Celebrity Lifestyle - टीवी इंडस्ट्री की फेमस जोड़ी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई हुई दिव्यांका-विवेक की कहानी शुरू

Richa Mishra Tiwari

10th June 2021

जहां दिव्यांका कहती हैं, ‘विवेक और मैं बहुत अच्छे दोस्त थें’ वहीं विवेक कहते हैं, ‘लोग अरेंज मैरिज करते हैं मगर हमारी अरेंज लव स्टोरी है।’ वहीं आज हम आपके साथ दिव्यांका-विवेक की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे है। दोनों की लव स्टोरी काफी अलग है।

Celebrity Lifestyle - टीवी इंडस्ट्री की फेमस जोड़ी की लव स्टोरी, जानें कैसे हुई हुई दिव्यांका-विवेक की कहानी शुरू

आपको बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कई साड़ी लव स्टोरी और कई खूबसूरत जोड़ी देखने को मिलेंगी। लेकिन जब बात आती है लोकप्रिय जोड़ी की तो बहुत कम जोड़ी के नाम सामने आते है वहीं उन जोड़ियों में से एक नाम है दिव्यांका-विवेक का। जी हां, टीवी सीरियल ‘यह हैं मोहब्बतें' फेम एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी और उनके पति दहिया की। इन दोनों की लव स्टोरी फ़िल्मी और सीरियल के जगत से काफी अलग है। आपको बता दें कि, दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया 8 जुलाई 2016 को शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों की शादी की खबर अचानक ही आई थी।

 

बता दें कि, विवेक और दिव्यांका दोनों एक दूसरे से टीवी सीरियल ‘यह हैं मोहब्बतें' के सेट पर मिले थे। लेकिन दोनों ही इस बात को नकारते हैं कि उन्हें ‘लव एट फर्स्ट साइट' हुआ था। एक ओर जहां दिव्यांका कहती हैं, ‘विवेक और मैं बहुत अच्छे दोस्त थें' वहीं विवेक कहते हैं, ‘लोग अरेंज मैरिज करते हैं मगर हमारी अरेंज लव स्टोरी है।' वहीं आज हम आपके साथ दिव्यांका-विवेक की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे है। दोनों की लव स्टोरी काफी अलग है।

 

पहली मुलाकात

दिव्यांका अपने पहले रिलेशन के टूटने की वजह से डिप्रेशन में चली गईं थी। मगर, दिव्यांका ने खुद को संभाला और एक नई शुरुआत की। वहीं एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘यह हैं मोहब्बतें' में दिव्यांका त्रिपाठी के करियर को एक नया मोड़ मिला। आपको बता दें कि, इस सीरियल के दौरान उन्हें फेम ही नहीं बल्कि एक नया मोड़ भी मिला और उनकी दोस्ती विवेक दहिया से हो गई। विवेक के आने के बाद दिव्यांका की लाइफ काफी अच्छी हो गई थी। धीरे धीरे उनकी  लाइफ पटरी पर आने लगी थी।

 

दोस्त के जरिए हुई दोस्ती

विवेक और दिव्यांका की पहली मुलाकात सेट पर हुई जरूर थी लेकिन, उनकी दोस्ती उन्हीं के एक दोस्त ने कराई थी। वहीं विवेक ने एक मीडिया इंटरैक्शन में बताया था कि, ‘हम दोनों ही एक से हैं। यह बात जब हमारे एक म्युच्युअल फ्रेंड को पता चली तो उसने हमारी एक मीटिंग कराई। जिसमें उसने हमें यह बताया कि हम एक दूसरे से कितना सिमिलर हैं। उसके बात हमने एक दूसरे को लाइफपार्टनर की नजर से देखन शुरू किया। इसलिए मैं कह सकता हूं की हमारी लव स्टोरी अरेंज है।'

 

विवेक की खास बात

आपको बता दें कि, दिव्यांका और विवेक दोनों ही पहले एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त बने। उन्होंने पहले एक दूसरे को समझने की कोशिश की। दिव्यांका और विवेक अपना काम खत्म करने के बाद साथ में लॉन्ग ड्राइव पर जाया करते थे। साथ ही एक इंटरव्यू के दौरान जब दिव्यांका से पूछा गया कि, उन्हें विवेक की कोण सी बात सबसे ज्यादा अच्छी लगती है। तब उन्होंने जवाब दिया कि, 'विवेक के साथ मैं जब भी होती थी तब वह कुछ ऐसा करते थे जो मुझे बहुत ज्यादा पसंद होता था। जैसे जब हम ड्राइव पर जाते थे तब वह पुराने गाने चलाते थे और खुद भी गुनगुनाते थे। मुझे यह अच्छा लगता था यह बात विवेक जानते थे। उनका यह अंदाज मुझे बहुत पसंद था।'

बर्थडे के दिन किया प्रपोज़

दिव्यांका और विवेक को जब लगा कि वह एक दूसरे के साथ काफी खुश रहते हैं तो दोनों ने देर नहीं की। विवेक ने दिव्यांका को उनकी बर्थडे वाले दिन प्रपोज किया और दिव्यांका ने तुरंत ही यह बात अपने पेरेंट्स को बताई। इसके बाद दिव्यांका के पेरेंट्स ने भी देर न करते हुए विवेक के पेरेंट्स मिलने के लिए चंदीगढ़ पहुंचें। साथ में दिव्यांका और विवेक भी चंदीगढ़ पहुंच गए। विवेक के पेरेंट्स को दिव्यांका पहले से ही बहुत पसंद थीं। वहीं इस सब के बीच एक बिलकुल फ़िल्म वाला माहौल हो जाता है।

जहां एक ओर दिव्यांका के परिवार वाले विवेक के घर गए वहीं दूसरी ओर विवेक के घरवालों ने सगाई की तैयारियां कर रखी थी। दिव्यांका बताती हैं, ‘यह सब अचानक हुआ था। मेरे पेरेंट्स सिर्फ मिलने गए थे मगर, उन लोगों ने पहले ही इंगेजमेंट के अरेंजमेंट कर रखे थे। बेहद प्राइवेट समारोह में विवेक और मेरी इंगेजमेंट हो गई।' इसके बाद दोनों की धूम-धाम से भोपाल में शादी हुई और चंदीगढ़ में शादी का रिसेप्शन रखा गया। जिसके बाद अब दोनों की लाइफ ख़ुशी-ख़ुशी बीत रही है।

 

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Celebrity Ho...

Celebrity Home - टीवी के फेवरेट कपल दिव्यांका-विवेक...

Celebrity Go...

Celebrity Gossip - बिग बॉस लवर्स के लिए खुशखबरी,...

Celebrity Li...

Celebrity Lifestyle - पति की संपत्ति को भी...

Celebrity Li...

Celebrity Lifestyle - दिव्यांका से लेकर हिना...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription