बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा अभी सबसे ज्यादा सुर्खियों का विषय बने हुए है। जिसके चलते अब दोनों की जिंदगी से जुड़े कई राज सामने आ रहे है। वहीं हम सब शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी को काफी अच्छे से जानते है। शमिता ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन वो ज्यादा सफल नहीं हो पाई वहीं दूसरी ओर शिल्पा शेट्टी ने अपने समय पर इस इंडस्ट्री में राज किया। वहीं जब हम दोनों बहनो की फोटोज देखते है तो यही सोचते है कि दोनों में बहुत प्यार है लेकिन एक वक्त था जब शिल्पा अपनी ही बहन से जलती थी।

हालांकि अब दोनों की बॉन्डिंग बहुत अच्छी है और दोनों एक दूसरे पर जान देने के लिए भी तैयार है। साथ ही शिल्पा और राज के इस मुश्किल भरे दौर में भी शमिता उनके साथ कड़ी हुई है। वो फिलहाल शिल्पा के साथ ज्यादा वक्त बिता रही है और उन्हें सपोर्ट कर रही है। वहीं आज इस पोस्ट में हम आपको शिल्पा और शमिता के बचपन के बारे में बताने जा रहे है। बचपन में शिल्पा ने कई बार ऐसी हरकत की है जिससे उनकी बहन रोने लगे। आपको बता दें कि, शिल्पा ने खुद इस राज के बारे में बताया था।

 

शमिता को जान कर रुलाती थी शिल्पा

शमिता का जब जन्म हुआ तब से ही शिल्पा उनसे जलती थी इतना ही नहीं, वह कई बार शिल्पा अपनी बहन को रुलाने की भी कोशिश किया करती थीं। इस बात का खुलासा खुद शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में किया था। शिल्पा शेट्टी ने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा, “रात में जब वो सो रही होती थी तो मैं चुपके से जाती थी, उसे चूंटी काटती थी और रुला देती थी।” शिल्पा ने यह हरकत कई बार की है, लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है। अब दोनों बहनो के बीच बहुत प्यार है।

 

जलने की वजह

शिल्पा शेट्टी ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि, “शमिता गोरी थी और मेरा रंग थोड़ा गहरा था, ऐसे में मैं अपनी जिंदगी में एक अजीब ही चरण से गुजर रही थी। मैं अपनी मां से पूछा करती थी कि आपने उसे गोरा और मुझे सावंला क्यों बनाया है?” हालांकि इसमें शिल्पा की कोई गलती नहीं थी बचपन से ही उन्हें उनके कलर की वजह से सब चिड़ाते थे और उन्हें वो अच्छा नहीं लगता था। हमारी सोसाइटी में आज भी काले गोरे का भेद है जो हमे अंदर से खोखला कर देता है। हमारी सोसाइटी हमें हमारी बॉडी और स्किन को देखकर ही जज करती है।

 

शमिता के डेब्यू से लगा था डर

शिल्पा शेट्टी ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपनी बहन के हिंदी सिनेमा में डेब्यू से भी डर लगने लगा था। शिल्पा शेट्टी ने बताया था कि, “मुझे हमेशा से यही लगता था कि वह मुझसे ज्यादा अच्छी दिखती है और गोरी भी है। वह एक अच्छी डांसर है और एक अच्छी एक्ट्रेस भी है। मैं यह बात स्वीकार करूंगी कि जब वह डेब्यू करने वाली थी तो मुझे यह लगने लगा था कि अब मुझे कोई काम नहीं देगा।” लेकिन ऐसा नहीं हुआ शमिता ने उतनी बुलंदियां हासिल नहीं की जितनी शिल्पा ने की है। हालांकि शमिता अब बॉलीवुड से काफी दूर है लेकिन शिल्पा अभी भी चर्चाओं में बनी रहती है।

 

शमिता को किया कबर्ड में बंद

शिल्पा शेट्टी ने इंटरव्यू के दौरान बचपन की लड़ाइयां भी शेयर की। उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि, “जब हम छोटे थे तो बहुत झगड़ते थे। एक बार तो मैंने शमिता को डैडी के कबर्ड में बंद कर दिया। जब वह बाहर आई तो माता चंडालिनी बन चुकी थी। उसके बाद हमारी जमकर लड़ाई हुई।”

 

फेका था सनमाइका का टुकड़ा

शिल्पा शेट्टी ने आगे बताया कि, “लड़ाई के बीच मैंने शमिता पर सनमाइका का टुकड़ा फेंक दिया, जिससे उसके चेहरे पर कट का निशान आ गया।” आपको बता दें कि शमिता शेट्टी ने फिल्म ‘मोहब्बतें’ से डेब्यू किया था और उनकी यह फिल्म पर्दे पर भी सुपरहिट साबित हुई थी। जिसके बाद शमिता कुछ ही फिल्मों में नजर आई।

 

 

 

यह भी पढ़े। 
Celebrity Lifestyle - जूही से लेकर शिल्पा तक, इन अभिनेत्रियों ने की करोड़पति बिजनेसमैन से शादी 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com