GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

दिसम्बर राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

गृहलक्ष्मी टीम

30th November 2017

दिसम्बर राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल के प्रति सभी की जिज्ञासा होती है। माना जाता है कि राशिफल द्वारा आप जीवन की कुछ ऐसी घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार और स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जान सकते हैं। साल 2017 का यह महीना किसी राशि के लिए अच्छा तो किसी को परेशान भी कर सकता है। ज्योतिषानुसार भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशिफल होता है। तो जानिए राशियों पर आधारित दिसम्बर महीने का अपना राशिफल -

 

मेष - इस मास आप अपनी मान-प्रतिष्ठा को लेकर सावधान रहें क्योंकि विरोधी पक्ष समाज में आपकी साख घटाने की कोशिश कर सकते हैं। आर्थिक लाभ मिलने के पूर्ण योग है। आप अपने सहकर्मियों के व्यवहार से परेशान रहेंगे। इसके लिए आप अपने अधिकारियों से बात करें तो मामला सुधर जाएगा। किसी दूसरे की सलाह मानने के पहले आप अपने दिमाग व दिल की सुनें।

वृष - इस महीने में परिवार के साथ सामंजस्य बना रहेगा। आप कहीं बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं। आप अपनी पुरानी रूढिवादी सोच को जल्दी-से-जल्दी पीछे छोड़कर एक नई आधुनिक सोच के साथ आगे बढ़ने का प्रयत्न करें। आपकी प्रगति संभावित है। आपके सामने कुछ ऐसे अप्रत्याशित खर्च आ सकते हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति को झटका दे सकते हैं।

 

 

मिथुन - अच्छी नौकरी की तलाश में व्यर्थ की यात्रा करेंगे। कहीं से अप्रिय समाचारों की प्राप्ति होगी। सोच-समझकर लिए गए फैसलों का नतीजा आपके पक्ष में होगा। आप अपने निर्णय पर अडिग रह सकते हैं। बदलते हालात से आप बखूबी तालमेल बिठा लेंगे। आप वित्तीय मामलों, परिवार, खानपान तथा मनोरंजन के लिए भी समय निकालेंगे। आप मासांत में स्वयं को तरोताजा महसूस करेंगे।

 

कर्क - इस मास की शुरुआत में दबाव व तनाव आप पर हावी रहेगा। आप बहुत ही भारीपन महसूस करेंगे। गठबंधन तथा विवाह के लिहाज से यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। इसके अलावा संबंधों और सम्पर्कों में मजबूती आएगी। आपकी अतिरिक्त आय भी हो सकती है। आप अध्यात्म और पराभौतिक मसलों में रुचि ले सकते हैं। किसी चीज के प्रति आकर्षण महसूस कर सकते हैं।

 

सिंह -  इस मास आपका ध्यान घर-परिवार पर रहेगा और उनकी देखभाल करके आपको आनंद व संतोष की प्राप्ति होगी। मानवीयता आप पर हावी रहेगी। इस समय नये-नये लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा। इस समय स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हावी रहेगी। दांत, जोड़ों का दर्द, बुखार, जुकाम आदि से परेशान रह सकते हैं। किसी कार्य को पूरी लगन व हिम्मत से पूरा करेंगे।

 

अन्य 5 राशियों का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें या फिर अगले पेज जाएं ..

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

क्या महिलाओं को अपनी सेक्स डिजायर पर खुल कर बात करनी चाहिए ?

गृहलक्ष्मी गपशप

अपने इस ऐप के जरिए डॉ. अंजली हूडा सांगवान लोगों को रखती हैं फिट

अपने इस ऐप के जरिए डॉ....

"गृहलक्ष्मी ऑफ द डे"- डॉ. अंजली हूडा सांगवान

रिंग सेरेमनी से दें रिश्ते को पहचान

रिंग सेरेमनी से...

रिंग सेरेमनी, ये एकमात्रा रस्म नहीं बल्कि एक ऐसा मौका...

संपादक की पसंद

आओ, हम ही श्रीगणेश करें

आओ, हम ही श्रीगणेश...

“मम्मी गर्मी से मैं जला जा रहा हूं, मुझे बचा लो” मां...

रिदम और रूद्राक्ष की प्रेम कहानी

रिदम और रूद्राक्ष...

अक्सर जब किताबों में कोई प्रेम कहानी पढ़ती थी, तब मन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription