GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सितारों की दुनिया

अर्चना पाटिल

23rd September 2017

सितारों की दुनिया

प्रभास का खेल इन दिनों आसमान छू रहा था। तभी एक शूट के दौरान उसकी मुलाकात नेहा से हो गयी। नेहा एक मशहूर फिल्मी स्टार थी। दोनों एक दूसरे-से फिर से मिले और फिर मिलते ही गये। कुछ दिनों बाद दोनों ने अपना रिश्ता दुनिया के सामने कबूल भी कर लिया।

एक साल के बाद प्रभास ने नेहा से फिल्मों में काम करना छोड़ने के लिए कहा। इस बात से नेहा नाराज हो गयी।

"जिस तरह टेनिस खेलना तुम्हारी जिंदगी है, उसी तरह फिल्में मेरी जिंदगी हैं। फिल्मों से मैं अपना नाता कभी नहीं तोडूंगी।"

"तुम समझ नहीं रही हो मेरी बात को। मेरा खेल और तुम्हारी शूटिंग, इन दोनों के बीच में हम एक दूसरे को टाइम दे नहीं पाते।"

 "ये बात तो तुम्हें मुझसे रिश्ता जोड़ने से पहले सोचनी चाहिए थी।"
नेहा उठकर जा ही रही थी कि प्रभास ने उसका हाथ पकड़ लिया, "पहले मेरे सवाल का जवाब दो। तुम फिल्में साइन करोगी या नहीं करोगी।"

"मुझे सोचने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए"

प्रभास गुस्से से नेहा की तरफ देखता रहा और नेहा भी उसका हाथ झटक कर अपनी गाड़ी में बैठकर निकल गयी।

अगले ही हफ्ते नेहा ने एक नई फिल्म साइन कर ली। न्यूज चैनल की ताजा खबरों से ये बात जब प्रभास को पता चली तो वो बहुत नाराज हो गया। प्रभास अपना सारा गुस्सा और वक्त खेल पर निकालने लगा।

नेहा के ऊपर अपने गुस्से से उसके खेल पर उलटा ही असर पड़ रहा था। नेहा और प्रभास दोनों ही अपने कैरियर पर ध्यान देना चाहते थे लेकिन दोनों के लिए ही एक- दूसरे से दूर रहना मुश्किल हो रहा था।

नेहा को अब हर एक पल एक साल के बराबर लगने लगा था। फिल्म की शूटिंग खत्म हुई तो उसका वक्त नहीं कट पा रहा था। दूसरे ही दिन एक नये होटल की ओपिनिंग थी। फिल्मों के और खेल की दुनिया के सारे सितारे वहां आने वाले थे। नेहा को टेन्शन हो रही थी कि इतने दिनों बाद अब वो प्रभास को कैसे फेस करेगी। नेहा को प्रभास के सामने परफॉर्म करना बड़ा अजीब लग रहा था। पर अगर वो परफॉर्म नही करेगी तो उसे शो के पैसे दुगने करके लौटाने पड़ेंगे। आज पहली बार नेहा को अपने काम से नफरत हो रही थी।

नेहा प्रैक्टिस के लिये होटल पहुंची। गाना बज रहा था। उसका ग्रुप भी अच्छी तरह डान्स कर रहा था। लेकिन नेहा का मन नहीं लग रहा था। एक दो स्टेप करके ही वो रुक जाती थी, इससे पूरा ग्रुप डिस्टर्ब हो जाता था। नेहा ने दो मिनट का ब्रेक लिया और वॉशरूम में चली गयी। शीशे के सामने फेसवॉश लेते-लेते ही उसकी आंखों से पानी आने लगा और देखते ही देखते वो फूट-फूटकर रोने लगी। तभी अचानक से राज वहा आ गया।

मीडिया की वजह से नेहा और प्रभास के बारे में सारी दुनिया को पता था। राज को पलभर मे ही नेहा की परेशानी का एहसास हो गया। उसने नेहा को हिम्मत दी, शांत होने और अपने दिल की बात कहने को कहा। आज नेहा को भी किसी की जरूरत थी, इसलिए नेहा ने भी अपना हाल- ए- दिल बयान किया। नेहा प्रभास से प्यार तो बहुत करती थी लेकिन प्रभास अभी फिल्में छोड़ कर उससे शादी करने पर अड़ा था। नेहा का करियर भी इन दिनों आसमान छू रहा था। ये मुकाम हांसिल करने के लिए उसे बहुत संघर्ष करना पडा था। जैसे प्रभास के साथ रहना उसका सपना था, उसी तरह एक अभिनेत्री के तौर पर वो अपना ज्यादा वक्त करियर को देना चाहती थी।

प्रभास नेहा से इतना नाराज था कि पत्रकारों के मुंह से नेहा का नाम सुनते ही वो उन पर अपना गुस्सा निकाल देता था। राज नेहा को समझ रहा था। उसने नेहा को समझाया कि तुम कल मेरे साथ परफॉर्म करना। तुम स्टेज से नीचे देखना ही मत सिर्फ मेरी तरफ देखना। इससे तुम्हे कोई परेशानी नही होगी। नेहा शाम को घर गयी। लेकिन न्यूज चैनल्स पर नेहा के फूटफूटकर रोने की खबरें आ रही थी। इधर प्रभास भी नेहा की इस हालत से परेशान था। वो मन ही मन मे जानता था कि नेहा उससे बहुत प्यार करती है। लेकिन नेहा के शादी ना करने के फैसले से वो नाराज था।

दूसरे दिन नेहा शाम को होटल पहुंची। लेकिन वो जा कर सीधे फर्स्ट टेबल पर बैठी। उसने डान्स के लिए ना तो कपड़े पहने ना ही मेकअप किया। कुछ ही देर में प्रभास भी आ गया। उसने हाल ही में टेनिस का खिताब जीता था। उसके आते ही सबकी नजरें प्रभास पर ही थी। लेकिन नेहा ने एक बार भी मुड़कर उसकी तरफ देखा नहीं। नेहा की आंखें रात भर रोकर लाल हो चुकी थीं। चेहरे का रंग उड़ चुका था। वो सिर्फ फिजिकली कुर्सी पर बैठी थी लेकिन उसका मन प्रभास को देखने के लिए तडप रहा था। इन दिनों नेहा का बहुत ही बुरा हाल था। वो किसी भी फंक्शन में जा ही नहीं रही थी। उसका ना खाने पीने में ध्यान था और ये सब बातें सोशल मीडिया में बार-बार डिस्कस हो रही थीं।

शो के आखिर मे नेहा का गाना लगा। नेहा फॉर्मल कपड़ों मे ही स्टेज पर गयी और राज के साथ परफॉर्म किया। लेकिन पता नहीं क्यूं गाना खत्म होते वक्त उसकी आंखें नम हो जाती, लेकिन राज ने सब कुछ संभाल लिया। लेकिन नेहा की नम आंखें प्रभास की नजरों से बच नहीं सकीं। वो दोनों चेहरे से ही एक दूसरे का मन पढ़ लेते थे। शो खत्म हुआ। सब लोग घर जा ही रहे थे कि मीडिया वालों ने नेहा को घेर लिया और प्रभास के बारे मे सवाल पूछने लगे। इसी दौरान नेहा के बॉडीगार्ड का और एक फोटोग्राफर का झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों के बीच हाथा-पायी हो गयी। फिर क्या मीडिया को एक और सनसनी न्यूज मिल गयी। नेहा इस तरह के वारदात से पूरी तरह टूट गयी। बॉडीगार्ड को भी हाथ को काफी चोट लगी। नेहा ने तुरंत उसे गाड़ी मे बिठाया और हॉस्पिटल के लिए निकल पड़ी।

लेकिन गाड़ी चलाते -चलाते ही नेहा की आंखें भर आयी। एक तो उसे प्रभास की बहुत याद आ रही थी या फिर शायद उसे जाने-अनजाने में प्रभास के साथ जोड़े हुए इस रिश्ते पर पछतावा हो रहा था। फोटोग्राफर पर हाथ उठाने की वजह से मीडिया नेहा के पीछे पड़ गया। प्रभास जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ी की जिंदगी नेहा ने कैसे बरबाद कर दी इसकी चर्चा होने लगी। इन सारी बातों का असर कहीं ना कहीं अब नेहा के फैमिली वालों पर भी पड़ने लगा। प्रभास को भी तुम्हे नेहा से बेहतर जीवन साथी मिलेगी, ऐसी सलाह उसके फैन्स देने लगे।

नेहा के पिताजी ने उसे फौरन घर बुलाया। 

"हम सबको लगता है कि तुम्हे प्रभास से अच्छा जीवन साथी नहीं मिलेगा। तुम्हें प्रभास से बात करनी चाहिये।"

"पापा मुझे थोड़ा वक्त चाहिए"

"अगर तुम्हे प्रभास से शादी करनी ही नहीं थी, तो तुमने अपना रिश्ता प्रभास के साथ इतना आगे बढाया ही क्यूं?" हमारे ऐसे संस्कार हैं ही नहीं"  पिताजी ने गुस्से में बहुत कुछ बोल डाला। वो नेहा को प्रभा से शादी करने के लिए कह रहे थे । नेहा अपनी हाथ की अंगूठी को बार-बार उंगलियो से इधर-उधर कर रही थी। पापा के गुस्से को देखकर उसने अपनी नजरें झुका ली थी। गलती नेहा की ही थी इसीलिए वो पापा को कोई भी जवाब नहीं दे पा रही थी। लेकिन प्रभास के लिए अपने सपनों को मारकर घर बैठना नेहा को मंजूर नहीं था।
       
आगे भी पढ़िए-.......

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

इनडोर प्लांटिंग : सुंदरता भी, फायदे भी

इनडोर प्लांटिंग...

अपने घर में पौधे लगाना जहां घर के सौंदर्य में चार...

स्मार्ट करियर गोल्स बनाने की सलाह देती हैं गृहलक्ष्मी ऑफ द डे दीपशिखा वर्मा

स्मार्ट करियर गोल्स...

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे

संपादक की पसंद

फिक्स्ड डिपॉजिट करने के पहले जान लें ये जरूरी बातें

फिक्स्ड डिपॉजिट...

वर्तमान में कम निवेश में अधिक रिटर्न के लिए वर्तमान...

तेजाब खोखला नहीं कर पाया मेरे हौसलों को

तेजाब खोखला नहीं...

लड़कियों के चेहरे पर तेजाब डालने वालों के लिए ये कविता...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription