GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

शेफ शाजिया खान की पहली कुकबुक - ‘वॉटस् ऑन द मेन्यू

विजया मिश्रा

19th May 2016

खाना बनाने के शौकीनों के लिए सेलेब्रिटी शेफ शाज़िया खान लेकर आई हैं अपनी पहली कुक बुक वॉट्स ऑन द मेन्यू। इस किताब के जरिए शाज़िया खान शौकिया रसोईयों के लिए बेहतरीन व्यंजन पेश कर रही हैं।

शेफ शाजिया खान की पहली कुकबुक - ‘वॉटस् ऑन द मेन्यू



वॉट्स ऑन द मेन्यू हाल ही में हुआ लॉन्च

इस कुक बुक लॉन्चिंग पर उनकी पाक कला यात्रा इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए शेफ मायकेल स्वामी उपस्थित थे। ओम बुक्स इंटरनेशनल द्वारा प्रकाशित ‘वॉटस् ऑन द मेनू’इस किताब में शेफ शाजिया के व्यंजन और अन्न के प्रति उनका प्यार और समझ मिसाल देकर दिखाए गए हैं, जो कि शौकिया रसोईए समझ सकते हैं।  इस खास मौके पर कई शाज़िया के साथ शेफ अजय चोपड़ा और  शेफ मायकेल स्वामी के साथ एक्ट्रेस पत्रलेखा भी मौजूद रहीं।

 

‘वॉटस् ऑन द मेन्यू में क्या है मेन्यू

यह किताब विभिन्न जायकों और व्यंजनों के माध्यम से आपको एक लजीज यात्रा पर ले जाएगी।  इस किताब की हर पाक विधी, कदम-दर-कदम निर्देश के साथ ही जायकों का संयोजन और नए तकनीकों के साथ दी गई है शाजिया की खास कुक बुक में तंदूरी चिकन राऊलेड और ग्रील्ड सेमोलिना विथ मशरूम तथा डेसर्ट में शाही टुकडा, फ्रूट बाइटस् और एक हलवा शामिल है।  इस पुस्तक के माध्यम से सूप, सलाद, मेन कोर्स व्यंजन और डेसर्ट की मदद से आकर्षक भोजन बनाने में जरूर मदद होगी।  तो अगर आप एक नौसिखिया है या एक अनुभवी महाराज, वॉटस् ऑन द मेनू? उपलब्ध है और इससे आपके प्रशंसको की संख्या बढने की गारंटी है।

शाजिया का कहना है  "भारतीय व्यंजनों ने हमेशा से घरों पर राज किया हैं।  इस किताब द्वारा उन्ही पुराने व्यंजनों को उनका असलीपन न बिगाडतें हुए नए जायके में मैंने पेश किया है।  मुझे आशा है कि, यह पाक विधीयॉं नए तकनीक से बनाते हुए खाद्य प्रेमियों को पुरानी यादें पुनः जीने का आनंद मिल सकेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरी पाक यात्रा आसानी से उपलब्‍ध सामग्री से मेरे रसोई से शुरू हुई।  इसलिए यह किताब लिखते हुए आसानी से उपलब्‍ध सामग्री का उपयोग कर और इसकी तकनीक पाठकों को समझने के लिए आसानी से बताने की मेरी दृष्टी अत्यंत स्पष्ट थी।"



 



शेफ शाजिया खान के बारे में

मास्टरशेफ  इंडिया 2 के दौरान, दबाव में भी चहरे पर मुस्कान और शोभा, के कारण देश भर में प्रशंसक जीतनेवाली सेलिब्रिटी शेफ और लोकप्रिय शो मास्टरशेफ इंडिया 2 की रनर-अप, शाजिया खान, मान्यता प्राप्त चेहरा बना है।  स्वयं -शिक्षा, खाना पकाने की प्राकृतिक चाहत और पाक विधी में प्रयोगात्मकता के कारण उनकी कार्यशालाऍं प्रशंसको से भर जाती है।  जब वह कुछ नया बनाती नहीं है तो वह दुनिया भर में पाक विधी पर कार्यशालाएं  और खाना पकाने के प्रदर्शन आयोजित करती हैं।  इतना ही नहीं, वह उनके परिवार के शिक्षा के कारोबार में भी शामिल है और दिल्ली पब्लिक स्कूल (बैंगलोर और मैसूर) में प्रबंधन बोर्ड की सदस्या है।  स्टार प्लस (मध्य पूर्व में) दी गुड फुड गाइड में वह शामिल है और फूड फूड चैनल पर के फॉर किडस्, सीजन-2 की मेजबान के रूप में शामिल हैं।  गरीब बच्चों को पढाना उनकी पसंदीदा परियोजना है।  उन्हे प्राप्त ख्याति से वह संतुष्ट नहीं है, शाजिया ने पाक विधी की दूसरी किताब पर काम शुरू किया है और पाक विधी का स्कूल  स्थापित  करने की प्लानिंग कर रहीं हैं। 

 

ओम बुक्स इंटरनेशनल 

ओम बुक्स इंटरनेशनल भारतीय उपमहाद्वीप में अंग्रेजी भाषा में प्रकाशन उद्योग की सबसे बडी कंपनी है और भारतीय प्रकाशन एवं खुदरा उद्योग में प्रमुख है।  हाल ही में, उसने खुदरा बिक्री और वितरण में 50 साल का पुरे होने का जश्न मनाया।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription