा रही हैं ये सुपरमॉम्स

प्रेगनेंट हो...

प्रेगनेंट होना चाह रही हैं? अपनी उम्र के...

स्ट्रीट स्टा...

स्ट्रीट स्टाइल लुक को कैरी करने से पहले ये...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription