सेक्स के नियम जो हर जोड़े को एक बेहतरीन सेक्स लाइफ के लिए पालन करने चाहिए

मोनिका अग्रवाल

24th June 2021

इन सरल सेक्स नियमों का पालन करके अपने बेडरूम में खोई हुई चिंगारी वापस लाएं। ये नियम सुनिश्चित करते हैं कि आपकी सेक्स लाइफ कभी भी नीरस न हो

सेक्स के नियम जो हर जोड़े को एक बेहतरीन सेक्स लाइफ के लिए पालन करने चाहिए

सेक्स के नियम

सेक्स एक नाजुक क्रिया है जिसके लिए दो भागीदारों के बीच खुले और सीधे संवाद की आवश्यकता होती है। फिर भी एक स्वस्थ यौन जीवन केवल अपने साथी के साथ संवाद करने के बारे में नहीं है। क्यों? क्योंकि आपको यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपने साथ ईमानदारी से संवाद कर रहे हैं, जिसका अर्थ है अपने विचारों और भावनाओं को सुनना। यह सुनिश्चित करने के लिए नीचे दिए गए चार नियमों का पालन करें

आप से पूछें कि क्या आप यौन संबंध शुरू करने से पहले वास्तव में सेक्स के लिए तैयार हैंबहुत बार, पुरुष और महिला सेक्स करते हैं जबकि वे करना नहीं चाहते। न चाहते हुए भी लोगों के सेक्स करने का कारण सबसे आम है कि वे अपने पार्टनर के साथ बहस से बचना चाहते हैं। समस्या यह है कि अनिवार्य सेक्स कभी भी वास्तव में संतोषजनक नहीं होता है, और यह अक्सर शर्मनाक भावनाओं की ओर ले जाता है। 

अपने आप से पूछें कि आपको कौन से यौन व्यवहार करने का मन करता है और कौन सा व्यवहार नहीं पुरुष और महिलाएं अक्सर यौन क्रिया करते समय कुछ सेक्स व्यवहार में शामिल होना नहीं चाहते हैं फिर भी करते हैं। इनमें से सबसे आम है मुख मैथुन करना, क्योंकि कुछ महिलाएं पुरुषों के द्वारा मुख मैथुन करने में सहज महसूस नहीं करती हैं या पुरुष सहज नहीं होते। मेरा मानना है कि दोनों जनों को वही व्यवहार करना चाहिए जो एक दूसरे की सहमति से हो।  मौखिक सेक्स करने से अगर दोनों को खुशी मिल सकती है, तो जरूर करें।  दूसरे शब्दों में कहें तो समय-समय पर कुछ न कुछ कोशिश करना आपके रिश्ते के लिए अच्छा हो सकता है।

यौन संपर्क की लंबाई के बारे में फ्लेक्सिबल रहेंपुरुष और महिलाएं अपने साथी के साथ अधिक बार यौन संबंध बना सकते हैं, यदि इसके साथ कंफर्टेबल है। क्योंकि अक्सर दोनों पति-पत्नी पूरे सप्ताह अपने कार्यों की लिस्ट के साथ बिजी होते हैं और अगर उन्हें यह महसूस होता है कि सेक्स के लिए अलग से समय निकालना पड़ेगा तो उनके लिए रोज सेक्स मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर उन्हें लगता है कि इसके लिए ज्यादा समय नहीं लगता और वे आराम से समय दे सकते हैं तो जरूर इसको कर सकते हैं। आपसी बातचीत में पूछें, "क्या आप आज रात सेक्स के लिए तैयार हैं या नहीं इस तरह से आपका व्यवहार फ्लैक्सिबल लगेगा और आपके पार्टनर को भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

यौन अनुभव को अच्छा माना जाने के लिए किसी को भी चरम सुख की आवश्यकता नहीं हैएक कामोन्माद होने से यौन अनुभव को परिभाषित नहीं करना चाहिए, हालांकि कुछ लोग ऐसा मानते हैं। वास्तविकता यह है कि कभी-कभी यह है प्रतियोगिता का रूप ले लेता है और आपकी आपसे अंतरंगता को कम कर देता है। यदि मूड और समय सही है, तो लक्ष्य ओर्गास्म के लिए खुला होना चाहिए, और एक प्राकृतिक, प्रवाह के साथ-साथ अनुभव के रूप में समग्र रूप से सेक्स करना चाहिए।

बात करते हैं लॉन्ग डिस्टेंस वाले कपल के लिए कुछ नियमों कीलॉन्ग डिस्टेंस कपल हर रोज़ नहीं मिल पाते हैं इसलिए उनकी इच्छा होती है कि वह जब भी मिलें तो उनका समय बहुत अच्छे से गुजरे और वह समय उनको जिंदगी भर याद रह सके। जब आप पहली बार मिले थे चीजें अब वैसी नहीं रह गई होगी क्योंकि उस समय आपको जो चीजें उत्साहित करती थी वह जरूरी नहीं हैं कि अब भी करेंगी इसलिए आपको अपनी लाइफ के अंदर कुछ न कुछ बदलाव लाते रहने चाहिए और सेक्स का मजा लेने के लिए, लाइफ का नियम भी यही होता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक एक अच्छे रिश्ते और जीवन के पीछे एक संतुष्ट कर देने वाला सेक्स होता है। अगर आप अब नई चीजें ट्राई करना चाहते है तो आप कुछ सेक्स नियम बना सकते हैं जिनसे आपके जीवन में कुछ बदलाव आ सके। आज हम आपको इसके बारे में गाइड करेंगे कि आप अपने सेक्स नियमों में कौन कौन से नियम शामिल कर सकते हैं। आइए जानते है।

काम सूत्र के बारे में जानेंहो सकता है आपको इसके बारे में थोड़ा बहुत ज्ञान हो लेकिन यह संभव नहीं है कि आप इसके बारे में सब जानते हो । इसलिए इसे गूगल करके इसके बारे में सारी जानकारी इक्कठा करें और इससे आपके पास बहुत सारे नए आइडिया आ सकते हैं। इससे आपको बहुत सी नई पोजीशन, बहुत सी नई कहानियां देखने को मिलेंगी जिससे आपको थोड़ा बदलाव महसूस होगा। इसलिए यह टिप ट्राई कर सकते हैं।

जल्दबाजी न करेंअगर आप इंटिमेसी के समय जल्दबाजी करते हैं तो आप इमोशनल रूप से एक दूसरे की बहुत सी चीजों को जाने बिना ही छोड़ देते हैं। सबसे पहले आपको एक दूसरे के साथ ढेर सारी बातें करनी चाहिए, उन्हें यह समझना चाहिए कि आप उनके साथ क्यों है और उनकी कौन सी चीजें आपको बहुत पसंद है। सेक्स केवल एक दूसरे की भावनाओं से ही जुड़ना होता है। अगर आप आराम से एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करते हुए आगे बढ़ते हैं तो इससे आपका रिलेशन और भी अधिक बेहतर बन सकता है।

दोनों की पसंद की पोर्न ढूंढें:

एक साथ पोर्न देखना या उनके बारे में बात करना एक टर्न ऑन हो सकता है। पोर्न क्वालिटी और वैरायटी के मामले में बहुत अधिक विस्तृत हो चुकी है इसलिए आप दोनों को एक तरह की पोर्न पसंद आए यह जरूरी भी नहीं होता। समय निकाल कर कोई ऐसी वीडियो ढूंढें जिसे आप दोनों ही बहुत पसंद करते हैं और उसे आप साथ में देख सकते हैं जिससे आपके रिश्ते पर एक अच्छा असर पड़ सकता है।

लड़ाई को इस प्रकार सुलझाएं:

बहुत से कपल्स काफी दिनों तक लड़ते झगड़ते रहते हैं और इस चीज को लेकर वह अपनी सेक्सुअल गतिविधियों में भी बहुत समय लगा देते हैं जोकि एक्सपर्ट्स के मुताबिक ठीक नहीं होता है। अगर आप लड़ाई करते रहते हैं तो आप उस झगड़े को खत्म करने के लिए सेक्स का प्रयोग कर सकते हैं। आप इसे एक सेलिब्रेशन की तरह मना सकते हैं जिससे आपके बीच की समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

एक सेक्स मेनू बनाएंसेक्स एक्सपर्ट्स के मुताबिक कपल्स को खाने के साथ साथ ही एक सेक्स मेनू भी तैयार कर लेनी चाहिए जिसमें वह सब जो करने वाले हैं उन एक्टिविटी के नाम लिखे हों। अगर आप अब भी नहीं समझे तो इस सेक्स मेनू को देख कर समझ सकते हैं जैसे शुरू में फुट मसाज, ब्लाइंड फोल्ड, ओरल सेक्स, एनल सेक्स आदि। यह मेनू कपल्स की अपनी इच्छा पर आधारित होनी चाहिए।

इन नियमों में से प्रत्येक का पालन यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाना चाहिए कि आपने सही कारणों से सेक्स किया है और खुले विचारों वाले दृष्टिकोण से सेक्स किया है।अगर आप इन सभी टिप्स को मिलने के बाद अप्लाई करेंगे तो आपका रिश्ता और अधिक बढ़िया तो बनेगा ही साथ में इससे आपकी अटैचमेंट अधिक बढ़ेगी और आपकी लड़ाइयां भी कम होंगी। तो यह सब ट्राई करना बिल्कुल भी न भूलें। इसके अलावा आप कुछ अन्य टिप्स जैसे मिलने का टाइम बदलना, रोल स्विच करना आदि चीजें ट्राई कर सकते हैं जिससे आपको जिंदगी में थोड़ा बदलाव महसूस करने को भी मिलेगा और आप की सारी इरोटिक इच्छाएं भी पूरी हो जाएंगी।।लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन शिप वाले लोगों के लिए कुछ सेक्स नियम

यह भी पढ़ें अपने से दोगुनी उम्र के पुरुष या महिला से शादी करना

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ऐसी वजहें जि...

ऐसी वजहें जिसके चलते आप का सेक्स करने का...

क्यों बच्चे ...

क्यों बच्चे के जन्म के बाद कम हो जाती है...

क्या हस्तमैथ...

क्या हस्तमैथुन से एक्ने हो सकते हैं

अनुभूति प्या...

अनुभूति प्यार की - गृहलक्ष्मी कहानियां

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription