Celebrity Lifestyle - इन सेलेब्स के प्रपोज़ल के किस्से है काफी अलग, सुन कर हो जाएंगे हैरान

Richa Mishra Tiwari

17th June 2021

बॉलीवुड में हर दिन कई नई जोड़ियां बनती है और कई जोड़ियां बिखरती भी है, साथ ही बॉलीवुड में कुछ जोड़ियां ऐसी भी है जिन्होंने अपने प्यार को मुकाम तक लाया और एक मिसाल भी कायम की है। चलिए जानते इन सेलेब्स के प्रपोज़ल के किस्से:

Celebrity Lifestyle - इन सेलेब्स के प्रपोज़ल के किस्से है काफी अलग, सुन कर हो जाएंगे हैरान

किसी भी लव स्टोरी की शुरुआत होती है दिल धड़कने से और उनपर फिर प्यार की मुहर लगती है प्रपोज़ल से। जब रिश्ते को मुकाम पर लेकर जाना हो तब सबसे बड़ा रोल प्रपोज़ल ही निभाता है। वहीं आमतौर पर लोग रोज, रिंग दे कर प्रपोज़ करते है, सबका तरीका अलग और इंटरेस्टिंग होता है। लेकिन बॉलीवुड के इन सेलेब्स के प्रपोज़ल के किस्से थोड़े अलग है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ कपल्स के प्रपोज़ल के किस्से बताएंगे जिसे सुन कर आप भी हैरान हो जाएंगे।

 

बॉलीवुड में हर दिन कई नई जोड़ियां बनती है और कई जोड़ियां बिखरती भी है, साथ ही बॉलीवुड में कुछ जोड़ियां ऐसी भी है जिन्होंने अपने प्यार को मुकाम तक लाया और एक मिसाल भी कायम की है। चलिए जानते इन सेलेब्स के प्रपोज़ल के किस्से:

 

अक्षय-टिंवकल

बॉलीवुड के खिलाडी के नाम से जाने वाले अक्षय कुमार और 90s की फेमस अभिनेत्री टिविंकल खान की लव स्टोरी पहली नजर वाली है। दरअसल फिल्मफेयर मैगजीन के लिए एक शूट के दौरान अक्षय और  ट्विंकल की पहली मुलाकात हुई थी। यह पहली नजर वाला प्यार था। इसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हुई। फिर साल 2000 में ट्विंकल की फिल्म ‘मेला' रिलीज होने वाली थी। इस दौरान ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि यदि फिल्म फ्लॉप होती है तो वे उनसे शादी करेंगी और अगर नहीं होती है तो नहीं। लेकिन तकदीर ने खिलाडी का साथ दिया और ट्विंकल की उम्मीद के विपरीत मेला फ्लॉप हो गई। इसके बाद 7 जनवरी, 2001 को अक्षय और ट्विंकल शादी के बंधन में बंध गए। आज इनके दो बच्चे है जिनका नाम आरव और नितारा हैं।

 

कुणाल-सोहा

View this post on Instagram

A post shared by Soha (@sakpataudi)

बॉलीवुड के अभिनेत्रा कुणाल खेमू और नवाबो के खानदान से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री सोहा अली खान की लव स्टोरी भी बहुत इंटरेस्टिंग है। कुणाल ने बड़े ही रोमांटिक अंदाज़ में सोहा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था। आपको बता दें कि, दुनिया की सबसे रोमांटिक सिटी यानी पेरिस में कुणाल ने सोहा को प्रपोज किया था। सोहा ने तुरंत ही ख़ुशी-ख़ुशी कुणाल का प्रपोज़ल स्वीकारा कर लिया था। जिसके बाद 25 जनवरी 2015 को दोनों शादी के बंधन में बंधे गए। आज इनकी एक प्यारी सी बेटी है जिसका नाम इनाया है।

 

सैफ-करीना

सैफ अली खान और करीना कपूर की जोड़ी आज बॉलीवुड की लोकप्रिय जोड़ियों में से एक है। आपको बता दें कि, दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म ‘टशन' से हुई थी। 'टशन' की शूटिंग के दौरान सैफ को करीना से प्यार हो गया। यह बात बहुत कम लोग ही जानते है कि, प्रपोज़ल को एक्सेप्ट करने से पहले करीना ने हां कहने से पहले दो बार न कहा था।वहीं पेरिस की एक यात्रा के दौरान सैफ ने पहले रिज होटल के बार में उन्हें प्रपोज किया और फिर नोत्रदैम चर्च में। ना ना करते आखिरकार बेबो ने हां कर दी और ये दोनों बन गए ‘सैफीना'। जिसके बाद दोनों ने 16 अक्टूबर 2012 में दोनों ने शादी कर ली।

 

अभिषेक-ऐश्वर्या

साल 1994 की मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन आज बॉलीवुड के सबसे चहिते कपल्स माने जाते है। हालांकि दोनों का नाम पहले कई और स्टार्स से भी जुड़ा गया लेकिन आखिरकार दोनों को अपना सच्चा प्यार मिल ही गया। आपको बता दें कि, दोनों के बीच फिल्म "गुरु" की शूटिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ीं। वहीं "गुरु" फिल्म के टोरंटो में प्रीमियर के दौरान अभिषेक ने ऐश्वर्या को उसी बालकनी में प्रपोज किया जहां एक वक्त खड़े होकर उन्होंने ऐश को अपनी ज़िदगी में आने को लेकर ही दुआ मांगी थी। ऐश्वर्या ने तुरन्त अभिषेक का प्रपोज़ल एक्सेप्ट कर लिया और साल 2007 में दोनों ने शादी कर अपने प्यार पर मुहर लगाई। इन दोनों की एक प्यारी सी बेटी है जिसे हम सब आराध्या के नाम से जानते हैं।

 

शाहरुख-गौरी

View this post on Instagram

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

वो कहते है न कि अगर प्यार सच्चा हो तो वो किसी भी मुकाम पर आपका साथ नहीं छोड़ता। कुछ इस तरह ही है गौरी और शाहरुख़ का प्यार आपको बता दें कि, दोनों की लवस्टोरी बचपन में शुरू हुई थी। जहां शाहरुख़ 18 साल के थे वहीं गौरी महज 14 साल की थी। फिल्म के हीरो की तरह ही शाहरुख गौरी के लिए बहुत ही ज्यादा पजेसिव थे। गौरी के एक बार मुंबई आने के बाद शाहरुख 10 हज़ार रुपए लेकर मुंबई आए…. गौरी को ढूंढने। किसी फिल्मी सीन की तरह बहुत ढूंढने पर जब  शाहरुख को गौरी मुंबई के एक बीच पर मिलीं तो दोनों ने एक दूसरे को देखते ही गले लगा लिया। आंखों में आंसू और दिल में हज़ारों जज़्बात लिए दोनों ने अपने इश्क को बयां किया और उसी वक्त शाहरुख ने गौरी को प्रपोज किया। जिसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

 

निक-प्रियंका

बॉलीवुड की देसी गर्ल और हॉलीवुड के सिंगर और एक्टर की लव स्टोरी के चर्चे हर जगह शुमार है। आपको बता दें कि, निक ने पहली बार प्रियंका को मेट गाला अवॉर्ड फंक्शन में देखा था और प्रियंका को देखते ही वो अपना दिल दे बैठे थे। जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती बढ़ी और तीसरी डेट में निक क्लीयर थे कि प्रियंका ही वह लड़की है जिससे वह शादी करना चाहते थे। निक इतने एक्ससिटेड थे कि प्रियंका को प्रपोज करने के लिए उन्हों ने एक हफ्ते पहले ही रिंग खरीद ली थी। जिसके बाद फिल्मी अंदाज में ,घुटने पर बैठकर निक ने प्रियंका को प्रपोज किया। ज़ाहिर है कि देसी गर्ल हैरान थीं और कुछ वक्त की खामोशी के बाद प्रियंका ने हां कह दिया। वहीं 1 दिसंबर 2018 को प्रियंका के नाम के आगे मिसेज जोनस लग गया।

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Celebrity Li...

Celebrity Lifestyle - टीवी सीरियल के इन 10...

Celebrity Fi...

Celebrity Fitness - होना चाहते है मसाबा गुप्ता...

Celebrity Fa...

Celebrity Fashion - कॉमेडियन भारती की ड्रेसेस...

Celebrity Li...

Celebrity Lifestyle - देबिना-गुरमीत को जोड़ी...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription