अगर अपनी शादी के दिन दिखना चाहती हैं लंबी, तो ट्राई करें यह टिप्स

मोनिका अग्रवाल

28th June 2021

हर लड़की अपनी शादी के दिन खूबसूरत दिखना चाहती है और अगर आप इस दिन को और अधिक खास बनाना चाहती हैं तो आप आज के हमारे हैक्स को ट्राई करें जिनको प्रयोग करने के बाद आप अपनी हाइट से थोड़ी लंबी दिखने वाली हैं।

अगर अपनी शादी के दिन दिखना चाहती हैं लंबी, तो ट्राई करें यह टिप्स

शादी के दिन दिखना चाहती हैं लंबी

अगर आपकी शादी होने वाली है लेकिन इस बीच आपकी चिंता का कारण केवल एक ही है और वह आपकी हाइट है तो अब आपको इस विषय की लेकर अधिक चिंतित होने की जरूरत नहीं है। आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल और कुछ टिप्स की मदद से अपनी प्राकृतिक हाइट को ही थोड़ी लंबी दिखा सकती हैं। हम आपके लिए आज बहुत सी ऐसी टिप्स लाएं हैं जिनकी मदद से आपको शादी के दिन अपनी हाइट के कारण शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा। इन हैक में आपके लहंगे की हाइट से लेकर आपकी ज्वैलरी तक सभी चीजों को कवर किया गया है और आपके पूरे लुक में से किसी न किसी चीज में हैक मिल सकते हैं इसलिए इसे पूरा पढ़ना न भूलें। आइए जानते हैं वह ट्रिक्स या हैक।

लहंगे की लंबाई: आपके लहंगे की लंबाई भी यह तय करती है कि आप शादी के दिन लंबी दिखती हैं या छोटी। कुछ लड़कियां लंबी होती हैं लेकिन वह लहंगा लेने में गलती कर देती हैं जिनसे उनकी हाइट छोटी दिखती है। आपको अपना लहंगा इतनी लंबाई का लेना चाहिए कि वह आपकी नाभी से शुरू हो रहा हो और आपके पैरों से दो इंच नीचे तक हो। बहुत सी लड़कियां लहंगे को अपने पेट पर बहुत ऊपर बांधती हैं जिस कारण वह छोटी दिखती हैं। ट्राई करें कि लहंगे और ब्लाउज के बीच 3 से 4 इंच का गैप तो हो।

लहंगे की कढ़ाई का ध्यान रखें: आपको लहंगे की लंबाई के साथ साथ उसकी कढ़ाई का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि लहंगे पर हुआ वर्क आपके पूरे लूक को बदल सकता है। अगर आपकी हाइट छोटी है तो आपको हैवी या बहुत अधिक ओवर पावरिंग कढ़ाई वाला ब्लाउज या लहंगा नहीं लेना चाहिए। ऐसा लहंगा चुने जिसमें केवल कम कढ़ाई हो लेकिन वही जबरदस्त हो और सारे लहंगे की शोभा बढ़ा रही हो। गोट्टा पट्टी का काम भी किसी भी छोटी हाइट की दुल्हन पर बहुत खूबसूरत लगता है।

फिटिंग पर ध्यान दें: आपके लहंगे की फिटिंग आपको मोटा या छोटा दिखा सकती है इसलिए इस पर ध्यान देना सबसे अधिक जरूरी होता है। बिल्कुल अपने साइज और फिगर के हिसाब से ही आप अपने लहंगे की फिटिंग करवाएं। अपने पेट का नाप देते हुए यह ध्यान रखें कि आपको आसानी से सांस आ रहा हो। अपनी केन केन के कपड़े की मात्रा का भी ध्यान रखें।

आप कौन सा फैब्रिक चुन रही हैं: बहुत से दुल्हन वाले लहंगे इस तरह डिजाइन किए जाते हैं कि वह बहुत भारी होते हैं और बिल्कुल भी लाइट वेट नहीं बन सकते हैं। लहंगे के फैब्रिक का भी आपको ध्यान देना होता है। अगर आप जरा सी भी लंबी दिखाना चाहती हैं तो अधिक स्टिफ फैब्रिक का प्रयोग न करें नहीं तो उसमें आप ज्यादा हिल डुल भी नहीं पाएंगी और आपकी हाइट भी छोटी लगेगी। इसकी बजाए शिफॉन, सिल्क या जॉर्जट फैब्रिक को ट्राई करें और ऐसा लहंगा ले जो आसानी से स्टाइल किया जा सकता हो।

अपनी ज्वैलरी को ढंग से चुनें: आपको अपनी ज्वैलरी भी ढंग से चुन्नी चाहिए क्योंकि वह भी आपके लुक को बदल  देती है। अगर आपकी हाइट पहले से ही छोटी है तो अगर आप सारी ज्वैलरी के पीस बहुत भारी और बोल्ड पहनती हैं तो इससे आपकी हाइट और अधिक छोटी लगने वाली है। इसलिए अपनी ज्वैलरी को अपनी हाइट के मुताबिक बैलेंस कर लें। अगर आप अधिक हैवी झुमके पहन रही हैं तो नेकलेस थोड़ा कम या हल्का ही चुनें।

नेकलाइन चुनते समय रहें सावधान: अपने ब्लाउज की नेक लाइन चुनते समय भी आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी चाहिए जैसे अगर आप हाई नेक या बंधग्ला चुनती हैं तो इससे आपकी गर्दन छोटी लगती है और आपकी पूरी हाइट पर असर पड़ता है। अगर आप खुद की हाइट थोड़ी लंबी दिखाना चाहती हैं तो आपको वी लाइन या यू शेप गला चुनना चाहिए जिनसे आपकी कॉलर बोन भी दिखे और जो थोड़े चौड़े भी हों।

बॉर्डर भी हैं बहुत आवश्यक: अगर आप अपनी शादी का लहंगा या साड़ी का बॉर्डर बनवा रही हैं या पसंद कर रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आप अधिक चौड़े बॉर्डर न चुनें क्योंकि इससे आपकी हाइट छोटी लगती है और भिड़े या संकीर्ण बॉर्डर ही चुने ताकि आप थोड़ी लंबी दिख सके और उन पर अधिक एंब्रॉयडरी को भी अवॉइड करें।

सही रंग चुनें: आपके आउटफिट का रंग भी आपको लंबा या छोटा दिखा सकता है। इसलिए ट्राई करें कि ज्यादा लाइट कलर न चुने और डार्क या न्यूट्रल रंग का लहंगा या साड़ी ही चुने ।

ब्लाउज की लंबाई: अपने लहंगे के हिसाब से ही अपने ब्लाउज की लेंथ बनवाएं। याद रखें लहंगे और ब्लाउज के बीच कुछ गैप रखें और अपनी हाइट के मुताबिक ही ब्लाउज की लंबाई तय करें।

अनारकली चुनें: अगर आप घेरे और लंबाई पर ध्यान देती हैं तो अनारकली भी एक बहुत अच्छी चॉइस साबित हो सकती है।  केवल इस बात का ध्यान रखें कि इस पर बहुत अलग अलग पैटर्न न हों और यह आपको अच्छे से फिट हो रहा हो। अगर आप एक टोन का अनारकली पहनती हैं तो यह आपको लंबी हाइट होने का एक इल्लूजन दे सकता है।

इन सभी टिप्स से आपकी असली हाइट में तो कोई बदलाव नहीं आएगा लेकिन आपको एक लंबी हाइट का इल्यूजन मिल सकता है जिससे आप अपने कपड़ों की वजह से थोड़ी लंबी लग सकती हैं। अगर आप इन टिप्स को ट्राई करेंगी तो यह जरूर ही आपके बहुत काम आने वाली हैं।

यह भी पढ़ें-आपको हमारे  फैशन सम्बन्धी यह  टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। editor@grehlakshmi.com

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

छोटी हाइट वा...

छोटी हाइट वाले लड़कों के लिए लंबे और पतले...

अगर आपकी हाइ...

अगर आपकी हाइट कम है तो पहने ये ड्रेसेस

इन कुर्तियों...

इन कुर्तियों के पहनने से छोटा कद भी लगेगा...

इंडियन आइडल ...

इंडियन आइडल कैसे बनें जानिए जरूरी टिप्स

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription