GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

प्री वेडिंग शूट्स, यादगार पलों का संग्रह

निहारिका जायसवाल

13th April 2015

शादी को और भी यादगार और एडवेंचरस बनाने के लिए आजकल प्री वेडिंग शूट्स का चलन जोरों पर है। यह कपल्स के लिए काफी रोमांचभरा अनुभव होता है। यह शूट उन्हें किसी सेलिब्रिटी जैसा अहसास दिलाता है। जानिए क्या है यह प्री वेडिंग शूट।

प्री वेडिंग शूट्स, यादगार पलों का संग्रह

शादी जैसे खूबसूरत पलों को और भी यादगार और रोमांचक बनाने में आजकल प्री वेडिंग शूट्स महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस बारे में वहाइट फ्रॉग  प्रोडक्शन के डायरेक्टर  कुनाल खन्ना का कहना है  किथीम बेस्ड वेडिंग के साथ अब प्री वेडिंग शूट्स का चलन भी जोरों पर है, जो कि शादी को और भी यादगार बना रहे हैं। प्री वेडिंग शूट में शादी से पहले कपल्स के कुछ रोमेंटिक और क्रिएटिव लुक्स शूट किए जाते हैं, जिसमें स्टिल फोटोग्राफी और वीडियो दोनों शामिल होते हैं। प्री वेडिंग शूट कपल्स के लिए अनोखा अनुभव रहता है, खासतौर पर अरेंज मैरिज वाले कपल्स के लिए। उस दौरान उन्हें पुराने प्रेमी जैसी फीलिंग आती है।

 

 

प्री वेडिंग शूट्स थीम
प्री वेडिंग शूट्स स्टूडियो के अलावा बीचेस, रिजॉर्ट, होटल, टैम्पल और हाईवे रोड आदि आउट डोर लोकेशन पर किये जाते हैं, जो कि काफी फिल्मी अंदाज में होते हैं और इसमें इसे कराने पर सेलिब्रिटी जैसा अहसास होता है। प्री वेडिंग शूट्स कपल्स के लिए काफी एडवेंचरस होता है। इनमें विभिन्न थीम्स होती हैं।

 

कपल्स का डिफरेंट आउफिट्स में डांस करते हुए, हाथों में हाथ डालकर घूमते हुए, साइकल चलाते हुए, प्रपोज करते हुए, स्वीमिंग करते हुए और कैंडल लाइट डिनर करते हुए विभिन्न लुक्स क्लिक किए जाते हैं, जो कि काफी मेमोरेबल होते हैं।


यादगार पलों का संग्रह

 

प्री वेडिंग शूट्स यादगार पलों का एक बेहतरीन संग्रह है। जो एक-दूसरे को और भी करीब लाता है। इसके अलावा ये शूट्स कई तरह से काम में आते हैं। इन मूमेंटस को शादी वाले दिन स्क्रीन पर चलाया जाता है।इसके अलावा आप अपनी शूट्स के फोटोज को कोलाज बनवाकर, फ्रेम करा कर कर वॉल पर डेकोरेशन के तौर पर लगा सकते हैं।

 

डिफरेंट लुक्स

प्री वेडिंग शूट में आप सेलिब्रिटी लुक्स फॉलो कर अपने सपने पूरे कर सकते हैं। एक दिन 6 अलग- अलग आउटफिट के साथ शूटस होते हैं। सभी ड्रेसेज डिफरेंट थीम्स पर होती हैं, जैसे कि गाउन, बीच ड्रेस, डिफरेंट वेस्टर्न ड्रेस और ट्रैडिशनल ड्रेस आदि। इसी तरह लडक़ों के आउटफिट्स में भी विभिन्न ऑप्शन होते हैं।

शादी को और भी यादगार और एडवेंचरस बनाने के लिए आजकल प्री वेडिंग शूट्स का चलन जोरों पर है। यह कपल्स के लिए काफी रोमांचभरा अनुभव होता है। यह शूट उन्हें किसी सेलिब्रिटी जैसा अहसास दिलाता है। जानिए क्या है यह प्री वेडिंग शूट।

कीमत

विभिन्न फोटोग्राफर और विभिन्न जगहों पर प्री वेडिंग शूट्स की अलग कीमत होती है। इसमें एक दिन की कैंडिड फोटोग्राफी का खर्च लगभग 75000 रुपये, सिनेमेटोग्राफी का लगभग 50000 रुपये और स्टूडियो फोटोग्राफी का लगभग 10,000 का खर्च तक आता है। जिसमें फोटोग्राफर, लोकेशन, ड्रेस, मेकअप, स्टाइलिस्ट, प्रॉप और कोरियोग्राफर सभी के चार्जेस शामिल होते हैं।

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription