ऐसी 5 चीजें जिन्हें आप पैजेंट वाले दिन के लिए पैक करना भूल सकती हैं

मोनिका अग्रवाल

29th May 2021

अगर आप कुछ बहुत आवश्यक और छोटी छोटी चीजों को भी अपने पैजेंट वाले दिन के लिए मिस नहीं करना चाहती हैं तो आपको यह जरूर सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने यह 5 चीजें अपने साथ रख ली हैं या नहीं।

ऐसी 5 चीजें जिन्हें आप पैजेंट वाले दिन के लिए पैक करना भूल सकती हैं

पैजेंट वाले दिन के लिए पैक करना भूल सकती हैं

पैजेंट के लिए पैकिंग आप हफ्तों पहले शुरू कर देती होंगी क्योंकि कोई भी लड़की अपने घर से कोसों दूर जा कर किसी चीज को भूलने का अफसोस नहीं करना चाहती। ब्यूटी पैजेंट के लिए बहुत सारी छोटी और बड़ी चीजें पैक करनी होती हैं और इन्हीं सब चीजों के बीच आप कुछ आवश्यक चीजें भूल सकती हैं। लेकिन आप चिंता न करें क्योंकि हम आपको वह 5 चीजें जो आप शायद पैक करना भूल गई हो, याद दिलाने आ गए हैं। यह कुछ ऐसी चीजें हैं जो दिखने में तो बहुत मामूली लगेंगी और आपको इन्हें अपने साथ ले जाने की जरूरत महसूस नहीं होगी लेकिन जरूरत पड़ने पर यह आपके लिए लाइफ सेवियर का काम कर सकती हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वह चीजें।

 

पैजेंट वाले दिन के लिए पैक करना भूल सकती हैं

सेफ्टी पिन: अगर आपको मेन दिन पर कोई छोटा मोटा कपड़ों का इश्यू हो जाता है जो आपको बहुत जल्दी और तेजी से फिक्स करना होता है तो इस समय सेफ्टी पिन बहुत मददगार साबित हो सकती हैं। इसे आप अपने कपड़े सिक्योर करने के लिए प्रयोग कर सकती हैं, अपनी बिखरी हुई रबर या क्लिप आदि को समेटने के लिए प्रयोग कर सकती हैं और इनका प्रयोग आप बहुत सी लाभदायक चीजों के लिए कर सकती है। अगर आपने सब कुछ पैक भी कर लिया है तो आपको हमेशा उस स्थिति के लिए भी तैयार रहना चाहिए जिसे आप नहीं सोचते हैं कि यह हो जायेगा।

 

मार्कर : पैजेंट वाले दिन आपके साथ और भी बहुत सी प्रतिभागी होंगी और सभी को तैयार होने के लिए एक ही कमरा दिया जाता है। ऐसे में आपका सारा सामान बिखर जाता है और दूसरी प्रतिभागियों के सामान के साथ मिक्स होने के चांस रहते है या हो सकता है आप दुविधा में पड़ जाएं कि क्या चीज आपको है और क्या चीज दूसरों की। इस स्थिति से बचने के लिए आप घर से अपने साथ कोई ऐसा मार्कर  लेकर जाएं जो आपके सामान को खोने से बचा सके और उस पर आपकी पहचान बना सके।

क्लोथिंग टेप: आप यह सोच रही होंगी कि यह चीज आपके लिए ज्यादा आवश्यक नहीं है इसलिए आपको इसे अपने साथ ले जाने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन आप गलत हैं क्योंकि ऐसी बहुत सी लड़कियां होती हैं जो पैजेंट के स्थान पर पहुंचने के बाद ऐसी चीजों की जरूरत महसूस करती हैं। क्लोथिंग टेप या बॉडी टेप आपके बैग की ज्यादा जगह नहीं लेती है और यह आपके स्विम सूट आदि को सिक्योर करने के काम आ सकती है। अगर इसकी जरूरत नहीं भी होगी तो भी इसे ले जाने का आपको कोई अफसोस नहीं होगा। लेकिन अगर आप इसे नहीं लेकर जाती हैं और आपको इसकी जरूरत पड़ जाती है तो किसी और से मांगना थोड़ा शर्मिंदा करने वाला हो सकता है।

पैजेंट वाले दिन के लिए पैक करना भूल सकती हैं

लोशन या वेसलिन: आपके लिए आपकी स्किन मोसिचराइज करनी बहुत जरूरी होती है क्योंकि कोई भी व्यक्ति या जज हाइड्रेटेड स्किन या ऐसी स्किन जिस पर सफेद रंग के निशान दिख रहे हों को पसंद नहीं करता है। इसलिए आप वेसलिन या बॉडी लोशन कोई भी ऐसी चीज साथ ले सकती हैं जिससे आपकी स्किन मॉइश्चराइज दिखे और वेसलिन का प्रयोग करने से आपकी स्किन मॉइश्चराइज तो होती ही है साथ में वह शाइन भी करती है। इन चीजों को बहुत सी महिलाएं पैकिंग करते समय भूल जाती हैं।

बैकअप वार्डरोब के कुछ ऑप्शन: यह पूरी तरह से ऑप्शनल है लेकिन आपको विपरीत परिस्थितियों से बचने के लिए एक गाउन या स्विमसूट एक्स्ट्रा अपने साथ रख लेना चाहिए। पैजेंट वाले दिन बहुत बार ऐसा होता है कि आप अपनी ड्रेस पर कुछ गिरा लेती हैं या वह कहीं से फट जाता है, बहुत सी लड़कियों के साथ ऐसा भी हुआ है कि उनका गाउन या ड्रेस मुख्य दिन अचानक से गायब हो जाती है या किसी अन्य प्रतिभागी द्वारा खराब कर दी जाती है। इस प्रकार की स्थितियों से बचने के लिए आपको हमेशा कुछ बैकअप वार्डरोब ऑप्शन अपने साथ रखने चाहिए।

इन टिप्स को पढ़ कर उम्मीद है कि आपको अन्य चीजों की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह आपके लिए लाभदायक भी होगी।

यह भी पढ़ें-

अंदरुनी सुंदरता और ब्यूटी कॉन्टेस्ट

क्या है वो खास कारण जिसकी वजह से ब्यूटी कांटेस्ट में प्रवेश मिलता है

 

आपके सिर भी सज सकता है खूबसूरती का ताज और आप भी बन सकती हैं गृहलक्ष्मी मिसेस इंडिया। आज ही  रजिस्टर करें 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

महिलाओं में ...

महिलाओं में होने वाली सबसे आम 50 स्वास्थ्य...

5 गलतियां जो...

5 गलतियां जो आपको ब्यूटी पैजेंट के दौरान...

बच्चे के साथ...

बच्चे के साथ यात्रा करते समय ध्यान रखें ये...

परफेक्ट रनवे...

परफेक्ट रनवे वॉक के लिए लाभदायक टिप्स

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription