शादी में दुबला दिखने के लिए चीट गाइड

मोनिका अग्रवाल

4th July 2021

अगर आपकी शादी होने वाली है, और आप खुद को दुबला करने की जद्दोजहद में हैं, और कोई भी ट्रिक काम नहीं आ रही तो, हम आपको ऐसा सीक्रेट बताएँगे, जिसके बाद आप झटपट दुबली पतली दुल्हन नजर आएंगी।

शादी में दुबला दिखने के लिए चीट गाइड

शादी में दुबला दिखने के लिए चीट गाइड

किसी भी लड़की के लिए उसकी शादीका दिन सबसे यादगार और हसीन पल होता है। हर लड़की अपनी आँखों में सपने संजोये उस दिन का बेसब्री से इन्जार करती है, जिस दिन वो खुद को खूबसूरत दुल्हन के लिबाज में देखना चाहती है। लेकिन ये सपना तब आँखों में टूटने लगता है, जब किसी लड़की का वजन ज्यादा होता है। वो सिर्फ ये सोचती है कि, वो कैसे खुद को एक खूबसूरत दुल्हन दिखने के लिए दुबली-पतली और सुडौल करे, इसके लिए वो हर वो ट्रिक आजमाती हैं, जो उनके वजन को कम करे। लेकिन इसके चक्कर में उनके चेहरे की रौनक खोने लगती है। जो उनके दुबले दिखने से ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। अगर आप भी इस ऐसी ही परस्थिति से गुजर रही हैं, तो आज का ये लेख आपके लिए ही है।

आउटफिट चुनते समय रखें ध्यान-पतला दिखना किसी का सपना है, खासकर उस लड़की का जो दुल्हन बनने जा रही है। लेकिन बिना डाईट और बिना एक्सेरसाइज़ के आप खुद को फिट दिखा सकती हैं। आपको बीएस अपना आउटफिट चुनते समय थोड़ा ध्यान रखना होगा। आप ऐसे आउटफिट चुने जो आपको स्लिमर दिखाएं। अप इसके लिए किसी जानकार या बेहतरीन डिज़ाइनर की मदद ले सकती हैं।

अगर है पेट की समस्या- काफी लड़कियां होती हैं, जिनके पेट में ज्यादा फैट होता है। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आप हाई वेस्ट वाले लहंगे का चुनाव करें। अगर आपको अपनी शादी वाले दिन साड़ी पहननी है तो ब्लाउज का चुनाव ऐसा करें जो आपके पेटीकोट से सिर्फ एक इंच की दूरी पर ही हो। इससे आपके पेट का फैट नजर नहीं आएगा और आप पतली दिखेंगी।

अगर बाहें हैं वजनी- अगर आपके हांथ या बाहों का वजन ज्यादा है तो, तो आप टाईट फिट क्वार्टर स्लीव्स का ब्लाउज ही सिलवाएं। आप ब्लाउज में जार्जेट या नेट का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप टाईट फिटिंग की बाहों वाला ब्लाउज पहनेंगी तो आपकी बाहें पतली दिखेंगी। अगर आप भारी कपड़े का चयन करेंगी तो बाहें भी भारी दिखेंगी।

कपड़े का रखें ख्याल- अगर आपको रेशम के कपड़े पसंद हैं तो आप इस कपड़े के साथ ड्रेस बनवा सकती हैं। साथ ही आप जितने हल्के और मखमली कपड़े का इस्तेमाल करेंगी वो आपकी बॉडी में उतनी ही अच्छी तरीके से फिट बैठेगा, और बॉडी फूली हुई नजर नहीं आएगी।

कन्टूर छिपाएगा फेस का फैट- दुल्हन के लिए जितना उसका लिबाज मायने रखता है, उतना ही उसका मेकअप भी। अगर आपके फेस में फैट है तो आप कंटूर से उस फैट को आसानी से छिपा सकती हैं। आपके चेहरे पर कट्स काफी शार्प दिखेंगे तो अआप उतनी ही सुंदर नजर आएंगी। बशर्ते आपने एक अच्छा मेकअप आर्टिस्ट को चुना हो।

पैटर्न का रखें ख्याल-  चबी बॉडी की दुल्हन अगर प्रिंटेड लहंगे का चयन करना चाहती है, तो यहां खास सावधानी बरतने की जरूरत है। आप छोटे प्रिंट्स की जगह बड़े प्रिंट्स का चयन करें। इससे आप दुबली और सुडौल नजर आएंगी।

ज्वेलरी ना हो नजरअंदाज-  ब्लाउज के साथ ज्वेलरी का कॉम्बिनेशन फबे इसका ख्याल रखना जरूरी है। अगर आपके ब्लाउज की नेकलाइन चौड़ी और डीप है तो चोकर का चयन बिलकुल ना करें। आप जितनी सिम्पल ज्वेलरी का चयन करेंगी आपकी बॉडी का अपर पार्ट उतना ही हल्का नजर आएगा।

अगर पहननी है कांजीवरम-अगर आप अपनी शादी के दिन कांजीवरम पहनने वाली हैं तो आप इस बात का ख्याल रखें कि साड़ी की सारी प्लेट्स को एक ही जगह इकट्ठा ना करें। आप एक दूसरे से उन्हें एक मिली. मी. की दूरी पर फैलाकर नीचे की ओर दबाएँ। साथ ही कंधें में प्लेट्स को साफ़ सुथरा बनाते हुए नीचे की तरफ पिन करें। आपकी साड़ी कुछ यूँ ड्रेप होगी तो आप किसी भी एंगल से मोटी नजर नहीं आएंगी।

शादी किसी भी लड़की की जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल होता है। दुल्हन के लिबास में खुद को देखना उससे भी ज्यादा खूबसूरत एहसास है। अब अपनी चबी बॉडी की चिंता छोड़कर अगर हमारी बताई हुई टिप्स को आजमाएंगी तो निश्चित तौर पर आप दुनिया की सबसे खूबसूरत और सुडौल दुल्हन नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें-

लहंगे व साड़ियों के लिए 6 बाॅलीवुड इंस्पायरड ब्लाउज डिजाइन

 

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

भारत में दुल...

भारत में दुल्हनों का कांचीपुरम सिल्क साड़ी...

अगर आपकी हाइ...

अगर आपकी हाइट कम है तो पहने ये ड्रेसेस

अपने बेली फै...

अपने बेली फैट को अपने लहंगे में कैसे छुपाएं...

बड़े ब्रेस्ट...

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए 7 स्टाइल...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription