Celebrity Beauty Tips - डेट नाईट के लिए अपनाए सुहाना खान के ये टिप्स, शेयर किए सीक्रेट्स

Richa Mishra Tiwari

15th June 2021

सोशल मीडिया पर सुहाना अपने वीडियोस और फोटोज शेयर करती रहती है। लड़कियों को उनका मेकअप काफी पसंद आता है साथ ही उन्हें आउटफिट्स भी चर्चाओं में रहते है। वहीं आज हम आपको सुहाना खान के कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है जिसे आप भी ट्राई कर सकती है और सुहाना जैसा मेकअप पा सकती है।

Celebrity Beauty Tips - डेट नाईट के लिए अपनाए सुहाना खान के ये टिप्स, शेयर किए सीक्रेट्स

बॉलीवुड के "किंग खान" की बेटी सुहाना खान काफी सुर्खियों में छायी रहती है। हालांकि अभी तक उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा लेकिन फिर भी उनका ड्रेसिंग सेन्स और ब्यूटी अच्छी से अच्छी एक्ट्रेस को भी मात दे देता है। सुहाना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और उनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स है। शाहरुख़ खान की लाड़ली हर बार किसी न किसी ट्रेंड को लेकर सुर्खियों में शुमार रहती है। वहीं सुहाना का टोन भले ही थोड़ा डार्क हो लेकिन वे मेकअप और बिना मेकअप के भी बहुत अच्छी लगती है।

View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

सोशल मीडिया पर सुहाना अपने वीडियोस और फोटोज शेयर करती रहती है। लड़कियों को उनका मेकअप काफी पसंद आता है साथ ही उन्हें आउटफिट्स भी चर्चाओं में रहते है। वहीं आज हम आपको सुहाना खान के कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है जिसे आप भी ट्राई कर सकती है और सुहाना जैसा मेकअप पा सकती है। अगर आप किसी पार्टी नाईट और डेट नाईट के लिए जा रही है तो सुहाने के ये टिप्स आपके बहुत काम आने वाले है।

 

मॉइस्चराइजर

 

स्किन को मॉइस्चराइज करना बहुत जरुरी होता है वहीं सुहाना का भी मानना है कि स्किन को मॉइस्चराइज करना जरुरी है। सुहाना ने बताया कि, सेंटर से बाहर की ओर बढ़ते हुए, ऊपर की ओर गति करते हुए मॉइस्चराइजर की मालिश करें। इससे आपकी स्किन ब्राइट होगी और मेकअप के साइड इफ़ेक्ट नहीं होंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

मेकअप का बेस

 

मॉइस्चराइजर के बाद ही मेकअप बेस बनता है। सुहाना ने बताया कि, बेनिफिट द पोरेफ़ेशनल जैसे मोती वाले प्राइमर पर चिकना करें। चेहरे के उन हिस्सों पर पर्ल प्राइमर अप्लाई करें, जिन्हें आप बाद में हाइलाइट करना चाहते है। जैसे आपके चीकबोन्स और आपकी नाक के नीचे का हिस्सा, टी-ज़ोन और बाकी गालों पर लगाने के लिए स्मैशबॉक्स कॉस्मेटिक्स ऑयल और शाइन कंट्रोल प्राइमर जैसे मैटिफाइंग प्राइमर पर अप्लाई करें।

 

क्रीम लगाना

 

बेस के बाद आप अपने फाउंडेशन को मुलायम ब्रिसल वाले स्टिपलिंग ब्रश या काबुकी ब्रश से मिक्स करें। जिससे आपको एक नेचुरल और दूसरी त्वचा की फ़िनिश मिलती है। इसके बाद कंसीलर लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें जिससे झाइयां या काले घेरे मिक्स हो जाए। इसके बाद गालों पर शुगर फेस एफडब्ल्यूडी ब्लश स्टिक की तरह क्रीम ब्लश लगाएं और इसे अपने चीकबोन्स पर ऊपर की ओर ले जाएं। फिर, ऊपर से उसी रंग में एक पाउडर ब्लश पर लेयर बनाए।

View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

हाईलाइटर

 

हाइलाइटर के उपयोग से आपका चेहरा उभर कर दीखता है। जब आपका पूरा मेकअप हो जाये उसके बाद हाईलाइटर का उपयोग करना चाहिए। इस कुछ पार्ट्स में ही अप्लाई करना चाहिए जैसे आपके चीकबोन्स के ऊपर कुछ स्ट्रोक और आपकी भौंहों के आर्च के ठीक ऊपर और नीचे इन क्षेत्रों को एक लिफ्ट देंगे।

 

आईब्रो

आईब्रो को अपने नेचुरल आकार में देखाने के लिए अपनी भौंहों के बालों को स्पूली से ऊपर की ओर ब्रश करके शुरू करें। नेचुरल बालों की नकल करने के लिए छोटे, नियमित स्ट्रोक का उपयोग करके भौंह को भरने के लिए पेंसिल के नुकीले सिरे का उपयोग करें। मेकअप फॉर एवर ब्रो जेल जैसे टिंटेड का उपयोग करके अपनी भौहें सेट करें।

View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

आई मेकअप

 

मेकअप में सबसे ज्यादा इम्पोर्टेन्ट आपका आई मेकअप होता है। आंखे सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव लगती है जब आप मेकअप करते है और अगर आई मेकअप सही न हो तो मेकअप अधूरा लगता है। वहीं सुहाना का कहना है कि, M.A.C कॉस्मेटिक्स पॉवर्सर्ज कोहल आईलाइनर की तरह एक ताज़ी नुकीली आई पेंसिल लें और इसे ऊपर और नीचे की वॉटरलाइन के साथ अंदर से बाहरी कोने तक लगाए। एक साफ, सपाट कोण वाले ब्रश का उपयोग करके, लाइन के ऊपर जाएं और इसे स्मज करें।

 

लाइनर के बाद मस्कारा लगाया जाता है। लेकिन मस्कारा लगाने से पहले पलकों को ऊपर उठाने और लंबा करने के लिए आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करें। एक बरौनी प्राइमर के एक या दो कोट स्वाइप करें और मस्करा पर जाने से पहले कम से कम 30 सेकंड प्रतीक्षा करें। अपने काजल की छड़ी को अपनी ऊपरी पलकों के आधार पर रखें और इसे आगे-पीछे करें, फिर गांठ से बचने के लिए इसे धीरे-धीरे ऊपर की ओर खींचें।

View this post on Instagram

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

लिपस्टिक

सुहाना को लिपस्टिक का बहुत शौक है लेकिन उन्हें ज्यादातर बॉबी ब्राउन क्रश्ड लिप कलर जैसी लिपस्टिक पसंद आती है। आप भी इन लिपस्टिक को ट्राई कर सकती है। लिपस्टिक को अपने होठों के बीच में लगाना शुरू करें और बाहर की ओर ले जाएं।

 

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Celebrity Be...

Celebrity Beauty Tips - डेट नाईट के लिए ट्राई...

Celebrity Be...

Celebrity Beauty Tips - बॉलीवुड की चुलबुली...

Celebrity Be...

Celebrity Beauty Secrets - गौहर खान के सूट...

Celebrity Be...

Celebrity Beauty Tips - कटरीना से लेकर प्रियंका...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription