Celebrity Fitness - सुनील शेट्टी की फिटनेस के है सब दीवाने, अभिनेता ने शेयर किया डाइट रूटीन

Richa Mishra Tiwari

19th July 2021

आपको बता दें कि, सुनील शेट्टी चाहते है कि देश में हर एक इंसान फिट हो वो हर किसी को फिट रहने की सलाह देते है। वहीं वो अपनी फिटनेस को मैंटेन रखने के लिए बहुत कुछ करते है और सोशल मीडिया के जरिए सभी भी इंस्पायर भी करते है।

Celebrity Fitness - सुनील शेट्टी की फिटनेस के है सब दीवाने, अभिनेता ने शेयर किया डाइट रूटीन

सुनील शेट्टी बॉलीवुड का एक ऐसा नाम जिसने दुनिया भर में अपनी पहचान कायम की है। सुनील शेट्टी को आज हर कोई जनता है साथ ही सुनील 90 के दशक में अपने अभिनय की वजह से चर्चाओं में रहते थे लेकिन आज के इस दौर में वो अपनी फिटनेस की वजह से काफी सुर्खियों में शुमार रहते है। आप अभिनेता की फिटनेस देख कर उनके उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते उन्होंने अपने आज को इस कदर फिट बनाए रखा है। सुनील सेट्टी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है वे अपने फैन्स के साथ अक्सर फोटोज वीडियोस शेयर करते रहते है।

वहीं अगर आप भी सुनील शेट्टी जैसी फिट बॉडी पाना चाहते है और उनके सारे सीक्रेट्स जानना चाहते है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही है। आज हम आपको उनकी सेहत और फिटनेस से जुड़े कई ऐसे राज बताने जा रहे है जो आपको अपने फिटनेस गोल पाने में मदद करेंगे। आपको बता दें कि, सुनील शेट्टी चाहते है कि देश में हर एक इंसान फिट हो वो हर किसी को फिट रहने की सलाह देते है। वहीं वो अपनी फिटनेस को मैंटेन रखने के लिए बहुत कुछ करते है और सोशल मीडिया के जरिए सभी भी इंस्पायर भी करते है।

 

चलाया जाए फिटनेस अभियान

अभिनेता सुनील शेट्टी का कहना है कि "इस देश में बड़े-बड़े अभियान हुए हैं, लेकिन फिटनेस को लेकर कभी कोई अभियान शुरू नहीं हुआ। भारत में मोटोपे की समस्या तेजी से बढ़ रही है और यहां हर तीसरा शख्स इसकी चपेट में है। हर कोई फिट रहना चाहता है, लेकिन इससे जुड़े मिथक और गलत धारणाओं की वजह से लोगों को सही गाइडेंस नहीं मिल पाती।" उनका मानना है कि हमें इस सोच को तोड़ना है कि फिट रहना खर्चीला है और इसमें समय लगता है। लोगों को समय नहीं होने का बहाना बनाना छोड़ना होगा, क्योंकि हमसे अधिक व्यस्त कोई नहीं है और अगर हम फिट रहने के लिए समय निकाल रहे हैं तो कोई भी निकाल सकता है।

 

फिटनेस मंत्र "योग"

सुनील शेट्टी कहते हैं कि योग भारत की देन है। आज की व्यस्त दिनचर्या में एक इंसान जल्द ही बीमारियों से ग्रसित हो जाता है। यहाँ तक की छोटे-छोटे बच्चों में डायबिटीज और कैंसर जैसी बीमारियां सुनने को मिलने लगी है। तो हेल्दी फूड और एक्सरसाइज से हम बीमारियों और दवाओं से दूर रह सकते हैं। आपको बता दें कि सुनील योग को बहुत महत्त्व देते है और वो अपनी दिनचर्या में भी योग को शामिल करते है। गौरतलब है कि ज्यादातर सेलिब्रिटीज योग को अपना फिटनेस मंत्र बताते है और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाते है।

 

डाइट को लेकर है गलत धारणा

सुनील ने हाल ही में अपने फिटनेस और डाइट से जुड़ी कई बातों का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था कि हमारे देश में बहुत से मिथ हैं जिन्हें तोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि हमारे देश में फिटनेस को लेकर गलत धारणाएं बहुत हैं, चावल मत खाओ, तला हुआ मत खाओ, मीठा मत खाओ, दबाकर डाइटिंग करो, जबकि फिट रहने के लिए डाइटिग की जरूरत नहीं है। साथ ही सुनील शेट्टी का कहना है कि फिटनेस का बाजारीकरण कर दिया गया है। फिट रहने के नाम पर लोगों को ठगकर करोड़ों रुपये कमाए जा रहे हैं।

 

उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि, मोटापा कम करने के लिए गलत धारणाएं लोगों के अंदर डाली जा रही हैं, ताकि लोग भ्रमित होकर फिट रहने के लिए मोटा पैसा खर्च करें। जबकि फिट रहने के लिए एक पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठकर सही एवं संतुलित आहार खाकर फिट रह सकते हैं। आपको बता दें कि एक इंसान को दिनभर में 1200 से 1500 तक कैलोरी लेना चाहिए।

 

सुनील शेट्टी का डाइट प्लान

वहीं अब सुनील शेट्टी के डाइट प्लान की बात की जाए तो उन्होंने बताया था कि, मेरे दिन की शुरुआत ही चावल के साथ होती है, लेकिन मैं फिट हूं। आप आलू का पराठा खाइए, कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन इसे कब और कितना खाना है, इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है। जिस दिन आप यह सीख गए कि दिन में कब और क्या कितनी मात्रा में खाना है, आप फिटनेस गुरु बन जाएंगे। साथ ही एक्सपर्ट्स का भी कहना है कि अगर आप कम खाना खाएंगे तो आप पतले तो हो जायेंगे लेकिन आप फिट नहीं रहेंगे आपके अंदर बिलकुल भी प्रोटीन नहीं रहेगा तो अगर आप फिट रहना चाहते है तो आप सब खाओ लेकिन एक लिमिट में।

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Gossip - करोड़ों रूपए के मालिक है आमिर खान, प्रॉपर्टी जानकर चौक जाएंगे आप 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

Celebrity Li...

Celebrity Lifestyle - सालों बाद मुक्कम्मल...

Celebrity Fi...

Celebrity Fitness - फिटनेस के लिए उर्वशी...

Celebrity Ho...

Celebrity Home - महल से कम नहीं है राज-शिल्पा...

Celebrity Fa...

Celebrity Fashion - मलाइका से लेकर करीना...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बच्चे के बार...

बच्चे के बारे में...

माता-पिता बनना किसी भी वैवाहिक जोड़े के लिए किसी सपने...

धन की बरकत क...

धन की बरकत के चुंबकीय...

पैसे के लिए पुरानी कहावत है जो आज भी सही है कि "बाप...

संपादक की पसंद

परिवार के सा...

परिवार के साथ करेंगे...

कोरोना काल में हम सभी ने अच्छी सेहत के महत्व को बेहद...

इन डीप नेक ब...

इन डीप नेक ब्लाउज...

यूं तो महिलाएं कई तरह के वेस्टर्न वियर को अपने वार्डरोब...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription