GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

रोज़ गोल्ड मेकअप से पाएं गुलाबों सा निखार

रेनू चौहान

10th July 2017

रोज़ गोल्ड मेकअप का सबसे बड़ा फायदा ये है कि ये आपकी नैचुरल ब्यूटी को और निखारता है। बाकी मेकअप की तरह आपके चेहरे पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मोटी लेयर नहीं दिखाता।

रोज़ गोल्ड मेकअप से पाएं गुलाबों सा निखार

रोज़ गोल्ड, सिर्फ जूलरी ही नहीं रोज़ गोल्ड मेकअप भी ट्रेंड में है।दीपिका पादुकोण से तमन्ना भाटिया तक, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी इस ट्रेड को फॉलो कर रही हैं। हाल ही में दीपिका अपनी हॉलीवुड फिल्म 'xXx: Return of Xander Cage के प्रीमियर पर रोज़ गोल्ड मेकअप में ही नजर आई थीं। वहीं, तमन्ना भाटिया ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रोज़ गोल्ड आइशैडो में फोटो अपलोड की थी। आप भी इस मेकअप ट्रेंड को फॉलो कर ग्लैमरस लग सकती हैं। इस मेकअप का सबसे बड़ा फायदा ये है कि ये आपकी नैचुरल ब्यूटी को और निखारता है। बाकी मेकअप की तरह आपके चेहरे पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मोटी लेयर नहीं दिखाता। लेकिन इसको लगाने का सही तरीका है अपनी स्किन अंडरटोन को समझें और उसके मुताबिक चेहरे को रोज़ गोल्ड मेकअप के लिए तैयार करें।इसीलिए आज हम आपको बता रहे हैं किस अंडरटोन पर कैसा रोज़ गोल्ड मेकअप लगेगा सही और किन मेकअप प्रोडक्ट्स से मिलेगा आपको गुलाबों जैसा निखार।

 

हॉटेस्ट ट्रेंड
BEYU के इंटरनेशनल ट्रेनर एंड मेकअप आर्टिस्ट, टॉम स्ट्रॉह्ममेट्ज़ के मुताबिक, "रोज़ गोल्ड मेकअप हॉटेस्ट ट्रेंड है, जो सभी स्किन टाइप को सूट करता है। आप जब भी इस मेकअप को लगाना चाहे तो सबसे पहले ये ध्यान रखें कि अपने चेहरे के किस हिस्से को फोकस करना है। आंखें और गाल, ये दोनों एरिया इस मेकअप के लिए परफेक्ट हैं। मैं परफेक्ट शाइनी आई मेकअप के लिए सबसे पहले आइशैडो बेस का इस्तेमाल करता हूं। ये घंटों तक हल्का नहीं होता। रोज़ गोल्ड गालों के लिए एक अच्छे रोज़ टोन ब्लश को गोल्डन हाइलाइटर के साथ मिक्स कर लगाएं। वहीं, होंठों को नैचुरल लुक जैसे रोज़ी लिप्स के साथ हल्का गोल्ड टिंट देना चाहिए। मटैलिक लुक भी आजकल काफी ट्रेंड में है। इसे मटैलिक ग्लॉस या फिर ग्लॉस को लूज़ ग्लिटर पिगमेंट्स में मिक्स कर लगाया जा सकता है।"

 समझें स्किन अंडरटोन को

कई बार आपने नोटिस किया होगा कि कोई लिपस्टिक आपकी दोस्त पर अच्छी लग रही है लेकिन वही लिपस्टिक आपको वो लुक नहीं दे पा रही है। तो ये लिपस्टिक या आपके कॉप्लेक्शन की वजह से नहीं बल्कि स्किन अंडरटोन में फर्क के चलते होता है। इसीलिए इन पॉइंट्स को पढ़कर अपनी अंडरटोन को समझें।
 
1. स्किन अंडरटोन- आपकी स्किन की सतह की निचली लेयर होती है। ये तीन तरह की होती हैं कूल, वॉर्म या न्यूट्रल अंडरटोन।
 
2. कूल अंडरटोन- अपने हाथों की नसों को ध्यान से देंखे, अगर आपकी नसें नीली हैं तो आपका अंडरटोन कूल है। ऐसे में उन रोज़ गोल्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिसमें गोल्ड से ज़्यादा पिंक कलर हो।
 
3. वॉर्म अंडरटोन- अगर आपकी नसें हरी हैं तो आपका अंडरटोन वॉर्म है। वहीं, वॉर्म अंडरोन वाली लड़कियां वो प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिसमें पिंक से ज़्यादा गोल्ड शेड हो।
 
4. न्यूट्रल अंडरटोन- अगर आपकी नसें हरी और नीली दोनों हैं तो आपका अंडरटोन न्यूट्रल है। न्यूट्रल अंडरटोन वाली लड़कियां डे और नाइट लुक के हिसाब से मेकअप करें। जैसे दिन में पिंक ज़्यादा और रात में गोल्ड ज़्यादा।
 
 मेकअप ट्रिक्स एंड टिप्स
 
- दिन के लिए अपना मेकअप ब्राइट रखें। इसके लिए आंखों की इनर लाइन को ब्राइट रोज़ गोल्ड पेंसिल से कलर करें।
-रात के लिए आंखों को स्मोकी लुक दें, इसके लिए हल्के ब्रॉन्ज मिक्स रोज़ गोल्ड शेड चुनें।
-ब्लश को एक या दो स्ट्रोक से ज़्यादा न लगाएं। इससे पिंक कलर बैलेंस रहेगा।
- आप चाहे तो ब्लैक आइलाइन की जगह रोज़ गोल्ड पेंसिल का इस्तेमाल करें।
- डेली मेकअप के लिए अगर मिनिमल लुक चाहिए तो रोज़ गोल्ड आई पेंसिल, लिप ग्लॉस और ब्लश। सिर्फ ये तीन प्रोडक्ट्स आपका लुक पूरा कर सकते हैं।
- रोज़ गोल्ड मेकअप के लिए अपने बेस को हमेशा लाइट ही रखें। वरना ये आपका कॉम्पलेक्शन डार्क भी दिखा सकता है। 
 
ये भी पढें

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

क्या महिलाओं को अपनी सेक्स डिजायर पर खुल कर बात करनी चाहिए ?

गृहलक्ष्मी गपशप

अपने इस ऐप के जरिए डॉ. अंजली हूडा सांगवान लोगों को रखती हैं फिट

अपने इस ऐप के जरिए डॉ....

"गृहलक्ष्मी ऑफ द डे"- डॉ. अंजली हूडा सांगवान

रिंग सेरेमनी से दें रिश्ते को पहचान

रिंग सेरेमनी से...

रिंग सेरेमनी, ये एकमात्रा रस्म नहीं बल्कि एक ऐसा मौका...

संपादक की पसंद

आओ, हम ही श्रीगणेश करें

आओ, हम ही श्रीगणेश...

“मम्मी गर्मी से मैं जला जा रहा हूं, मुझे बचा लो” मां...

रिदम और रूद्राक्ष की प्रेम कहानी

रिदम और रूद्राक्ष...

अक्सर जब किताबों में कोई प्रेम कहानी पढ़ती थी, तब मन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription