GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इस वैलेटाइन्स डे पर अपने हाथों से दें टेस्टी सरप्राइज

शेफ तुषार

13th February 2017

इस वैलेटाइन्स डे पर अपने हाथों से दें टेस्टी सरप्राइज
 
 
वैसे तो कई बार ये कह कर मजाक उड़ाया जाता है कि हम तो सिर्फ एक दिन के लिए प्यार के सेलिब्रेशन में यकीन नहीं रखते, लेकिन समझ नहीं आता कि एक्स्ट्रा सेलिब्रेशन से किसी को दिक्कत क्यों होती है! साल की शुरूआत में त्यौहारों को सेलिब्रेट करने के अभी ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. लेकिन वेलेंटाइन डे बस आने ही वाला है, सेलिब्रेशन का मौका दस्तक दे रहा है, पूरी दुनिया फैन्सी प्लान बनाने, मंहगे रेस्तरां में डिनर करने की प्लानिंग में जुटी है, लेकिन क्यों न आप कुछ अलग प्लान करें? अपने पार्टनर के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करते वक्त अपने दिन को खुशी और प्यार से भर दें, रोमांस को हवाओं में बहने दें.
ये बात साबित हो चुकी है कि पुरूषों के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है, लेकिन यही बात हम महिलाओं के बारे में कहना चाहते हैं. अगर आपको इस पर यकीन नहीं होता तो महिला फूड ब्लॉगर्स की बढ़ती तादाद और सोशल मीडिया पर महिला शेफ्स की आयी बाढ़ की ओर नजर दौड़ाइए! अपनी पत्नी या प्रेमिका के लिए नाश्ता बनाने कि कोशिश कीजिये और देखिए उनकी आंखों की चमक जो इससे पहले आपने कभी नहीं देखी होगी. उनके सपनों का शहजादा उनकी पसंदीदा डिशेज की ट्रे लेकर सामने खड़ा हो, उसमें एक गुलाब को फूल हो तो बस खुशियों की इससे बढ़िया रेसिपी आपके पास कोई हो ही नहीं सकती.   
मेककेन किचन द्वारा बताई जाने वाली आसान डिशेज के जरिये अपने पार्टनर का पूरा दिन स्वादिष्ट सरप्राइजेस से भरने का प्लान बनाए और प्यार का जादू बिखरने दें. शेफ तुषार बता रहे हैं कुछ फूड आडियाज़ और बहुत कुछ.
 
चीज़ी लव बाइट:

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
प्यार भरा नाश्ता बनाकर अपनी पत्नी या प्रेमिका की सुबह की शुरूआत को शानदार बनाएं. बस फ्रोज़न चीज़ शॉट्स को पैन में फ्राय कर, मायो मस्टर्ड डिप के साथ गरमा-गरम परोसें और उनकी सुबह की स्वादिष्ट शुरूआत करें. अपने पसंदीदा शेफ के हाथों के बना लजीज़ नाश्ता करने के बाद उन्हें अगर एक कप कॉफी मिल जाए तो उन्हें इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती.  
 
 
ऑफिस लंच नोट्स:
 
रिश्ते के शुरूआती दिनों में एक दूसरे को दिए गए सिक्रेट लव नोट्स का वो दौर याद करिये? फ्रोज़न आलू टिक्की को प्यार के साथ फ्राय करके के रैप करके पैक करें. साथ ही पुदीने या नींबू वाली लहसुन चटनी पैक कर लंच को चटपटा बनाएं, और हां टूथपिक के साथ एक लव नोट लगाना न भूलें. आपकी ये रोमेंटिक कोशिश उन्हें शाम को जल्दी ऑफिस से घर खींच लाएगी. 
 
नाइट अंडर द स्टार्स:
वेलेंटाइन डे पर सितारों की छांव में स्पेशल डिनर का इंतजाम करें, अपने घर की छत पर या लिविंग रूम में कैंडल जला कर.  पोटेटो वेजेस फ्राय करके स्वादिष्ट साइड डिश को तीखे थाई चिली सॉस के साथ परोंसे. अपने स्वाद को थोड़ा स्पाइसी बनाकर एक खास शाम अपने पार्टनर के साथ बिताएं.
 
द बेस्ट फॉर द लास्ट: ए डेजर्ट फ्रॉम क्युपिड्स लैंड: 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
कोई भी मेन्यू स्वादिष्ट डेज़र्ट के बिना पूरा नहीं होता. डेज़र्ट ज्यादा समय लेने वाले या पेचीदा हो सकते हैं. लेकिन इस वेलेंटाइन डे पर अपने मेन्यू को मीठे और नमकीन स्वाद से सराबोर होने दें. ये दोनों स्वाद एक दूसरे से बेहद अलग हैं पर इन्हें प्यार के स्वाद से एक कर दिजिए. कुछ फ्रोज़न पोटेटो फ्रेंच फ्राइज़ को फ्राय कर उसे अपने पंसदीदा सिरप में टॉस करें. फिर चाहे वो चॉकलेट हो, स्ट्रॉबेरी हो या माप्ले हो या फिर तीन का मिक्सचर हो. इसे और जायकेदार बनाने के लिए ऊपर से थोड़ी व्हिप क्रीम डालकर एक अनोखे स्वाद वाले सरप्राइज का मजा लें.
 
 ये भी पढ़ें-
 
 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription