राखी के रंग से बढ़ेगा भाई का भाग्य

निशा घई

6th July 2021

रक्षाबं‍धन का पवित्र पर्व श्रावण मास की शुक्‍ल पक्ष पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की रक्षा और मंगल की कामना कर उसकी कलाई में पवित्र धागा बांधती हैं। भाई भी बहनों की रक्षा करने का वचन देता है।

राखी के रंग से बढ़ेगा भाई का भाग्य

सावन की पूॢणमा को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाता है। इस दिन बहनें भाई कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और उनकी लंबी आयु की कामना करती हैं। जैसा की हम सब जानते हैं कि हर रंग का एक महत्‍व होता है और सही रंग का प्रयोग जीवन में खुशहाली, वृद्धि, प्रगति और शांति लाता है। उसी तरह से हर रंग से एक अक्षर भी जुड़ा होता है, जिसका प्रयोग जीवन में खुशहाली लाता है।

भाई की प्रगति के लिए करें सही रंग की राखी का चुनाव

तो इस बार आप अपने भाई के नाम अक्षर द्वारा   सही रंग की राखी का चुनाव करें और लाएं उसके जीवन में समृद्धि, स्वास्थ, गतिशीलता, खुशहाली और प्रगति।

नाम अक्षर- AIJQY

अगर आपके भाई का नाम इन अक्षरों से शुरू होता है तो उनके लिए लकी रंग होगा पीला। पीला रंग प्रकाश का रंग है यह आपके भाई के जीवन में उमंग, प्रसन्‍नता और विकास लाएगा। धन में भी वृद्धि होगी।

नाम अक्षर- BKR

हल्‍के हरे रंग की राखी अगर भाई को कलाई में बांधेगी तो आपके आपसी संबं‍धों में मधुरता व प्रेम बढ़ेगा। भाग्‍य में वृद्धि होगी और मन में शीतलता रहेगी। यह रंग व्‍यापार में भी वृद्धि लाएगा।

नाम अक्षर- CGLS

इन अक्षरों के जातकों के लिए ओरेंज या गुलाबी रंग बेस्‍ट होता है। तो इस वर्ष इस रंग की राखी खरीद कर आप बढ़ाएं अपने भाई की किस्‍मत। यह रंग सूचक है बुद्धि और बल का। इसके प्रयोग से जीवन के तनाव और परेशानियां कम होती है। घर में प्रेम का माहौल रहता है। 

नाम अक्षर- DMT

नीले रंग की राखी आपके भाई की किस्‍मत को चमका देगी। उसके जीवन में शांति, संतोष, बढ़ेगा क्रोध कम होगा शरीर में स्‍फूर्ति आएगी। अगर कहीं दर्द होता है तो वह भी इस रंग के उपयोग से कम होगा। 

नाम अक्षर- EHNX

सिल्वर या ग्रे कलर इन नाम अक्षर वाले जातकों के लिए लकी होता है। यह जीवन में विलासता और धन की वृद्धि करता है। व्‍यक्ति का समाज में सम्‍मान बढ़ता है। इस वर्ष इस रंग की राखी बांध कर आप अपने भाई के सपने पूरे करने में अपना सहयोग दे सकती हैं। 

नाम अक्षर- UVW

राखी के पावन दिन लाल या हरे रंग की राखी आपके भाई की महत्‍वकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगी, जीवन में सौभाग्‍य लाएगी और कार्य में फोकस भी बढ़ेगा। 

नाम अक्षर- OZ

अपने भाई के जीवन में माधुर्य, खुशहाली, ऊर्जा, आरोग्‍य, शांति, सकून लाने के लिए बहनें हल्‍के पीले या गोल्‍डन रंग की राखी अपने भाई की कलाई में बांधें।

नाम अक्षर- FP

इस नाम अक्षर के जातकों के लिए लकी कलर है। डार्क ग्रीन या नीला। यह रंग हमारे जीवन में सकारात्‍मकता का संचार करता है। इस रंग की राखी भाई के साथ रिश्‍तों में स्‍नेह, विश्‍वास बढ़ाता है और गुडलक लाती है।

यह भी पढ़ें -स्टाइलिश एंड ट्रेंडी फैशन

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

मूंगा के चिक...

मूंगा के चिकित्सीय लाभ

वास्तुशास्त्...

वास्तुशास्त्र का महत्त्व और योगदान

रक्षाबंधन के...

रक्षाबंधन के पावन पर्व की महिमा

गर्मी नाशक, ...

गर्मी नाशक, रोग रक्षक-मट्ठा

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription