डिफरेंट दिखना है तो इन तरीकों से लेयर करें अपनी जूलरी

Spardha Rani

3rd June 2021

डिफरेंट दिखना है तो इन तरीकों से लेयर करें अपनी जूलरी

लेयरिंग, फैशन का नया मंत्र है। फिर चाहे कपड़े हों या जूलरी, लेयरिंग करके आप खुद को स्टाइलिश और डिफरेंट लुक दे सकती हैं। आपके कैजुअल लुक को चिक लुक देने के लिए जूलरी की लेयरिंग ही काफी है। या आपको किसी पार्टी में भी जाना है और आप स्टाइल स्टेटमेंट बनना चाहती हैं तो इससे बेहतर कोई अन्य विकल्प नहीं है। तो फिर देर किस बात की, अपनी ड्रेसिंग टेबल से चंकी जूलरी को बाहर निकालिए और खुद को स्टाइलश लुक देने के लिए तैयार हो जाइए। यदि आपको जूलरी लेयरिंग समझ में नहीं आ रही है तो कुछ खास टिप्स को ध्यान में रखना जरूरी है।

एक समान जूलरी

 

जूलरी लेयरिंग करते समय सबसे जरूरी जो बात है, वह यह है कि आप हमेशा एक जैसे लुक वाली जूलरी ही पहनिए। कहने का मतलब है कि यदि आप ब्लैक मेटल जूलरी पहन रही हैं तो लेयरिंग के लिए सभी ब्लैक मेटल जूलरी का ही प्रयोग करें। ब्लैक मेटल के साथ गोल्डन जूलरी खराब दिखेगी। एक जैसे लुक वाली जूलरी ब्लॉक इफेक्ट देती है और स्टाइल स्टेटमेंट देने के लिए पर्याप्त भी। साथ ही ध्यान यह भी रखिए कि यदि मेटल एक जैसे हैं तो तो डिजाइन अलग होने चाहिए। यदि आप नेकलेस के साथ लेयरिंग कर रही हैं तो उसके पेंडेंट अलग हों और नेकलेस का डिजाइन भी।

हेवी जूलरी

 

यदि आपको भारी जूलरी पहनना पसंद नहीं है तो भी उसे ड्रॉअर से निकालने का समय आ गया है। हेवी जूलरी के साथ कोई हल्की डिजाइन वाली नेकलेस की लेयरिंग कीजिए। यह काफी क्लासिक लुक देता है। आप चाहें तो इसे कॉलर वाली कलर ब्लॉक शर्ट के साथ पहन सकती हैं। यह बोहेमियन लुक देता है, जो कि इन दिनों ट्रेंड में भी है।

हल्की जूलरी

 

लेयरिंग वाला लुक तब कमाल का लगता है, जब आपके नेकलेस विभिन्न साइज और हल्के डिजाइन वाले होते हैं। इसलिए, आपके पास जितनी भी हल्की नेकलेस हैं, उन सबको लेयरिंग करके पहनने का समय आ गया है। यदि नहीं हैं तो कुछ हल्की और विभिन्न लंबाई वाली नेकलेस खरीद लीजिए। विभिन्न साइज वाली नेकलेस पहनने का फायदा यह है कि सभी के डिजाइन दिखते हैं। यह इतना कमाल लगता है कि आपकी किसी भी फीकी ड्रेस को पार्टी वियर बना सकता है।

ब्रेसलेट्स/ बैंगल्स का बोलबाला

 

ब्रेसलेट्स और बैंगल्स की लेयरिंग भी इतनी खूबसूरत दिखती है कि इन्हें पहने हाथों से नजर हटाने का मन ही नहीं करेगा। चार्म ब्रेसलेट के साथ रैप ब्रेसलेट को पहनें और लेयरिंग को एक अलग ऊंचाई तक ले जा सकती हैं। इसी तरह डिफरेंट कलर लेकिन एक जैसे लुक वाले बैंगल्स को पहनकर हाथों पर लेयरिंग कर सकती हैं।

इयररिंग का कमाल

 

कानों में एक के बजाय ज्यादा इयररिंग पहनने से यह काफी डेकोरेटिव लुक देता है। एक बड़ी स्टेटमेंट इयररिंग पहनिए, जैसे टैसल इयररिंग और इसके साथ डेलिकेट स्टड। इन दिनों दोनों कान में अलग- अलग डिजाइन वाली इयररिंग पहनने का भी चलन है। एक कान में एक ही लंबी लटकती इयररिंग और दूसरे में तीन- चार।

अनोखी अंगूठियां

 

जिन लोगों को गले में कुछ पहनना पसंद नहीं है, वे लोग अंगूठी के साथ लेयरिंग का फंडा आजमा सकती हैं। लंबी, स्लीक और आसान डिजाइन वाली अंगूठियां खरीदिए। चाहें तो इन्हें एक ही उंगली में पहनें या फिर अलग- अलग उंगलियों में।

 

ये भी पढ़ें - 

ऐसे छिपाएं अपना पेट, आजमाएं कुछ जरूरी ड्रेसिंग टिप्स 

जानें कैसे करें शर्ट ड्रेस को स्टाइल 

 

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

आपकी ब्यूटी ...

आपकी ब्यूटी बढ़ाएगी ये ब्यूटीफुल ज्वेलरी

अपने फेस शेप...

अपने फेस शेप के अनुसार चुनें जूलरी

अलहदा ज्वेलर...

अलहदा ज्वेलरी, अलहदा आप

ज्वेलरी से ह...

ज्वेलरी से है प्यार तो ये डिजाइन आएंगे आपके...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription